18.2 C
Jodhpur

पुलिस की बेपरवाही से बींजवाड़िया में दबंगों का आतंक: एक महीने पहले कार के कांच तोड़े, अब लगा दी आग

spot_img

Published:

– पूर्व में दर्ज केस में नामजद आरोपियों में से सिर्फ एक को ही किया गिरफ्तार, जेल से छूट आरोपी ने फिर दिखाई दबंगई

– खौफ के साये में जीने को मजबूर है पुजारी परिवार, दबंग लगातार दे रहे धमकियां

नारद तिंवरी/जोधपुर। जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट में बदमाश बेखौफ है। इसका ताजा उदाहण सामने आया है मथानिया थाना क्षेत्र के बींजवाड़िया गांव से। जहां पिछले एक महीने से चल रहे विवाद में पुलिस की बेपरवाही भी उजागर हो गई है। मथानिया थानांतर्गत बींजवाड़िया गांव कुछ बदमाशों द्वारा पिछले महीने कार के शीशे तोड़ने की घटना पर पीड़ित ने केस दर्ज तो कराया, लेकिन पुलिस ने उस केस में सिर्फ एक बदमाश को ही पकड़ा। वो भी कुछ दिनों में जमानत पर छूट गया और पीड़ित परिवार को धमकाने का सिलसिला और तेज हो गया। गुरुवार अलसुबह बदमाशों ने पुजारी की गाड़ी को ही आग लगा दी। अब पीड़ित ने एक और रिपोर्ट मथानिया थाने में दी है। ऐसे में पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगने लगे हैं और क्षेत्र के लोगों में भी आक्रोश है।

इन दोनों घटनाओं के संबंध में मथानिया थाने में दर्ज केस के अनुसार बींजवाड़िया गांव में जन्माष्टमी पर मटकी फोड़ने की बात को लेकर पुजारी परिवार और गांव के कुछ बदमाशों के बीच कहासुनी हुई थी, तो आरोपियों ने मंदिर में पुजारियों के साथ बेजा मारपीट की। इसके बाद रात को बदमाशों ने पुजारी परिवार के घर पर हमला कर गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। तब चैनदास पुत्र नैनदास की ओर से 8 सितंबर को मथानिया थाने में बींजवाड़िया गांव के ही रहने वाले युवराज सिंह उर्फ मूलसिंह पुत्र पहाड़सिंह, महेंद्रसिंह उर्फ बबलू पुत्र भूरसिंह और शिव प्रताप सिंह पुत्र भीखसिंह सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस ने फौरी कार्रवाई ही की और सिर्फ एक बदमाश को गिरफ्तार किया। बाकी नामजद आरोपियों पर पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। यही वजह है कि बदमाश लगातार केस दर्ज कराने वाले पीड़ित परिवार को धमकियां देते रहे।

जमानत पर छूटते ही तेज हुआ धमकियों का दौर

पुलिस ने उस केस में सिर्फ एक को गिरफ्तार किया, वो भी कुछ दिनों में जमानत पर बाहर आ गया और इसके साथ ही पीड़ित परिवार को पहले से ज्यादा धमकियां मिलने लग गई। लगातार पुलिस अफसरों से गुहार लगाने के बावजूद भी बदमाशों पर सख्त कार्रवाई नहीं हुई और बेखौफ बदमाशों ने बुधवार देर रात बाद पुजारी के घर के बाहर खड़ी कार के शीशे तोड़कर उसमें पेट्रोल छिड़क आग लगा दी। आवाज सुनकर पीड़ित परिवार बाहर आया, तो बदमाशों को कार से भागते हुए देखा। बड़ी मुश्किल से कई लोगों ने मिलकर कार में लगी आग बुझाई। इसके बाद मथानिया थाने में फिर से रिपोर्ट दी। अब मथानिया पुलिस ने एक और केस दर्ज किया है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!