25.7 C
Jodhpur

दुकानों-घरों में चोरियों करने वाले गिरोह का पर्दाफाश एक शातिर गिरफ्तार, दर्जनों वारदातों का खुलासा

spot_img

Published:

– गोशाला की दानपेटी, मंदिर, किराणा दुकान सहित कई अन्य जगहों पर कर चुके वारदात

नारद चामू। जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण धर्मेन्द्रसिह ने बताया कि पुलिस थाना चामू अन्तर्गत कस्बा नाथड़ाऊ में 8 जुलाई की रात्री में दो दुकान व एक घर का ताला तोड कर सामान व रूपये चुराने वाले एक अभियुक्त को गिरफ्तार व एक विधि से संघर्षत किशोर को संरक्षण में लिया जाकर उनके कब्जे से चुराया गया सामान व रूपये बरामद करने में पुलिस थाना चामू ने सफलता हासिल की है।जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दिनांक 18.07.2023 को प्रार्थी  अखेसिंह पुत्र भैरूसिंह जाति राजपुत निवासी नाथडाउ पुलिस थाना चामू ने उपस्थित थाना होकर एक लिखित रिपोर्ट इस आशय की पेश की कि मेरी नाथडाऊ गांव में मुलदास महाराज के मन्दिर के पास किराणा की दुकान है। दिनांक 08.07.2023 को मध्यरात्रि में किसी अज्ञात चोरो ने मेरी  दुकान का शटर तोड कर दुकान में रखा समान रुपये व गौशाला की पेटी जिसमें काफी राशि थी को चुरा कर ले गये तथा मेरे पडौसी सत्यनारायण पुत्र मगनाराम जाति सोनार निवासी नाथडाऊ के घर व अलमारी के ताले तोड़कर चांदी के बर्तन, सिक्के व रुपये वगैरा चुरा के ले गये, तथा मेरे पडौसी ओमप्रकाश पुत्र भीकमचन्द टावरी की किराणा की दुकान का वैन्टीलेटर तोड़ा वगैरा रिपोर्ट पर प्रकरण धारा 457,380 भादस में दर्ज कर अज्ञात मुलजिमान की तलाश की शुरू की गई।

एक ही रात्रि में दो दुकान व एक घर के ताले तोड़ कर चोरी करने की घटना को पुलिस अधीक्षक  यादव ने गम्भीरता से लेकर  नवाब खां अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण व  पदमदान वृताधिकारी वृत बालेसर के निकटतम सुपरविजन में थानाधिकारी चामू  दीपसिंह एसआई के नेतृत्व में टीम गठित कर अज्ञात मुलजिमानों को शीघ्र गिरफतार करने के निर्देश  थानाधिकारी चामू को दिये गये। जिस पर  थानाधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित कर तकनीकी डाटाबेश, आसूचना सकलन, अन्य स्रोतों के आधार पर मुलजिमान की गहनता से तलाश की जाकर मुलजिम मोमाराम पुत्र बादरराम जाति भील उम्र 27 साल निवासी रूपनगर नाथडाऊ पुलिस थाना चामु को गिरफतार कर तथा एक विधि से संघर्षरत किशोर को पुलिस संरक्षण में लेकर उनके कब्जे से चुराया गया सामान व रूपये बरामद करने में सफलता हासिल की है। गिरफतार सुदा मुलजिम से अन्य चोरी व सम्पति सम्बंधी प्रकरणों में गहनता से पूछताछ जारी है।

मुलजिम द्वारा चोरी की निम्न वारदाते स्वीकार की-

01 ताराचन्द्र पुत्र राणाराम जाति सोनार निवासी चाबा पुलिस थाना शेरगढ़ की दुकान से सोने चांदी के जेवरात चुराना 02 रावलचन्द्र पुत्र भैराराम जाति सोनार निवासी चाबा पुलिस थाना शेरगढ़ की दुकान से सोने चांदी के जेवरात चुराना । 03 जसराज पुत्र राणीदान जाति महाजन निवासी तेना पुलिस थाना शेरगढ़ की दुकान से रूपये व सामान चुराना। 04. सत्यप्रकाश पुत्र टीकुराम जाति मेघवाल निवासी सिहान्दा पुलिस थाना शेरगढ़ की दुकान से रूपये व सामान चुराना। 05. पुरखाराम पुत्र चिमाराम जाति भील निवासी पीलवा पुलिस थाना लोहावट के केबिन से रुपये व सामान चुराना।06. अखेंसिह पुत्र भैरूसिंह जाति राजपूत निवासी नाथडाऊ पुलिस थाना चामू की दुकान से रूपये व सामान चुराना। 07. सत्यनारायण पुत्र मगनाराम जाति सोनार निवासी नाथडाऊ पुलिस थाना चामू के घर से रूपये व चांदी का सामान चुराना। 08. ओमप्रकाश पुत्र भीखमचन्द जाति टावरी निवासी नाथडाऊ पुलिस थाना चामू की दुकान से चोरी करना।

पुरस्कृत होगी पुलिस की ये टीम

उक्त कार्यवाही में  दीपसिंह एसआई, मांगीलाल सउनि, हैड कानि  करनाराम, मालाराम, कानि  सुमेरसिह, भुराराम, शिवराम, भभूताराम, महीपाल, जयराम, जसराज, रूपाराम, प्रेमसिह, मोहनराम को जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरूस्कृत किया जायेगा।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!