33.7 C
Jodhpur

वैष्णोदेवी-अमृतसर के लिए विशेष ट्रेन भगत की कोठी से हुई रवाना

spot_img

Published:

जोधपुर। राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2023 के अन्तर्गत राज्य के वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा कराने के लिए जोधपुर JODHPUR से वैष्णोदेवी-अमृतसर विशेष ट्रेन रविवार SUNDAY को भगत की कोठी से रवाना हुई। इस ट्रेन से कुल 525 वरिष्ठ नागरिकों को वैष्णोदेवी-अमृतसर तीर्थ यात्रा करवाई जायेगी । भगत की कोठी, जोधपुर रेल्वे स्टेशन से 560 वरिष्ठ नागरिकों को वैष्णोदेवी – अमृतसर तीर्थ स्थल की यात्रा के लिए आमंत्रित किए गए थे l भगत की कोठी रेल्वे स्टेशन के बाहर यात्रियों को टिकट वितरण की व्यवस्था कोच के अनुरूप की गई। जोधपुर संभाग से 364, उदयपुर UDAIPUR संभाग के 100 एवं ऋषभदेव से 61 यात्री उपस्थित हुए।

देवस्थान विभाग, जोधपुर द्वारा इनके फार्म चैक कर इनको टिकट वितरित किये गये। ट्रेन में यात्रा कर रहें वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिए एक ट्रेन प्रभारी चिकित्सा दल , प्रत्येक कोच में 02 अनुरक्षक ड्यूटी लगाई गई हैं जो आवश्यक दवाईयां एवं उपकरण उपलब्ध का ज़िम्मा निभाएंगे।

इस अवसर पर राजस्थान क्रिकेट एसोशिएशन के अध्यक्ष श्री वैभव गहलोत, विधायक जोधपुर शहर श्रीमती मनीषा पंवार, श्री नरेश जोशी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।वरिष्ठ जन कल्याण बोर्ड सदस्य श्री प्रताप सिंह राजपुरोहित, सभागीय आयुक्त श्री बी. एल. मेहरा ने कोच का फीता काट कर यात्रियों को मंगलमय यात्रा की शुभकामना दी ।
इस अवसर पर देवस्थान विभाग के अतिरिक्त आयुक्त श्री ओमप्रकाश जैन, सहायक आयुक्त उदयपुर श्री जतीन कुमार गांधी उपस्थित रहे ।

Special #train for #Vaishnodevi-#Amritsar leaves from #Bhagat_Ki_Kothi

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!