31.9 C
Jodhpur

Rpsc Paper Leak: भूपेंद्र के वकील ने ट्रिब्यूनल कोर्ट में लगा याचिका

spot_img

Published:

राजस्थान में आरपीएससी पेपर लीक मामले के सरगना भूपेंद्र सारण के वकील ने आज जेडीए ट्रिब्यनल कोर्ट में याचिका लगाई है। भूपेंद्र सारण की पत्नी अणची देवी और गोपाल की पत्नी इंदुवाला ने यह याचिका लगाई है। प्रभावित पक्ष की ओर से शीशराम राव अधिकरण में पैरवी करेंगे। जबकि जेडीए की तरफ से अधिवक्ता जगदीश प्रसाद गुर्जर पैरवी करेंगे। बता दें, भूपेंद्र सारण के पास आज अंतिम दिन है। इससे पहले जेडीए ने भूपेंद्र सारण और उसके भाई गोपाल सारण को नोटिस दिया था। जेडीए अधिकारियों ने भूपेंद्र सारण के मकान पर नोटिस चस्पा किया था। अवैध निर्माण को तोड़ने से पहले विधिक नोटिस चस्पा कर 72 घंटे का समय दिया था। नोटिस का जवाब नहीं देने पर जेडीए शुक्रवार को कार्यवाही करेगा। आज शाम 5 बजे तक नोटिस की मियाद पूरी हो रही है। ऐसे में जेडीए अवैध निर्माण पर कल कार्यवाही कर सकता है। 

पेपर लीक के मास्टर माइंड सुरेश ढाका और भूपेंद्र सारण दोनों फरार चल रहे हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए 25-25 हजार रुपये का इनाम रखा है। इससे पहले जेडीए ने राजधानी जयपुर स्थिक अधिगम कोचिंग संस्थान पर बुलडोजर चलाया था। कोचिंग संस्थान को ध्वस्त कर दिया था। जेडीए अधिकारियों का कहना है कि बिल्डिंग बाॅयलाज का उल्लंघन करने पर बुलडोजर चलाया गया। दोनों आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ्तर से दूर है। चर्चा है कि सुरेश ढाका नेपाल के रास्ते थाइलैंड पहुंच गया है। जबकि भूपेंद्र सारण का पुलिस पता नहीं लगा पाई है। 

बता दें राजस्थान में आरपीएसीसी सेकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का सामान्य ज्ञान परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। पुलिस ने 50 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके 46 अभ्यर्थी भी शामिल है। राजस्थान लोक सेवा आयोग और राज्य कर्माचरी चयन बोर्ड ने 46 अभ्यर्थियों पर परीक्षा देने पर आजीवन बैन लगा दिया है।  उदयपुर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पेपर लीक मामले में बेरोजगार अभ्यर्थी सड़क पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!