20.5 C
Jodhpur

खाते से 12 रुपए कटे थे, हादसे में मौत के बाद परिवार को मिला कुल 4 लाख रुपए का संबल

spot_img

Published:

– यूनियन बैंक डेबिट कार्ड इंश्योरेंस और प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत मिला दोहरी आर्थिक राहत

जोधपुर। शहर के एक गरीब परिवार ने सोचा भी नहीं था कि उनके परिवार के मुखिया के खाते से कटे सिर्फ 12 रुपए के प्रीमियम और उनके द्वारा यूनियन बैंक के सेविंग अकाउंट पर प्रयुक्त डेबिट कार्ड पर हुए इंश्योरेंस का कभी इतनी बड़ी राहत मिल सकेगी, लेकिन ऐसा हकीकत में हुआ, तो परिवार भाव विह्वल हो गया।

यूनियन बैंक क्षेत्रीय प्रमुख संजीव रंजन सहाय ने बताया कि मूलतया बिलाड़ा के भावी हाल 5वीं रोड लाला लाजपत राय कॉलोनी में रहने वाले मोहनलाल मेघवाल का गत 17 अप्रैल को सड़क हादसे में निधन हो गया था। मोहनलाल का यूनियन बैंक सरदारपुरा शाखा में बचत खाता था और उस पर एक एटीएम कार्ड भी जारी हो रखा था। साथ ही इसी खाते से प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत 12 रुपए के प्रीमियम पर इंश्योरेंस भी हो रखा था। इसकी जानकारी सामने आने पर वरिष्ठ शाखा प्रबंधक अरुण परिहार ने यूनियन बैंक एटीएम कार्ड और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत दोनों ही क्लैम की प्रक्रिया शुरू करवाई।

चैक पाकर द्रवित हुए परिजन

क्षेत्रीय प्रमुख सहाय के अनुसार विधिवत क्लैम के लिए औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सोमवार 18 सितंबर को स्वर्गीय मोहनलाल के खाते की नॉमिनी उनकी पत्नी नेहा मेघवाल को दो-दो लाख रुपए के चैक सौंपे गए, तो वे द्रवित हो गईं। क्षेत्रीय पार्षद रामस्वरूप प्रजापत, कारोबारी अश्विनी पुरोहित, वरिष्ठ शाखा प्रबंधक परिहार, ऋण अधिकारी अंकुर भाटी, उप शाखा प्रमुख कमलेश हीरानी के अलावा बैंक के अधिकारी लक्ष्मण सांखला, रवि चौहान व लक्ष्मणसिंह सांखला सहित अन्य स्टाफ की मौजूदगी में दोनों चैक पाकर नेहा मेघवाल ने दिल से सभी का आभार जताया।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!