25.7 C
Jodhpur

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा: सर्वोच्च न्यायालय के जस्टिस जितेंद्र माहेश्वरी की मौजूदगी में नई टीम जोधपुर में करेगी पद ग्रहण

- उद्योगपति हरिमोहन बांगड़ होंगे मुख्य अतिथि तो केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत होंगे अति विशिष्ट अतिथि - 132 साल के इतिहास में पहली बार पश्चिमी राजस्थान के नवनिर्वाचित सभापति संदीप काबरा

spot_img

Published:

नारद जोधपुर। माहेश्वरी समाज के सबसे पुराने संगठन अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा के 30वें सत्र की प्रथम कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक का आयोजन कल से जोधपुर में होगा श्री माहेश्वरी जनोपयोगी भवन में किया जाएगा, यह जानकारी देते हुए प्रदेश सभा के अध्यक्ष रतनलाल डागा एव जिला सभा के अध्यक्ष पुरुषोत्तम मूंदड़ा ने बताया कि उद्घाटन सत्र और पद ग्रहण समारोह के अलावा “राष्ट्र निर्माण में सामाजिक संगठनों की भूमिका” विषय पर व्याख्यान भी होगा जिसके मुख्य वक्ता सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश जितेंद्र कुमार माहेश्वरी होंगे। कल आयोजित होने वाले इस आयोजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। यह जानकारी देते हुए कार्यक्रम के स्वागत अध्यक्ष गोपीकिशन मालाणी ने बताया कि देश के 27 प्रदेश सभा के लगभग 200 प्रतिनिधि एव नेपाल से भी प्रतिनिधि रहेंगे जो आगामी सत्र की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। देश के विभिन्न प्रदेशों से माहेश्वरी समाज के बंधु जन इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

132 साल पुरानी महासभा की अगुवाई पहली बार पश्चिमी राजस्थान को

132 साल पुराने अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा की प्रथम कार्यसमिति बैठक जोधपुर में किए पूरे माहेश्वरी समाज में खुशी की लहर है। पश्चिमी राजस्थान में यह पहला अवसर है कि जब जोधपुर से कोई समाज के सर्वोच्च पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुआ है और ये अहम जिम्मेदारी मिली जोधपुर के संदीप काबरा को।

आयोजन को लेकर जोधपुर में उत्साह चरम पर

इस अवसर पर निर्विरोध रूप से निर्वाचित हुए महासभा के सभापति संदीप काबरा और उनकी टीम पद ग्रहण करेगी। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री सीमेंट समूह के चेयरमैन हरिमोहन बांगड़ होंगे जबकि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में दीप प्रज्वलन नव चयनित आईपीएस अधिकारी सुश्री वेदिका बिहानी करेंगी।इस अवसर पर महासभा के निवर्तमान सभापति श्यामसुंदर सोनी, पूर्व सभापति रामपाल सोनी और बंसीलाल राठी का सानिध्य मिलेगा,जबकि सोलर इंडस्ट्रीज के चेयरमैन सत्यनारायण नुवाल और ट्रेग्रोस समूह के चेयरमैन डीके झंवर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।इस अवसर पर मुख्य आकर्षण सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश जितेंद्र कुमार माहेश्वरी का “राष्ट्र निर्माण में सामाजिक संगठनों की भूमिका” विषय पर व्याख्यान रहेगा।

कार्यक्रम को अभूतपुर्व बनाने में जुटी टीम

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पश्चिमी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा,जोधपुर जिला माहेश्वरी सभा और श्री माहेश्वरी समाज के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की टीम पूरी मुस्तैदी से जुटी हुई है। इस कार्यक्रम में सभापति के रुप में संदीप काबरा,महामंत्री के रूप में अजय काबरा,संगठन मंत्री के रूप में प्रवीण सोमानी और अर्थमंत्री के रूप में राजकुमार काल्या निर्वाचित हुए थे। जबकि कैलाश काबरा गुवाहाटी पूर्वांचल, विनीत केला अलीगढ़ उत्तरांचल, राजेश बिरला कोटा पश्चिमांचल,विजय राठी इटारसी मध्यांचल, अरुण भगड़िया हैदराबाद दक्षिणांचल उपसभापति के रूप में निर्वाचित हुए थे। संयुक्त मंत्री सभापति कार्यालय नारायण राठी रायपुर, संयुक्त महामंत्री कार्यालय जगदीश गुप्ता भीलवाड़ा से निर्वाचित हुए थे। इसी तरह संयुक्त मंत्री के रूप में जमशेदपुर पूर्वांचल से छीतरमल धूत, दिल्ली उत्तरांचल से ओमप्रकाश तापड़िया,अजमेर पश्चिमांचल से रमाकांत बाल्दी,नागपुर मध्यांचल से दिनेश राठी,परली दक्षिणाचल से जुगल लोहिया निर्वाचित हुए थे।

महिला संगठन हो या युवा संगठन, सभी का भरपूर सहयोग

कार्यक्रम में महिला संगठन एव युवा संगठन के पदाधिकारियों की भी सहभागिता रहेगी। 22 जुलाई को ही सुबह 11 बजे श्री बांगड मेडिकल फेल्फेयर सोसायटी की मीटिंग का भी आयोजन किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता श्री हरिमोहन बांगड करेंगे माहेश्वरी समाज का यह संगठन देश के 490 जिलों एव 22 देशों में संबंधित कार्यकर्ताओं के माध्यम से देश एव समाज हितकारी सेवा कार्यो में अनवरत कार्यशील है कार्यक्रम की तैयारियों में मंत्री माहेश्वरी समाज जोधपुर नंदकिशोर शाह सहित सम्पूर्ण समाज जिला एव प्रदेश के बंधु सहयोग कर रहे है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!