20 C
Jodhpur

महज 500 रुपए के विवाद में नींद में सोए शख्स की हत्या की वारदात का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

spot_img

Published:

– सोजती गेट स्थित एक ज्यूस दुकान के बाहर सो रहे शख्स की 11 सितंबर की रात हुई थी हत्या

– पुलिस टीम ने तकरीबन 200 सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगाली, आरोपी की पहचान के लिए की खानाबदोशों से दोस्ती

नारद जोधपुर।

शहर के सोजती गेट गणेश मंदिर के निकट स्थित एक ज्यूस दुकान के बाहर सो रहे शख्स की गत 11 सितंबर की देर रात को मजदूर के ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। उससे की गई प्रारंभिक पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि आरोपी ने महज 500 रुपए जेब से निकालने की बात को लेकर हुए विवाद के बाद नींद में सो रहे शख्स पर बड़े पत्थर से वार कर हत्या कर दी थी। इस वारदात का खुलासा करने के लिए पुलिस ने तकरीबन 200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया। इस ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करने में हैड कांस्टेबल नंदलाल और हैड कांस्टेबल हिम्मतसिंह की विशेष भूमिका रही।

एडीसीपी (ईस्ट) नाजिम अली ने बताया कि सोजती गेट गणेश मंदिर के निकट एक ज्यूस की दुकान के आगे एक शख्स की मृत्यु होने की सूचना 12 सितंबर को उदय मंदिर पुलिस को मिली थी। बाद में उसकी शिनाख्त मूलतया पाली के शिवपुरा थानांतर्गत चांदासनी चौपडा हाल फलोदी के बाप थानांतर्गत मेघवालों का बास निवासी फूसाराम पुत्र केसाराम के रूप में हुई। प्रारंभिक पड़ताल में उसकी हत्या के साक्ष्य सामने आने पर उदय मंदिर थाने में प्रकरण दर्ज किया गया। इस ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करने के लिए एसीपी (ईस्ट) दीपचंद के सुपरविजन में थानाधिकारी प्रेमदान रत्नू की अगुवाई में विशेष टीम गठित की गई।

खानाबदोशों से दोस्ती कर की आरोपी की पहचान

एडीसीपी नाजिम अली ने बताया कि एक शख्स की हत्या के इस मामले में आरोपी की पहचान पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती थी। इसके लिए पुलिस टीम ने लगातार 200 से ज्यादा जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और हर स्तर पर पुष्टि करते हुए एक संदिग्ध चिन्हित किया, जो घटना स्थल के पास से ही एक बड़ा पत्थर कंधे पर उठाकर ज्यूस की दुकान की तरफ जाता नजर आ रहा था। इसके साथ ही कुछ ही देर में वह वापस दौड़ता हुआ भी दिखाई दिया। इसके कुछ देर बाद वो ही संदिग्ध वापस घटना स्थल पर आता हुआ और खुद के पहने कपड़े बदलते हुए दिखाई दिया। चिन्हित होने के बाद भी उसकी पहचान करना आसान नहीं था। ऐसे में पुलिस टीम ने सोजती गेट गणेश मंदिर के आसपास रात को रहने वाले खानाबदोशों से दोस्ती की और उनका विश्वास जीतकर पुलिस टीम ने आखिरकार उस शख्स की पहचान की। तब, पुलिस टीम ने फुटपाथ पर रहने वाले लोगों से दोस्ती की और आखिरकार उस संदिग्ध की पहचान सिरोही के पिंडवाड़ा थानांतर्गत मोरस निवासी अन्नाराम उर्फ अनिल पुत्र भैराजी गरासिया के रूप में हुई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी अन्नाराम उर्फ अनिल (35) को गिरफ्तार कर लिया।  

कपड़े बदल रामदेवरा चला गया था बदमाश

थानाधिकारी प्रेमदान रतनू ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि हत्या का आरोपी अन्नाराम उर्फ अनिल करीब एक साल से जोधपुर में फुटपाथ पर रहता था और दिन में मजदूरी करता था। सितंबर में दोपहर के समय अनिल पब्लिक पार्क में सो रहा था, उसी दौरान फूसाराम ने उसकी जेब से 500 रुपए का नोट निकाल लिया और इसी बात को लेकर दोनों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई थी। इस दौरान अनिल ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी। बाद में अनिल ने यही बात अपने फुटपाथी दोस्तों को भी बताई थी। इसके साथ ही वह फूसाराम से बदला लेने के लिए उस पर नजर रखकर उसे सबक सीखाने की प्लानिंग करता रहा। 11 सितंबर की देर रात बाद अनिल ने फूसाराम को सोजती गेट स्थित ज्यूस की दुकान के बाहर सोते हुए देखा, तो उसने कुछ ही दूरी पर पड़ा एक बड़ा पत्थर उठाया और नींद में सो रहे फूसाराम के सिर पर पटक कर वहां से भाग गया। इस घटना के करीब 4 घंटे बाद अनिल दुबारा मौके पर पहुंचा और देखा कि फूसाराम मरा है या नहीं। हत्या करने के बाद आरोपी ने अपनी पहचान छुपाने के लिए फुटपाथी साथी से कपड़े मांगकर लिए और जोधपुर से रामदेवरा दर्शन करने चला गया।

पुलिस की यह विशेष टीम होगी पुरस्कृत

ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करने वाली पुलिस टीम में शामिल इंस्पेक्टर प्रेमदान रतनू, हैड कांस्टेबल नंदलाल, हिम्मतसिंह, श्यामलाल, कांस्टेबल सुरेंद्रसिंह और अभय कमांड कंट्रोल सेंटर के कांस्टेबल भंवरलाल को उत्कृष्ट कार्रवाई के लिए पुलिस उपायुक्त (ईस्ट) की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा।  

The incident of murder of a sleeping person over a dispute of just Rs 500 was revealed, the accused arrested

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!