36.6 C
Jodhpur

महिलाओं ने मंगल गीत गाकर धुंधाड़ा में किया ऋषिकेश रेल का बधावणा, स्वागत में उमड़ा ग्रामीणों का हुजुम

spot_img

Published:

– केंद्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत व पूर्व विधायक जोगाराम पटेल ने दिखाई हरी झंडी।

पुखराज माली धुंधाड़ा।

नारद लूणी। धुंधाड़ा रेलवे स्टेशन पर सोमवार सायं को साल 2018 जैसा फिर से नजारा दिखाई दिया। यहां पर सोमवार को सायं को ऋषिकेश एक्सप्रेस का ठहराव होने पर महिलाओं ने मंगल गीत गाकर जहां रेल का बधावणा किया वहीं इस मौके पर कस्बे सहित क्षेत्र से हजारों की संख्यां में ग्रामीणों का हुजुम उमड़ पड़ा, जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस पुख्ता बंदोकस्त किए गए। वहीं इस रेल को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री, पूर्व विधायक जोगाराम पटेल व डीआरएम सहित कई अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ऐसा ही नजारा साल 2018 में मालाणी एक्सप्रेस के ठहराव पर दिखाई दिया था।

उल्लेखनीय हैं कि पूर्व विधायक जोगाराम पटेल द्वारा ग्रामीणों की दसकों से लंबित मांग को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत एवं राज्यसभा सासंद राजेंद्र गहलोत के माध्यम से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव तक पहुंचाई गई। रेल मंत्री के निर्देश के बाद धुंधाड़ा रेलवे स्टेशन पर ऋषिकेश-बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस एवं गांधीधाम-जोधपुर गांधीधाम एक्सप्रेस के साथ लूणी रेलवे स्टेशन पर तीन अन्य एक्सप्रेस रेलों का ठहराव हुआ। सोमवार को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत के सानिध्य में रेल के ठहराव होने पर ऋषिकेश एक्सप्रेस का स्वागत समारोह का आयोजन किया गया एवं केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत, पूर्व विधायक जोगाराम पटेल व डीआरएम सहित कई अतिथियों द्वारा हरी झंडी दिखाकर इस एक्सप्रेस को बाड़मेर की और रवाना किया।

महिलाओं ने गाए मंगल गीत, ढोल-थाली से किया स्वागत:

सोमवार सायं को जैसे ही ऋषिकेश-बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस धुंधाड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो हजारों की संख्या में जहां ग्रामीण स्वागत के लिए उमड़े वहीं महिलाओं ने भी मंगल गीत गाए। इस दौरान ढोल-थाली के साथ एसक्प्रेस का स्वागत किया गया। इस मौके पर हजारों की संख्या में ग्रामीणों का हुजुम उमडऩे पर रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था के लिए राजस्थान पुलिस एवं रेलवे पुलिस के भी पुख्ता बंदोबस्त किए गए। इस दौरान मोदी जिंदाबाद, शेखावत जिंदाबाद एवं जोगाराम पटेल जिंदाबाद के नारें भी ग्रामीणों द्वारा जमकर लगाए गए। समारोह में धुंधाड़ा कस्बे सहित पाली, जालोर, बालोतरा एवं जोधपुर जिला क्षेत्र के दर्जनों गांवों से हजारों की संख्यां में ग्रामीण पहुंचे। भाजपा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, एवं जनप्रतिनिधियों के साथ पूर्व जनप्रतिनिधि भी बड़ी संख्या में पहुंचे।

शेखावत व पटेल ने दिया मोदी की सभा में आने का न्यौता:

पांच तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित जोधपुर जनसभा में आने के लिए केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत व पूर्व विधायक व पूर्व संसदीय सचिव जोगाराम पटेल ने भाजपा कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों को मोदी की सभा में आने का न्यौता दिया।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!