25.7 C
Jodhpur

RSS सरसंघचालक के दौरे से राजस्थान बीजेपी में बढ़ी हलचल, जानें वजह

spot_img

Published:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत जयपुर प्रांत के पांच दिवसीय प्रवास पर राजस्थान के जयपुर आएंगे। जयपुर प्रांत संघचालक महेन्द्र सिंह मग्गो ने एक बयान में बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार डॉ. भागवत 25 जनवरी को जयपुर पहुंचेंगे और 29 जनवरी तक रहेंगे। उन्होंने बताया कि भागवत 26 जनवरी को केशव विद्यापीठ जामड़ोली में विद्यालय के गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे और प्रातः ध्वाजारोहण करेंगे. 27 जनवरी को वह जयपुर प्रांत के विभाग स्तर के संघ कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। मोहन भागवत के दौरे से राजस्थान बीजेपी में हलचल बढ़ गई है। क्योंकि यह चुनावी साल है। ऐसे में मोहन भागवत का राजस्थान दौरा काफी अहम माना जा रहा है।  नियमित प्रवास के बावजूद मोहन भागवत का दौरा अहम माना जा रहा है। क्योंकि बीजेपी का मातृ संगठन आरएसएस है। 

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक भागवत 28 व 29 जनवरी को भी संघ के विभिन्न स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठकों में शामिल होंगे। इस दौरान संघ के शताब्दी वर्ष की तैयारियों पर भी चर्चा करेंगे। मग्गो ने बताया कि बैठकों में समाज परिवर्तन की दिशा में चलने वाली गतिविधियों यथा कुटुम्ब प्रबोधन, ग्राम विकास, गोसेवा, सामाजिक समरसता और पर्यावरण पर भी मंथन होगा।

बयान के अनुसार सरसंघचालक का यह नियमित प्रवास है, जो दो वर्ष में एक बार प्रत्येक प्रांत में होता है। प्रवास के क्रम में प्रांत को वर्ष में एक बार सरसंघचालक और दूसरी बार सरकार्यवाह का प्रवास मिलता है। इस दौरान समाज परिवर्तन की दिशा में चल रहे विभिन्न कार्यों पर चर्चा होती है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!