20.5 C
Jodhpur

स्कूल बंक मारकर सुरपुरा बांध पहुंचे तीन दोस्त! गहरे पानी में डूबने से मौत

spot_img

Published:

– नहाने उतरे तब या सेल्फी लेते पैर फिसलने से हुआ हादसा, स्पष्ट नहीं

– डिग्गी किनारे स्कूल बैग, कपड़े, बोतल देख लोगों ने दी पुलिस को सूचना

शहर के महामंदिर कुसुम विहार, गुजरावास और मगरा पूंजला के रहने वाले तीन किशोर बुधवार को सुरपुरा बांध घूमने पहुंच गए। वहां संभवतया नहाते समय या सेल्फी लेते टाइम पैर फिसलने से वे गहरे पानी में डूब गए। बांध की डिग्गी किनारे स्कूल बैग देखकर लोगों ने इसक सूचना पुलिस को दी, तो अफसर भी हरकत में आए। बाद में एक के बाद एक तीन बच्चों के शव बाहर निकाले गए। हादसे की सूचना पर कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, डीसीपी (ईस्ट) डॉ. अमृता दुहन, उपखंड अधिकारी नीरज मिश्रा भी मौके पर पहुंचे। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार गोताखोरों की मदद से शव बाहर निकाले गए। तीनों किशोर घनिष्ठ मित्र थे और 10वीं तक की पढ़ाई साथ-साथ ही की थी, लेकिन 11वीं में अलग-अलग स्कूल में एडमिशन लिया था। तीनों बुधवार को स्कूल टाइम में सुरपुरा बांध गए थे, ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि वे स्कूल बंक कर घूमने चले गए थे।

देखें घटना स्थल का ये वीडियो…

पुलिस के अनुसार महामंदिर कुसुम विहार निवासी जयसिंह पुत्र मुरलीधर माली, गुजरावास रामदेव नगर निवासी स्वरूपसिंह पुत्र लक्ष्मणसिंह और मगरा पूंजला राव वाला बेरा निवासी गौतम सोलंकी पुत्र लक्ष्मण माली अलग-अलग स्कूल में पढ़ते थे। बुधवार को ये तीनों घनिष्ठ दोस्ती के चलते साथ में घूमने के लिए निकले और सुरपुरा बांध पहुंच गए। वहां पानी में डूबने से तीनों की मौत हो गई। पुलिस को मौके पर स्कूल बैग और पानी की मोबाइल तथा एक किशोर का मोबाइल भी मिला। दोपहर बाद हादसे की सूचना मिलने पर एसीपी मंडोर पीयूष कविया, मंडोर थानाधिकारी ईश्वरचंद पारीक सहित अन्य की टीम मौके पर पहुंची। तत्पश्चात पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी भी यहां पहुंचे।

एक किशोर की खुली कमीज से पानी में उतरने की आशंका

पुलिस के अनुसार तीनों दोस्त दो साइकिल से सुरपुरा पहुंचे थे। कई घंटों बाद भी साइकिल रखकर गए किशोर के वापस नहीं लौटने पर साइकिल स्टैंड स्टाफ ने वहां नौकायन कराने वाले स्टाफ को बताया। इन लोगों ने इधर-उधर तलाश किया, तो डिग्गी किनारे स्कूल बैग, जूते, एक मोबाइल, पानी की बोतलें इत्यादि मिले। इस पर उन्होंने पुलिस और परिजनों को सूचना दी। बाद में तीनों के शव बाहर निकालने पर सामने आया कि एक किशोर ने शर्ट खोल रखा था, जबकि दो अन्य के पहने हुए थे। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि एक किशोर नहाने उतरा होगा और उसे डूबते देख दो अन्य बचाने की कोशिश में डूबे हो सकते हैं। वहीं, एक आशंका यह भी जताई जा रही है कि डिग्गी किनारे काई जमी होने की वजह से यहां फिसलन रहती है और पूर्व में भी यहां इस फिसलन की वजह से हादसे हो चुके हैं।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!