36.6 C
Jodhpur

लूट की वारदात का महज 6 घंटे में खुलासा, एक बदमाश गिरफ्तार

spot_img

Published:

– वारदात में शामिल एक बाल अपचारी को भी पकड़ा

– आरोपियों से बाइक चोरी की दो वारदातों का भी हुआ पर्दाफाश

नारद तिंवरी। पुलिस आयुक्तालय की मथानिया पुलिस टीम ने लूट की एक वारदात का महज 6 घंटे में खुलासा करते हुए एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है, जबकि उसके साथी बाल अपचारी को संरक्षण में लिया है। आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में ही बाइक चोरी की दो वारदातों का भी पर्दाफाश हुआ है।

डीसीपी (ईस्ट) डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि तिंवरी घेवड़ा रोड मेघवालों की ढाणी निवासी अनोपाराम पुत्र पुखाराम मेघवाल ने 31 जुलाई को मथानिया थाने में रिपोर्ट दी। इसमें बताया गया कि रविवार रात को परिवादी की मां घर के चौक में सो रही थी। देर रात बाद करीब डेढ़ से दो बजे के आसपास अज्ञात बदमाश परिवादी के घर में घुसे और बुजुर्ग महिला का गला दबाकर उनके गले में पहनी सोने की कंठी लूटकर भाग गए। इस दौरान विरोध करने पर अनोपाराम की मां के दाहिने हाथ की अंगूली पर चोट भी लगी। इसके तत्काल बाद इस बारे में मां ने पूरी घटना बेटे को बताई।

रात को ही तलाश में जुटी पुलिस टीम

एडीसीपी (ईस्ट) नाजिम अली ने बताया कि एक महिला के साथ हुई लूट की इस संगीन वारदात के बारे में पता चलने पर एसीपी मंडोर पीयूष कविया के निर्देशन में एक विशेष टीम का गठन किया गया। इसमें मथानिया थानाधिकारी राजीव भादू की अगुवाई में अन्य को शामिल कर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गए। लगातार विभिन्न स्तर पर छानबीन के बाद पुलिस टीम ने एक शातिर बदमाश ओर एक नाबालिग को पकड़ा और इनसे लूटी गई सोने की कंठी और वारदात में प्रयुक्त चोरी की बाइक भी बरामद कर ली। इस प्रकरण में पुलिस ने चामू के पंडितों का बास निवासी बदमाश गणपतराम मेघवाल (23) पुत्र बुधाराम को गिरफ्तार किया है। उसके साथी नाबालिग को पकड़ने पर पुलिस को पता चला कि उसके खिलाफ तो पूर्व में भी विभिन्न थानों में 10 मामले दर्ज हो रखे हैं।

पीड़ित परिवार के घर आना-जाना, दो दिन पहले ही की रैकी

एसीपी (मंडोर) पीयूष कविया ने बताया कि बदमाश गणपतराम का पीड़ित परिवार के घर आना-जाना है। वारदात से दो दिन पहले भी वह अपने नाबालिग साथी के साथ अनोपाराम के घर गया था। उसी दौरान बुजुर्ग महिला के गले में सोने की कंठी देखकर लूट की प्लानिंग कर ली। इसी प्लानिंग के तहत ही बदमाशों ने रविवार देर रात उस घर को निशाना बनाया।

त्वरित एक्शन लेने वाली पुलिस टीम

लूट की वारदात का खुलासा करने वाली टीम में मथानिया थानाधिकारी राजीव भादू के साथ एसआई राजूराम, कांस्टेबल अर्जुनराम, कानाराम, शैतान, धर्माराम, बाबुलाल, सुनिल कुमार, सुभाष, विजेन्द्र और चामू थानाधिकारी व उनकी टीम का भी विशेष सहयोग रहा।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!