33.1 C
Jodhpur

‘चलो मतदान करें’ नुक्कड़ नाटक ने जगायी चेतना

spot_img

Published:

– स्वीप: जोधपुर में विभिन्न गतिविधियां जारी, घंटाघर परिक्षेत्र में गूंजा मतदाता जागरुकता का संदेश

नारद जोधपुर। ‘चलो मतदान करें’ की गूंजती आवाज ने घंटाघर क्षेत्र से गुजरने वाले हर शहरवासी को आकर्षित कर रुकने को मजबूर कर दिया, क्योंकि जोधपुर के रंगकर्मियों की ये नाट्य प्रस्तुति कुछ खास थी। स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से बुधवार को  घंटाघर परिक्षेत्र में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत ’चलो मतदान करें ’ नामक नुक्कड़ नाटक का प्रभावी मंचन किया गया। इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जन जागरूकता का संदेश देकर जोधपुरवासियों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। इस नाटक ने घंटाघर पर उपस्थित व्यापारियों, राहगीरों आदि का ध्यान आकर्षित किया। इससे जन जागरूकता का यह मनोरंजक प्रयास बेहद सफल रहा।

इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक अनिल व्यास ने आमजन से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान करते हुए कहा कि इन चुनावों में महिलाओं, विशेष योग्यजन एवं युवाओं से अपेक्षा है कि वे भी लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और अपनी सहभागिता निभाएं।

घंटाघर में नाटक ‘चलो मतदान करो’ की प्रस्तुति देते रंगकर्मी।

व्यास ने कहा की जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप के नोडल  अधिकारी अभिषेक सुराणा के नेतृत्व में जिले में विभिन्न प्रकार से कई नवाचारों के माध्यम से जारी मतदाता जागरूकता गतिविधियां की सराहना की और बताया कि इसी कड़ी में बुधवार को शहर के व्यस्ततम घंटाघर परिक्षेत्र में इस नाटक का आयोजन किया ताकि अधिक से अधिक लोग इसे देखें और मतदान के लिए जागरूक एवं प्रेरित हों। नुक्कड़ नाटक में लक्ष्मीकांत छैनू, अजय करण जोशी (जिला निर्वाचन आइकन) डॉ. केआर गोदारा, नटवर सूरज, राकेश धूत, दीपेश वैद्य, कोमल श्याम सदन तथा अनिरुद्ध शर्मा ने सशक्त भूमिका निभाई।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!