20.5 C
Jodhpur

#SEXTORTION : वीडियो कॉल पर अश्लील हरकतों से ट्रेप में फंसा लोगों को ब्लैकमेल करने वाले 6 शातिर गिरफ्तार

spot_img

Published:

– 12 एंड्राइड मोबाइल, दो कीपैड मोबाइल, 29 सिम, 8860 नकदी और एक बोलेरो भी जब्त

नारद दौसा। जिले की सदर थाना और डीएसटी की एक संयुक्त कार्रवाई में प्रदेशभर में लोगों को मोबाइल पर वीडियो कॉल कर उसमें आपत्तिजनक दृश्य उत्पन्न करके अपने ट्रेप में फंसाने के बाद ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। पुलिस की इस संयुक्त टीम ने 6 ऐसे ही शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है, जो अलवर भरतपुर मेवात के रहने वाले हैं और लगातार सेक्सटॉर्शन की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। पकड़ में आए बदमाशों से 12 एंड्राइड मोबाइल, दो कीपैड मोबाइल, 29 सिम, 8860 नगद और एक बोलेरो गाड़ी भी बरामद की गई है।

पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया कि मंगलवार को गश्त पर निकली प्रशिक्षु आरपीएस व सदर थानाधिकारी श्वेता पाठक की टीम द्वारा नेशनल हाईवे-21 पर अट्टा बजोरी क्षेत्र में पहुंची थी। इसी दौरान सर्विस लाइन पर एक बोलेरो के पास खड़े छह युवक पुलिस टीम को देख इधर-उधर भागने लगे। संदेह होते ही सजग पुलिस टीम ने इन्हें घेरकर टीम ने पकड़ लिया।

पकड़ में आए तो छुपाने लगे मोबाइल

एसपी राणा के अनुसार पुलिस टीम ने जैसे ही इन छह बदमाशों को पकड़ा, तो वे अपने मोबाइल छुपाने की कोशिश करने लगे, तो पुलिस को संदेह और बढ़ गया। इनकी तलाशी में 12 एंड्राइड मोबाइल, दो कीपैड मोबाइल, 29 सिम व 8860 की नकदी मिली, तो पुलिस को शक बढ़ा। इन्हें थाने लाकर सख्ती से पूछताछ की, तो बदमाशों के सेक्सटॉर्शन गिरोह (Sextortion Gang) से तार जुड़े होने की पुष्टि हो गई।

जब्त मोबाइल में मिली अश्लील वीडियो व अश्लील चैटिंग

एसपी राणा ने बताया कि बदमाशों के पास मिले एंड्राइड मोबाइल की छानबीन करने पर उनमें काफी संख्या में अश्लील वीडियो और अश्लील चैटिंग के सबूत मिले। जिन लोगों से भी ये बदमाश अश्लील चैट या वीडियो पर अश्लील हरकतें करते थे, उनकी रिकॉर्डिंग से ये ब्लैकमैलिंग करते थे।

इन बदमाशों को किया गिरफ्तार

पुलिस टीम ने जुरहरा थानांतर्गत नौगावां निवासी आरोपी अंसार मेव (27) पुत्र ईसाब, साहिल मेव (19) पुत्र इसे खान, मोहम्मद साबिर (20) पुत्र सुलेमान मेव, एजाज अहमद (26) पुत्र सपात मेव तथा इमरान खान (26) पुत्र असरु मेव और अलवर के गोविंदगढ़ थानांतर्गत वार्ड नंबर 6 के रहने वाले अरबाज मेव (22) पुत्र अरशद हुसैन को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनसे पूछताछ में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हुई सेक्सटॉर्शन की वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!