33.1 C
Jodhpur

गांव शहीद कानसिंह भाटी का, डेढ़ किमी रोड़ बनने का 15 साल से इंतजार

spot_img

Published:

– सरकार ने सिर्फ बोर्ड लगाकर कटाण मार्ग दर्शाया, महज डेढ़ किमी डामरीकृत सड़क के लिए चक्कर काटने को मजबूर हैं शहीद भाटी के परिवारजन व क्षेत्रवासी

नारद आऊ। क्षेत्र के निकटवर्ती नौखड़ा भाटियान गांव, जहां शहीद कानसिंह भाटी के घर की तरफ जाने का बोर्ड सरकार ने लगाया था, लेकिन महज डेढ़ किमी डामरीकृत सड़क बनने का इंतजार ग्रामीण पिछले 15 साल से कर रहे हैं। हालांकि, सरकार ने शहीद भाटी के घर की तरफ जाने के लिए 30 फीट का कटाण मार्ग तो तय कर दिया, लेकिन यहां रोड अब तक नहीं बन पाई है। अब ग्रामीणों ने फलोदी कलेक्टर से मिलकर सड़क बनवाने की मांग की है, ताकि यहां की 100 से ज्यादा ढाणियों में रहने वाले परिवारों को कच्चे रास्ते से निजात मिल सके।

उल्लेखनीय है कि आऊ कस्बे के नोखड़ा भाटियांन से भाटियों की ढाणी जाने वाले रास्ते को डामरीकरण करने की पिछले 15 सालों से मांग नही हो रही सुनवाई। ग्रामीणों ने फलोदी कलेक्टर से सड़क डामरीकरण करवाने की लगाई गुहार और कहां की इस रास्ते पर लगभग सो से अधिक ढाणियों की बस्ती है और ये शहीद कान सिंह के ढाणी जाने का मुख्य रास्ता है शहीद कान सिंह द्वितीय विश्व युद्ध में अपना पराक्रम दिखाते हुए शहीद हुए व देश हित के लिए अपना बलिदान दिया। और कई मेडल भी मिले। शहीद होने पर कान सिंह भाटी की ढाणी के नाम का बोर्ड भी लग गया और उनके ढाणी तक डेढ़ किलोमीटर सड़क हेतु 30 फिट कटान रास्ता   स्वीकृत भी हो गया पर डामर सड़क आज तक नहीं बनी।कटान रास्ता होने के बाद। अधिकांस ग्रेवल रास्ता भी ग्रामीणों ने जन सहयोग से बनाया पर डामर सड़क के लिए पिछले 15 सालों से कई राजनेताओं और अधिकारियों से गुहार की पर किसी ने सुनवाई नहीं की। ग्रामीणों का कहना है क्षेत्रीय विधायक पबाराम विश्नोई ने भी सड़क बनाने हेतु लेटर पैड पर लिखित में भेजी उनका भी कोई असर नहीं पड़ा। ग्रामीणों ने पीडब्ल्यूडी एक्सएन पर आरोप लगाया की सड़क नहीं बनाने में मुख्य भूमिका इनकी है। ग्रामीणों  ने फलोदी जिला बनने के बाद पहली जन सुनवाई में पहुंचकर अपील की यह सड़क नहीं बनने का कारण उच्च अधिकारियों से पूछा जाए। और सड़क का रोड़ा अटकाने वाले उच्च अधिकारियों पर कार्यवाही करके शहीद कान सिंह भाटी के घर तक डामर सड़क बनाने की गुहार की।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!