केंद्र सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह विफल: सचिन पायलट

प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि केन्द्र सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह से विफल साबित हो रही है। सरकार के पास सिर्फ बातें और भाषण है। उन्होंने यह बात जोधपुर में एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। वे यहां पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा व केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत की माता के निधन पर शोक व्यक्त करने जोधपुर आए थे।
उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। गरीबों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। महंगाई ने सभी को त्रस्त कर रखा है। पेट्रोल व डीजल के दाम सौ रुपए से ऊपर पहुंच चुके है, लेकिन सरकार है कि इस मसले पर बोलने का नाम ही नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में दिनों दिन हालात विकट होते जा रहे है। आम नागरिकों पर हमले बढ़ते जा रहे है। यदि ऐसे ही हालात रहे तो आशंका सता रही है कि कहीं वर्ष 1990 जैसा दोहराव शुरू नहीं हो जाए। उस समय बड़ी संख्या में लोगों का कश्मीर घाटी से पलायन हुआ था। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार की कश्मीर से जुड़ी नीतियां पूरी तरह से विफल रही है। उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है जो राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को चुनौती दे सकती है। कांग्रेस पूरी एकजुटता के साथ काम कर रही है। कृषि कानून पर उन्होंने कहा कि किसानों के लिए जो नियम बनाए हैं उनको केंद्र सरकार तुरंत वापस ले।

समर्थन में हुई जमकर नारेबाजी

इससे पहले सचिन पायलट का जोधपुर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। सचिन पायलट का एयरपोर्ट पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया सेल के निवर्तमान प्रवक्ता राजेश मेहता, दीपेंद्र सिंह शेखावत, हेमाराम चौधरी, पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी, कांग्रेस नेता हाजी मुख्तियार करण सिंह उचयाडा, सेवादल के राजेश सारस्वत, एनएसयूआई के प्रदेश सचिव अभिषेक मेहता सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस दौरान कुछ उत्साही कार्यकर्ताओं ने सचिन के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। उन्होंने सचिन पायलट तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ है, आई लव यू सचिन पायलट आई लव यू के नारे लगाए।

मदेरणा को श्रद्धांजलि अर्पित की

एयरपोर्ट से सचिन पायलट पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के निधन पर शोक व्यक्त करने उनके गांव रवाना हो गए। उनके पैतृक गांव चाडी पहुंचकर शोक सभा में शरीक हुए और वहां उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। साथ ही जिला प्रमुख लीला मदेरणा व ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा से मिलकर संवदेना जताई। वहां से लौटने के बाद वे केरू में कांग्रेस नेता सतपाल देवासी की स्व. माता को भी पुष्पांजलि अर्पित करने गए। तत्पश्चात वापस जोधपुर आकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की माता के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

NEWS

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here