36 C
Jodhpur

बिजली समस्या को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूटा, एईएन कार्यालय के आगे किया प्रदर्शन

spot_img

Published:

नारद शेरगढ़। निकटवर्ती हनवंत नगर के ग्रामीण ने सोमवार को सरपंच गुलाब कंवर के नेतृत्व में विद्युत विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय के आगे अधिकारियों की मनमर्जी तथा बिजली की समस्या को लेकर आक्रोश व्यक्त करते हुए नारेबाजी की। सामाजिक कार्यकर्ता अनूप सिंह ने बताया कि पिछले सात दिनों से हनवंत नगर में लाइट नहीं आ रही है जिससे ग्रामीणों को बहुत परेशानी हो रही है।  समस्या बहुत ही पहले की है उन्होंने बताया कि हनवंतनगर में बिजली की सप्लाई साईं देवगढ़ फीडर से होते हुए आ रही है जो करीब 31 किलोमीटर लंबी लाइन है जिसके कारण लाइट ट्रिप करती है वह समय पर सप्लाई नहीं हो रही है। जिसको लेकर अधिशासी अभियंता ने सात माह पूर्व हनवंतनगर को शेरगढ़ तेना लाइन से जोड़ने का आदेश जारी किया था मगर आज तक कार्मिकों की उदासीनता के चलते उसे नहीं जोड़ा गया साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि 16 फरवरी 2021 को 25 केवी के मिनी ट्रांसफार्मर सैंक्शन किए गए। जिसमें विभाग द्वारा मनमानी करते हुए 25 केवी की जगह 16 केवी का मिनी ट्रांसफार्मर लगाया गया जिसमें मात्र पांच घरों को जोड़ा गया वहीं एक 25 हॉर्स पावर का ट्रांसफार्मर व्यक्ति विशेष के घर के आगे पड़ा है जो ना तो विभाग के कार्मिकों द्वारा जोड़ा गया और ना ही वहां से हटाया गया । इस प्रकार की घोर लापरवाही विभागीय अधिकारी व कार्मिक कर सरकारी रुपए का दुरुपयोग किया जा रहा है तथा ग्रामीणों के साथ छलावा। सूचना के बाद भी नहीं मिले अधिकारी व कार्मिक सरपंच ने आक्रोश जताते हुए बताया कि चार दिन पूर्व कार्यरत कनिष्ठ अभियंता व लाइन मैन को बिजली समस्या को लेकर सोमवार को ग्रामीणों द्वारा ज्ञापन देने की बात कही गई थी उसके बावजूद भी जब ग्रामीण सहायक अभियंता कार्यालय पहुंचे तो ज्ञापन लेने के लिए कोई भी सक्षम अधिकारी नहीं था।  जिससे ग्रामीणों का गुस्सा फूटा और नारेबाजी की । बाद में उपखंड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया को ज्ञापन देकर ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर 10 दिन के भीतर बिजली की समस्या को सुलझाया नहीं गया तो महिलाओं बच्चों सहित डिस्कॉम कार्यालय के आगे ग्रामीण धरना प्रदर्शन करेंगे।

पुराना ढर्रा चल रहा है ग्रामीणों ने आरोप लगाया की शेरगढ़ कस्बे व आसपास में कहीं भी बादल छा जाते हैं और एक भी पानी की बूंद वर्षा के रूप में गिर जाती है तो विभाग आनन फानन में लाइट काट देता है। जबकि लाइट के न होने से सारे आर्थिक व घरेलू काम ठप हो जाते हैं। 

क्या बोले डिस्कॉम अफसर-

कार्यवाहक सहायक अभियंता ने दूरभाष पर बताया कि मंगलवार तक घर के आगे पड़े 25 केवी के ट्रांसफार्मर को लगा दिया जाएगा तथा सात दिनों के अंदर तेना शेरगढ़ विद्युत लाइन से जोड़ दिया जाएगा।

यह रहे मौजूद 

प्रदर्शन के दौरान अनूप सिंह, ललित प्रजापत, दलपत सिंह, विजय सिंह, आनंदा राम, भोम सिंह, सुमेर सिंह, राम सिंह, जेठाराम, गंगा सिंह सहित करीब दो दर्जन ग्रामीण मौजूद रहे।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!