17.7 C
Jodhpur

SKG कैंसर हॉस्पिटल में रेडियोथैरेपी की सुविधा भी हुई शुरू

spot_img

Published:

– गोयल हॉस्पिटल समूह की एक नई यूनिट है झालामंड स्थित SKG Cancer Hospital

नारद जोधपुर।

शहर में सबसे पहले अत्याधुनिक मेडिकल फेसिलीटीज उपलब्ध कराने वाले गोयल हॉस्पिटल के गुढ़ा रोड झालामंड स्थित नई यूनिट एसकेजी कैंसर हॉस्पिटल में अब रेडियोथैरेपी की सुविधा भी शुरू की गई है। गोयल हॉस्पिटल समूह के डायरेक्टर डॉ. आनंद गोयल ने बताया कि जोधपुर सहित पश्चिमी राजस्थान में निजी क्षेत्र में एसकेजी हॉस्पिटल पहला है, जहां अब कैंसर के मरीजों को हर प्रकार के कैंसर के उपचार की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। वर्तमान में SKG Cancer Hospital में Medical Onchology, Surgical Oncolog और Rediation Oncology जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। जल्द ही कैंसर मरीजों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना की सुविधा भी मिल पाएगी।

डॉ. आनंद गोयल के अनुसार एसकेजी कैंसर हॉस्पिटल में पश्चिमी राजस्थान के प्राइवेट हॉस्पिटल की पहली Dual High Energy Elekta Synergy Linear Accelerator Machine स्थापित की गई हैं, जो कि VMAT, IMRT और IGRT Technology से सुसज्जित है। इसकी मदद से यहां कैंसर पीड़ित मरीजों को रेडियोथैरेपी की सुविधा भी मिलने लग गई है।

देश के नामी संस्थानों से प्रशिक्षित विशेषज्ञ अब SKG में दे रहे सेवाएं

डॉ. गोयल ने बताया कि गुढ़ा रोड पर स्थित SKG कैंसर हॉस्पिटल में देश के नामी संस्थानों से प्रशिक्षित व अनुभवी डॉक्टर्स सेवाएं दे रहे हैं। इनमें मुख्य रूप से मुंबई टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल के पूर्व कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. अभिषेक शर्मा, एम्स जोधपुर के पूर्व कैंसर सर्जरी एक्सपर्ट डॉ. मोहित भारद्वाज और उदयपुर गीतांजली हॉस्पिटल के पूर्व रेडियोथैरेपी विशेषज्ञ डॉ. गौरव गहलोत नियमित रूप से सेवाएं दे रहे हैं।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!