37.3 C
Jodhpur

केंद्रीय विद्यालय तिंवरी के नवनिर्मित भवन को प्रधानमंत्री मोदी ने विद्यार्थियों को समर्पित किया

लोकार्पण के दौरान ऐतिहासिक सौगात पर पांडाल तालियों से गूंज उठा क्षेत्रवासियों ने मोदी-मोदी नाम के नारे लगाकर प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से अभिवादन किया

spot_img

Published:

नारद तिंवरी। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र के पहले सिविल केंद्रीय विद्यालय तिंवरी के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। सरकारी कार्यक्रम में स्थानीय विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत रंगारंग प्रस्तुतियां भी दी गई। केवी के प्रधानाचार्य महेंद्र सिंह ने बताया कि निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीकर के सरकारी कार्यक्रम से ऑनलाइन जुड़कर नवनिर्मित भवन का वर्चुअली लोकार्पण किया। 23.50 करोड़ की लागत से बनी भव्य इमारत आधुनिक सुविधाओं से युक्त है। मंत्रालय द्वारा नई डिजाइन में अत्याधुनिक तकनीकी के आधार पर भूकंप रोधी बिल्डिंग का निर्माण करवाया गया है।

आगंतुक अतिथियों का तिलक लगाकर किया स्वागत सत्कार

शुरुआत में मां सरस्वती की मूर्ति के समक्ष पाली सांसद चौधरी व पूर्व मंत्री सियोल ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
लोकार्पण कार्यक्रम को पाली सांसद पीपी चौधरी ने संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार शिक्षा के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है, क्षेत्र में उच्च कोटि के शिक्षण संस्थान के रूप में अनुपम उपहार को देकर पूरे क्षेत्र को गौरवान्वित किया है। पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक ओसियां भैराराम सियोल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शुरू से ग्रामीण क्षेत्र के बेटे बेटियों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा मुहैया कराने के लिए भरसक प्रयासरत थे, इसी क्रम में जुड़े संजोये हुए सपने को देश के प्रधानमंत्री द्वारा साकार करने पर सुखद एहसास की अनुभूति हुई है। राष्ट्रीय शैक्षणिक संस्थान के परिसर में स्थानीय ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को पढ़ते व खेलते देख गर्व हो रहा है क्षेत्र की प्रतिभाओं के लिए यह संस्थान आगामी समय में वरदान साबित होगा जिसके दूरगामी परिणाम भी प्राप्त होंगे।

लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान केवी के स्काउट गाइड द्वारा अतिथियों का स्वागत भी किया गया नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर सभी आगंतुकों का मन मोह लिया। सभी विद्यार्थी विद्यालय के पोशाक,तिरंगे झंडो व रंग बिरंगे गुब्बारों के साथ उपस्थित रहे। इस अवसर पर विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया। लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे अभिभावक भी नवनिर्मित भवन को निहारते दिखे।

लोकार्पण समारोह में इनकी रही मौजूदगी

नवनिर्मित भवन के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान स्थानीय पाली सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक ओसियां भैराराम सियोल, सहायक आयुक्त केवीएस जयपुर माधो सिंह सहायक आयुक्त केवीएस दिल्ली मनोज पांडे ओसिया उपखंड अधिकारी राजीव शर्मा तिंवरी तहसीलदार भंवर लाल मीणा तिंवरी प्रधान नीलम भाटिया पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा मोहन सिंह मालूगा भोपाल सिंह बड़ला केआर डऊकिया रामनिवास मंडा मदन देवड़ा पूनमचंद दाधीच पन्नालाल सेवक सहित गणमान्य जन प्रतिनिधिगण व बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे। लोकार्पण कार्यक्रम को स्थानीय विद्यालय के परिसर में डिजिटल स्क्रीन पर लाइव प्रसारण किया गया। केंद्रीय विद्यालय तिंवरी के प्राचार्य महेंद्र सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!