33.7 C
Jodhpur

भव्य होगा राजपूत समाज का बालिका छात्रावास, भूमि पुजन 13 अगस्त को

spot_img

Published:

– पूर्व मंत्री शंभूसिंह खेतासर ने समाज को भेंट की 4 बीघा जमीन

नारद ओसियां। ओसियां उपखंड मुख्यालय पर राजपूत समाज की ओर से बनाए जाने वाले राजदादीसा बदन कंवर बालिका छात्रावास का भूमि पूजन एवं शिलान्यास आगामी 13 अगस्त को महाराजा गजसिंह शिक्षण संस्थान के पास किया जाएगा। आयोजन समिति के सदस्य भोपाल सिंह बड़ला ने बताया कि समाज में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए वरिष्ठ भामाशाह पूर्व मंत्री शंभू सिंह खेतासर ने शिक्षण संस्थान के पास ओसियां कस्बे के बाहर चार बीघा जमीन निशुल्क छात्रावास निर्माण के लिए समाज को दी है। पूर्व कैबिनेट मंत्री शंभू सिंह खेतासर ने बताया कि इस चार बीघा जमीन पर मुख्य भव्य पोल और चार दिवारी निर्माण करवा कर समाज को समर्पित करेगे।

13 अगस्त को शुभ मुहूर्त में पूर्व नरेश गज सिंह ओर पूर्व महारानी हेमलता राजे के मुख्य आत्थिय में भूमि पूजन कर शुभारंभ किया जाएगा। उपखंड मुख्यालय पर बालिका छात्रावास निर्माण होने पर क्षेत्र के राजपूत समाज की बालिकाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के साथ साथ समाज में शिक्षा के प्रति जागृति आएगी। समाज के प्रत्येक व्यक्ति के इच्छानुसार आर्थिक सहयोग से इस छात्रावास का निर्माण करवाया जाएगा।

खेतासर ने कहा इसके बाद 36 कौम की बालिकाओं के लिए 36 कौम के अग्रिम पंक्ति के लोगों के साथ चर्चा कर छात्रावास निर्माण पर भी विचार करेगे। इस दौरान वरिष्ठ भामाशाह महेंद्र सिंह भाटी उम्मेदनगर, शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष गोपाल सिंह भलासरियां, प्रताप सिंह भेड़, शक्ति सिंह भाटी, त्रिभुवन सिंह सहित बड़ी संख्या में प्रचार प्रसार समिति के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

#Osian #Girls hostel of Rajput society will be grand, Bhoomi Pujan on August 13

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!