34.8 C
Jodhpur

WhatsApp down : भारत सहित दुनिया के कई देशों में वॉट्सएप मैसेजिंग आधी रात को ठप

- 01:22AM पर वॉट्सएप मैसेजिंग ठप, 02:14AM पर की WhatsApp ने पुष्टि,, 02:36am पर कहा- and we're back, happy chatting!

spot_img

Published:

– सबसे पहले ‘नारद ऑनलाइन’ पर

– जोधपुर में रात 03:05 बजे तक हुआ सेवाओं में सुधार

नारद जोधपुर। दुनिया में सर्वाधिक उपयोग किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप ( WhatsApp ) बुधवार आधी रात बाद 1:22 बजे एकबारगी ठप हो गया, तो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कुछ ही देर में हजारों शिकायतें इसी तरह की आने लगीं। इनमे सर्वाधिक यूजर्स की शिकायतें किसी को भी मैसेज नहीं कर पाने की थी। रात करीब तीन बजे तक इसी तरह के ट्वीट Tweeter पर लगातार आते रहे। इससे पहले 02:14 बजे वॉट्सएप की ओर से भी ट्वीट कर कुछ तकनीकी गड़बड़ होने की पुष्टि की गई। अपने ट्वीट में वॉट्सएप की ओर से लिखा गया कि ‘we’are working quickly to resolve connectivity issues with WhatsApp and we’ll update you here as soon as possible.’ यानि, “हम व्हाट्सएप के साथ कनेक्टिविटी समस्या को सही करने के लिए तेजी से काम कर रहे हैं और हम जल्द से जल्द आपको यहां अपडेट करेंगे।”

– 02:14AM पर वॉट्सएप ने की पुष्टि, कहा- सही करने के प्रयास कर रहे हैं WhatsApp Outages reported in India as well as all over World

भारत ही नहीं, दुनिया के कई देशों में आई परेशानी

मेटा की ओर से वॉट्सएप के साथ समस्याओं का यह पहला मामला नहीं है। यूजर्स को मैसेज भेजने या प्राप्त करने में दिक्कत होने लगी। इसके साथ ही वेब वॉट्सएप पर भी कनेक्टिविटी इश्यू सामने आए। एकबारगी तो कई यूजर्स को लगा कि उनके यहां वाई-फाई काम नहीं कर रहा है, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं था। वॉट्सएप की इस खराबी को हजारों लोगों ने डाउनडिटेक्टर पर भी रिपोर्ट किया। इससे पता चला कि रात 1:22 बजे यह समस्या शुरू हुई थी।

भारत में 17 हजार तो अमेरिका में 25 हजार से अधिक रिपोर्ट

डाउनडिटेक्टर पर भारत से वॉट्सएप आउटेज रिपोर्ट करने वालों की संख्या तकरीबन 17 हजार तक पहुंच गई। वहीं अमेरिका में तो 25 हजार से ज्यादा लोगों ने दिक्कत दर्शाई। जबकि, यूके में तो सर्वाधिक डेढ़ लाख यूजर्स ने वॉट्सएप डाउन होने की सूचना दी।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!