25.7 C
Jodhpur

Old Pension Scheme: राहुल ने गहलोत के विजन की तारीफ की, जानें वजह

spot_img

Published:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विजन की तारीफ की है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश में OPS लागू। बिना देर किए कांग्रेस सरकार ने निभाया अपना वादा। हिमाचल में ‘हर घर लक्ष्मी’ योजना का लागू करने के लिए बनाई कमेटी। महिलाओ को प्रतिमाह हर महीने 1500 रुपये देने के लिए बनाई कमेटी। ये सब दर्शाता है कांग्रेस का मतलब भरोसा। बता दें इससे पहले भी राहुल गांधी दे चुके है योजना का उदाहरण। सीएम गहलोत के विजन की कर चुके हैं तारीफ। राजस्थान में सबसे पहले सीएम गहलोत ने ओपीएस को लागू कर मास्टर स्ट्रोक खेला था। राजस्थान के बाद पंजाब, झारखंड, हिमाचल प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकार ने भी अपने यहां ओपीएस लागू कर दी है। 

राहुल गांधी इससे पहले भी सीएम अशोक गहलोत के विजन की तारीफ कर चुके है। राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी चिरंजीवी बीमा योजना, पुरानी पेंशन बहाली और किसान कर्जमाफी की तारीफ की थी। गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से जारी किए गए 8 वचनों में सीएम गहलोत की तीन योजनाओं का उल्लेख भी किया गया। राहुल गांधी की तारीफ की राजनीतिक विश्लेषक अलग-अलग सियासी मायने निकाल रहे हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि राहुल गांधी ने जिस तरह से ट्वीट कर गहलोत सरकार की योजना का जिक्र किया है, उससे साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस आलाकमान सीएम गहलोत के कामकाज से खुश है। 

सीएम अशोक गहलोत ने हाल ही में कहा था प्रदेश में पुरानी पेंशन स्कीम बहाली जारी रहेगी। इससे नहीं रोकेंगे। सीएम ने पुरानी पेंशन बहाली पर अर्थ विशेषज्ञों की आलोचना का भी जवाब दिया। सीएम ने कहा कि देश में 60 साल से पुरानी पेंशन स्कीम लागू थी। देश ने विकास किया। किसी को कोई परेशानी नहीं हुई। किसी तरह का आर्थिक संकट नहीं आया। अब पुरानी पेंशन बहाली से आर्थिक संकट कैसे आ जाएगा। बता दें योजना आयोग को पूर्व उपाध्यक्ष मोटेंक सिंह अहलूवालिया ने कहा था कि पुरानी पेंशन स्कीम बहाली से देश में आर्थिक आपातकाल आ जाएगा। अहलूवालिया ने पुरानी पेंशन बहाली को चुनावी रेवड़ी भी बताया है। इसके जवाब में सीएम ने कहा कि हमने सोच समझकर फैसला लिया है। हमारा वित्त प्रबंधन अच्छा है। इसलिए हमें किसी तरह की आर्थिक परेशानी नहीं है। 

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!