18.2 C
Jodhpur

दुष्कर्म से गर्भवती हुई नाबालिग, केस दर्ज होने के 24 घंटे में दोनों आरोपी गिरफ्तार

spot_img

Published:

– दादी के साथ फलोदी थाने पहुंची पीड़िता, दर्ज कराया केस

कालीचरण शर्मा. फलोदी 

नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म और गर्भवती होने की सूचना मिलते ही फलोदी पुलिस ने तत्काल संवेदनशीलता से अनुसंधान करते हुए 24 घंटे से भी कम समय में आरोपी अशोक पुत्र मोहनराम निवासी मलार रोड फलोदी तथा अशोक पुत्र विशनाराम निवासी ढेलाणा पुलिस थाना लोहावट को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी विनीत बंसल ने बताया कि 25 अगस्त को एक महिला पोती के साथ फलोदी पुलिस थाना पहुंची और बताया कि करीब एक साल पहले आरोपी अशोक पुत्र मोहनराम ने मेरी पोती के साथ कई बार दुष्कर्म किया। करीब 4-5 महिने पहले पीड़िता के घर में घुसकर अशोक पुत्र विशनाराम ने दुष्कर्म किया जिससे पीड़िता गर्भवती हो गई। पुलिस ने तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर सीआई ओमप्रकाश ने जांच शुरु की।

एसपी बंसल ने नाबालिग के साथ गैंगरेप की वारदात को गंभीरता से लेते हुए एडीशनल एसपी सौरभ तिवाडी के सुपरवीजन और डीएसपी रामकरणसिंह मलिंडा के नेतृत्व में थानाधिकारी ओमप्रकाश के नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम ने पीड़िता के बयान धारा 161 सीआरपीसी के तहत लेखबद्ध कर बयानों की वीडियोग्राफी करवाई। पीड़िता का मेडिकल करवाया गया और गर्भवती होने की पुष्टि होने पर अग्रिम कार्यवाही के लिए विशेषज्ञ की राय हेतू एसएन मेडिकल कॉलेज जोधपुर में रेफर की गई। पीड़िता की निशानदेही में घटनास्थल का निरीक्षण कर बयानों से प्रथम दृष्टया अपराध प्रमाणित पाया गया। इस पर विशेष टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए दुष्कर्म के दोनों आरोपियों की तलाश प्रारम्भ की गई। आरोपियों के सुराग लगाकर कस्बा फलोदी व सरहद बिठडी में आरोपियों के छुपने के स्थान को चारों तरफ से सुनियोजित तरीके से घेराबंदी कर बलात्कार के आरोपियों अशोक पुत्र मोहनराम व अशोक पुत्र विशनाराम को दस्तयाब कर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। एसपी ने  बताया कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए शीघ्र ही अनुसंधान पूर्ण कर आरोपियों को अधिकतम सजा दिलाने के लिए प्रकरण को केस ऑफिसर स्कीम में लिया जाएगा।

इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका

पुलिस टीम इस कार्यवाही में मुख्य भूमिका थानाधिकारी ओमप्रकाश, एसआई अमीलाल, एएसआई दिलीप कुमार, हैड कांस्टेबल गोपालसिंह, कांस्टेबल मुकेश विश्नोई, कमलेश, सुरेश, गणेश, प्रतापसिंह व रामकिशन का विशेष सहयोग रहा। एसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!