बेरोजगारों पर डबल अटैक कर रही है गहलोत सरकार: अरूण सिंह

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री, राजस्थान प्रदेश प्रभारी एवं सांसद अरूण सिंह एवं राष्ट्रीय मंत्री व सांसद विनोद सोनकर ने रविवार को जोधपुर दौरे के दौरान गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राजस्थान की सरकार युवाओं पर डबल अटैक करने वाली सरकार है। वह महिला और दलित विरोधी है, परीक्षाओं में धांधली कर अपने रिश्तेदारों के नम्बर बढ़ाने वाली सरकार है, माफियाओं से पैसा वसूल करने के लिये विधायकों को लाइसेंस देकर खुली छूट देने वाली सरकार है।
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के कुशल नेतृत्व में पिछले चार माह में सितम्बर तक 27 मिलियन डॉलर से अधिक विदेशों से निवेश भारत में आया है। देशभर में विभिन्न राज्यों में इण्डस्ट्रियां स्थापित हो रही है। इधर राजस्थान की स्थिति ठीक नहीं है। युवा वर्ग लगातार परेशान है। गहलोत सरकार ने वादा किया था कि बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देंगे लेकिन युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दे नहीं रहीं है और राजस्थान में बेरोजागारी लगातार बढ़ती जा रही हैं। युवाओं का विश्वास उठ चुका है। परीक्षाओं में लगातार धांधली हो रही है। रीट की परीक्षा में जिस तरह से धांधली हुई। भाजपा युवा मोर्चा लगातार विरोध कर रहा है। धरना प्रदर्शन भी किया है लेकिन गहलोत सरकार सोती हुई सरकार है। मुख्यमंत्री घर से निकलते नहीं, 18 महीने हो गये और घर से निकले नहीं तो दिल्ली जाकर अपनी सरकार बचाने के लिये वहां जाकर लॉबिंग करते है कि हमारी सरकार बची रहे। इस तरह राजस्थान का भविष्य गहलोत सरकार के नेतृत्व में अंधकार में है। विकास के काम ठप है


सिंह ने कहा कि प्रदेश का गृह मंत्री पूर्णकालिक नहीं है, चिकित्सा मंत्री गुजरात में भ्रमण कर रहे है राजस्थान में चिकित्सा की कोई चिंता नहीं है और शिक्षा मंत्री का तो कमाल ही है वो भी पूर्णकालिक शिक्षा मंत्री नहीं हैं केवल घोटालों के अलावा। उल-फिजूल करके आरोप लगाने के अलावा कोई भी काम शिक्षा मंत्री के पास नहीं है। गृह मंत्रालय, शिक्षा और चिकित्सा मंत्रालय भगवान भरोसे चल रहा है। अपराध का लगातार बढ़ते रहना और शिक्षा में लगातार गिरावट होना नकल कराना, सरकार अपने लागों को अधिक नम्बर दिलाकर पास कराना। चिकित्सा क्षेत्र में पूरे राजस्थान में जर्जर व्यवस्था है। एक तरफ पूरे देश में सभी राज्यों में चिकित्सा के क्षेत्र में अलग-अलग परियोजनाओं के माध्यम से अधिक से अधिक ध्यान देकर खर्च कर रही है वहां राजस्थान में चिकित्सा बहुत पीछे चल रही हैै। जनता त्रस्त है जनता बदलाव चाहती है।

प्रभारी अरूण सिंह ने कहा कि राजस्थान में दो जगह उप चुनाव चल रहे है पूरी की पूरी सरकार मशीनरी वहां पर लगा दी है। मंत्री व विधायक को पहले ही गहलोत सरकार ने यह लाइसेंस दे रखा है बजरी माफिया, खनन माफिया हो उनसे जितना पैसा वसूल कर सकते है वसूल करों, खुली छूट है। सभी विधायक क्षेत्र अपने अपने क्षेत्र के मंत्री है कोई अंकुश नहीं है। अपनी जीत सुनिश्चित कराने के लिये भारतीय जनता पार्टी अपने दमखम के साथ चुनाव लड़ रही है और दोनों ही जगह बहुत अच्छी बढ़त पर है और अच्छे परिणाम से जीतेगी।
राष्ट्रीय मंत्री व पूर्व अनुसूचित जनजाति मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद विनोद सोनकर ने पत्रकारों के माध्यम से प्रियंका गांधी व राहुल गांधी ने प्रश्न किया कि वे राजस्थान में उनकी सरकार है और हाल ही में तीन बड़ी दलित घटना हुई है लेकिन वे क्यों चुप है और राजस्थान टूर पर क्यों नहीं आ रहे है। राष्ट्रीय महामंत्री सोनकर ने गहलोत सरकार को दलित व महिला विरोध सरकार बताया। उन्होंने कहा कि राजस्थान लगातार दलितों का उत्पीडऩ हुआ है। महिला क्राइम के मामले में राजस्थान दूसरे नम्बर पर है। पत्रकार वार्ता मेंं जालोर सांसद देवजी पटेल, पाली सांसद पीपी चौधरी, महापौर वनिता सेठ, प्रदेश मीडिया सम्पर्क प्रभारी आनन्द शर्मा, जिला महामंत्री डा. करणीसिंह खींची, नरेश सुराणा, विजय राजोरिया, जगदीश धाणदिया, विकास चाण्डा, रफीक लौहार मौजूद रहे।
Read more

NEWS

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here