31.9 C
Jodhpur

#Sikar : इनकम टैक्स के बाद अब ED की टीम पहुंची सीकर, एक कोचिंग समूह पर छापेमारी

spot_img

Published:

– सीकर में नवलगढ़ रोड पर स्थित कोचिंग सेंटर पर छानबीन जारी

नारद सीकर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाल ही में राजस्थान दौरे के 6 दिन बाद इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम ने सीकर के एक कोचिंग समूह पर छापेमारी की थी। इसी शहर के एक अन्य कोचिंग समूह पर ईडी (ED – Enforcement Directorate) की टीमों ने छापेमारी की है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार सीकर में आईएएस-आरएएस इत्यादि से जुड़ी सिविल सर्विसेज, रीट, शिक्षक भर्ती ग्रेड फर्स्ट, ग्रेड सैकंड सहित अन्य प्रतियोगी  परीक्षाओं की कोचिंग कराने वाले नवलगढ़ रोड पर देवाजी की प्याऊ स्थित कलाम एकेडमी पर सोमवार सुबह छापेमारी हुई। इसकी वजह बताई जा रही है मनी लॉन्ड्रिंग और वित्तीय लेनदेन में गंभीर गड़बड़ियां।

आरपीएससी पेपर लीक प्रकरण से जुड़े हैं तार…?

सूत्रों के अनुसार कोचिंग समूह पर ED की कार्रवाई की एक वजह आरपीएससी (RPSC Paper Leak) पेपर लीक मामले में अप्रत्यक्ष रूप से तार जुड़े होने की संभावनाएं जताई जा रही है। हालांकि, फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं की जा रही है।  इस कोचिंग समूह की प्रदेश के कुछ अन्य शहरों में भी ब्रांच हैं।

क्या केंद्रीय एजेंसियों के राडार पर है सीकर ?

महज कुछ ही दिनों में देश की दो प्रमुख जांच एजेंसियों की सीकर में कार्रवाई के बाद स्थानीय स्तर पर कई तरह की चर्चाएं जोर पकड़ने लगी है। कई लोग तो ये भी चर्चा करते सुने गए हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के बाद इनकम टैक्स और अब ईडी की कार्रवाई से कुछ राजनीतिक कनेक्शन तो नहीं हैं। हालांकि, लोग इन चर्चाओं में किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।

#Income Tax #ED #Enforcement_Directorate #PM #Modi #Sikar #Coaching

#Sikar: After income tax, now ED team reached Sikar, raid on a coaching group

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!