चाहने से कोई नहीं बन जाता मुख्यमंत्री: वसुंधरा राजे

मुख्यमंत्री के दावेदारी को लेकर विरोधियों को पूर्व मुख्यमंत्री ने दिया करारा
जवाब, कहा- जिसे 36 कौम का प्यार व समर्थन मिलेगा, वो ही मुख्यमंत्री बनेगा


भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि चाहने से कोई मुख्यमंत्री नहीं बन जाता है। जिसे 36 कौम का प्यार व समर्थन मिलेगा, वो ही मुख्यमंत्री बनेगा। वसुंधरा राजे ने यह बात आज जोधपुर सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने यह करारा जवाब अपने उन विरोधियों के लिए दिया है जो उन्हें अगले चुनाव में मुख्यमंत्री नहीं बनाना चाहते है। राजे ने सीएम की दावेदारी को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि जनता जिसे चाहेगी वही सीएम बनेगा, लोगों के चाहने से कुछ नहीं होता। यानी कि साफ शब्दों में राजे ने यह संदेश दिया है कि जिसकी जनता के बीच लोकप्रियता रहेगी उसके सिर ताज होगा। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।
पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया के तमाम सवालों का खुलकर और तोल-मोलकर जवाब दिया। प्रदेश कांग्रेस में गहलोत-पायलट खेमे की गुटबाज़ी पर भी राजे से सवाल किया गया। हालांकि राजे ने विरोधी दल की स्थिति पर तफ्सील से तो अपनी बात नहीं रखी, लेकिन इतना ज़रूर कहा कि यह उनकी प्रॉब्लम है, लेकिन लगता है कि कांग्रेस डूबता जहाज है। मीडिया ने जब उनसे फील्ड में ज़्यादा सक्रिय नहीं दिखने पर सवाल पूछा तो राजे ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि पिछले करीब 9 महीने से पुत्र वधु का स्वास्थ्य बहुत खराब रहा, यही वजह रही कि फील्ड में सक्रिय नहीं रही। उन्होंने कहा कि अब पुत्रवधु के स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है।
बता दे कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दो दिवसीय दौरे पर जोधपुर हैं। इस दौरान सर्किट हाउस में उन्होंने लोगों से मुलाकात की और कार्यकर्ताओं ने भी उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को कहा कि आगामी चुनावों के लिए सक्रिय हो जाए। पत्रकारों से वार्ता करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि उन्होंने कार्यकर्ताओं को संदेश दिया है कि चुनाव के लिए तैयार हो जाएं। सभी अपने-अपने क्षेत्रों में जाएं और पूरी तैयारी से जुट जाएं। जोधपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से हुए स्वागत-सत्कार से राजे गदगद नजऱ आईं। उन्होंने मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा ने अब 2023 चुनाव के लिए बिगुल बजा दिया है।

NEWS

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here