16.9 C
Jodhpur

सड़क पर उड़ रहे धूल के गुबार, दुकानदार-यात्री सभी परेशान

spot_img

Published:

नारद मतोड़ा। बीकानेर से दासुड़ी – आऊ – ओसियां तक स्टेट हाइवे के ग्राम मतोड़ा बाजार में रोड के पटरियों के निर्माण कार्य में तीन-चार दिन पूर्व मुरड़ (ग्रेवल) डाला गया था, मुरड़ (ग्रेवल) पूरी सड़क पर बिखर जाने के पश्चात मशीन द्वारा सफाई नही करने पर वाहनों की आवाजाही से बाजार में उड़ रही धूल से सड़क किनारे दुकानदार और यात्री परेशान है। उड़ रही धूल से आंखों व अन्य बीमारियां होने का खतरा बना रहता है। इसके बाद भी जिम्मेदार अनदेखा कर रहे हैं। दो पहिया वाहन चालक आए दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे है। यह धूल के गुब्बारे रास्ते से निकलने वाले वाहन चालकों और रोड के किनारे के दुकानदारों को बीमार बनाने का कार्य कर रहे हैं।

व्यापारियों का कारोबार भी हो रहा है प्रभावित –

धूल के गुबार हवा में उड़ने के कारण सड़क के किनारे के दुकानदार काफी परेशान हैं। इनका कहना है कि धूल की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी व्यापारी वर्ग को हो रही है। वे अपनी दुकान पर कोई भी सामान रखते हैं तो दिनभर में उसकी सूरत बदल जाती है। वाहन निकलने पर सड़क से उड़ने वाली धूल दुकानों में समा जाती है। इससे सामान खराब हो रहा है। धूल से सनी हुई सामग्री को लेने में ग्राहक भी ऐतराज दिखाते हैं। दुकानों की सफाई दिन में कई बार करनी पड़ रही है। जिम्मेदार इससे अनजान हैं।

सुनिल ओझा, कोषाध्यक्ष, नवयुवक मंडल सड़क पर वाहन गुजरने के दौरान धूल अत्यधिक मात्रा में उड़ने से दुकानदार सहित दो पहिया वाहन चालक तथा यात्रीयों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!