37.3 C
Jodhpur

केवाईसी के बहाने ठगों ने 70 हजार उड़ाए, साइबर टीम ने रिफंड कराए

spot_img

Published:

नारद पीपाड़सिटी। पुलिस ने शहरी क्षेत्र के एक युवक के बैंक खाते से केवाईसी अपडेट करने के नाम पर 70 हजार रुपए उड़ा लिए।पुलिस की सक्रियता के चलते परिवादी के खाते में राशि रिफंड हो सकी।
जिला पुलिस अधीक्षक, जोधपुर ग्रामीण धर्मेन्द्रसिंह ने बताया कि परिवादी जगदीश वैष्णव, निवासी पीपाड़सिटी के मोबाईल फोन पर एक काॅल आया,जिसमे फ्राॅडर ने बैंक अधिकारी बन उनसे कहा कि आपके बैंक खाते में केवाईसी अपडेट करनी है नहीं तो आपका बैंक खाता बंद कर दिया जाएगा। जिस पर फ्राॅडर ने उनके मोबाईल पर मैसेज के जरिये केवाईसी अपडेट करने का एक फर्जी लिंक भेजा गया, जिसे क्लिक करने पर परिवादी के बैंक खाते से 69,990 रुपए साफ हो गए।

इस संबंध में परिवादी ने 1930 पर शिकायत दर्ज करवाई, जिस पर त्वरित कार्रवाई करते साइबर सैल जोधपुर ग्रामीण में कार्यरत पुखराज व दयालसिंह कॉनि. ने 1930 के जरीये साइबर पुलिस पोर्टल पर दर्ज परिवादी जगदीश वैष्णव की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए संबंधित बैंक के नोडल अधिकारी से वार्ता कर परिवादी के 69,990 रुपए होल्ड करवाकर पूर्ण राशि पुनः परिवादी जगदीश वैष्णव के बैंक खाते में रिफण्ड करवाने में सफलता प्राप्त की हैं।परिवादी के खाते में राशि आते ही उसके चेहरे पर मुस्कान आ गई।

#Pipar city Thugs blew 70 thousand on the pretext of KYC, cyber team got refunds

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!