20.5 C
Jodhpur

मतदाता जागरूकता को लेकर स्वीप कार्यक्रम आयोजित

spot_img

Published:

– मतदाता जागरूकता स्वीप कार्यक्रम के तहत आईसीडीएस ओसियां के बैनर तले विभिन्न गतिविधियां आयोजित

नारद ओसियां।

ओसियां विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एवं उपखंड अधिकारी ओसियां राजीव शर्मा के निर्देशन में मतदाताओं को जागरूक करने के अंतर्गत मतदाता कार्यक्रम स्वीप के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई। जिसमें विधानसभा क्षेत्र की ओसियां पंचायत समिति में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

महिला एवं बाल विकास विभाग ओसियां के बाल विकास परियोजना अधिकारी रावतराम कड़वासरा ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहायिकाओं एवं साथिनों द्वारा मतदान जागरूकता संगोष्ठी एंव विभिन्न गतिविधियों का आयोजन सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर किया गया। महिला पर्यवेक्षक शारदा व्यास और विमला चौधरी ने मानदेय कर्मियों को मतदाताओं को जागरूक करने संकल्प दिलाया।

संगोष्ठी के पश्चात मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए विभिन्न प्रकार के पोस्टर, बैनर और तख्तियों के साथ आंगनबाड़ी केंद्रों से रैलियों का आयोजन किया गया। तथा मतदाताओं को अपने लोकतांत्रिक अधिकार मताधिकार का अधिकार अधिक प्रयोग करने एवं अधिक संख्या में मतदान करने हेतु प्रेरित करने का संदेश दिया गया। स्वीप के अंतर्गत विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा रही है ज्ञातव्य है कि विद्यालयों महाविद्यालय, शैक्षणिक संस्थानों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में रंगोली प्रतियोगिता, मतदाता पोस्टर प्रतियोगिता, मेंहदी प्रतियोगिता आदि का आयोजन कर मतदाता जागरूकता अभियान संचालित किया जा रहा है। इसी क्रम में आयोजित इस कार्यक्रम में महिला अधिकारिता पर्यवेक्षक हरकू भाकर के नेतृत्व में मानव श्रृंखला, चुनावी गीत, मतदान शपथ द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर लेखाधिकारी रघुनाथ कछवाह, बीएसएम लक्ष्मण, कनिष्ठ सहायक ऋषभ तिवाड़ी भी उपस्थित रहे।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!