16.9 C
Jodhpur

बर्खास्त मंत्री गुढ़ा की विधानसभा में लहराई लाल डायरी से राजस्थान की राजनीति में भूचाल

spot_img

Published:

जयपुर. हाल ही मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए राजेन्द्र सिंह गुढ़ा की ओर से विधानसभा(Vidhansabha) में सोमवार को लहराई गई एक लाल रंग की डायरी से राजस्थान में राजनीतिक भूचाल आ गया है। गुढ़ा आज विधानसभा में एक लाल(Red) रंग(Colour) की डायरी लेकर पहुंचे और विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी(Joshi) के सामने उसे लहराने लगे। इसके बाद पहले गुढ़ा और शांति धारीवाल के बीच कुछ तकरार हुई तो बीच बचाव करने पहुंचे विधायक रफीक खान और गुढ़ा आपस में उलझ पड़े। बाद में जोशी ने मार्शल को बुला गुढ़ा को सदन से बाहर निकलवा दिया। इस बीच भाजपा(BJP) सदस्य आगे वेल में आ गए और हंगामा करने लगे। बीजेपी के सदस्य सदन में मांग कर रहे थे कि जिस डायरी का जिक्र राजेंद्र गुढ़ा ने किया था। उस डायरी का खुलासा किया जाए।
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी लगातार सदस्यों को टोकते रहे कि वे हंगामा ना करें। जोशी बार बार आग्रह करते रहे लेकिन बीजेपी के सदस्यों ने हंगामा जारी रखा। डॉ. जोशी ने कहा कि वे सदन में इस तरह का हंगामा बर्दाशत नहीं करेंगे। उन्होंने सदस्यों को अपने चेम्बर में आकर बात करने की बात कही। बार बार आग्रह के बावजूद बीजेपी के सदस्यों ने हंगामा जारी रखा। भारी हंगामे के बाद डॉ. सीपी जोशी ने सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी।
बर्खास्त किए जाने के बाद राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने एक लाल डायरी का जिक्र किया था। उनका दावा है कि उनके पास एक लाल रंग की डायरी है। इस डायरी में गहलोत के की राज लिखे हुए है। गुढ़ा का दावा है कि डायरी में जुलाई 2020 में सियासी संकट के समय सरकार बचाने के लिए अशोक गहलोत ने बीजेपी के किस किस विधायक को कितने कितने रुपए में खरीदा, इसकी जानकारी दर्ज है। गुढ़ा ने बताया कि उसमें कुछ निर्दलीय विधायकों के नाम हैं। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव से संबंधित कुछ जानकारी है। राज्यसभा के चुनाव समेत और भी कई तरह की बातें डायरी में लिखी है। डायरी की दो कॉपियां थीं।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!