एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, फिर होगी बारिश

जोधपुर सहित पांच राज्यों के लिए 23 और 24 अक्टूबर का अलर्ट जारी

राजस्थान में दो दिन झमाझम के बाद फिर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके चलते 23 और 24 अक्टूबर को जोधपुर सहित पांच जिलों में बारिश होगी। मौसम विभाग की माने तो 22 अक्टूबर तक प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा। तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज हो सकती है।
मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि दो से तीन दिन तक जारी पश्चिमी विक्षोभ का असर पूर्ण रूप से समाप्त हो चुका है। इसके बाद फिर से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देगा और बीकानेर, हनुमानगढ़, जोधपुर, गंगानगर और चूरू में अच्छी बारिश की संभावना बन रही है। इसके अलावा बाड़मेर के भी कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना बन रही है। पूर्वानुमान जताया जा रहा है कि 23 व 24 को हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है लेकिन एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना भी जताई जा रही है।
बता दे कि राजस्थान में दो दिन तक हुई अच्छी बारिश के चलते 19 स्थानों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम के बदलते मिजाज के कारण मौसमी बीमारियों का खतरा लगातार बढ़ रहा है। वहीं डेंगू व मलेरिया के मरीजों की तादाद में भी काफी इजाफा हुआ है। इस बदले मौसम ने सर्दी-जुकाम के मरीज भी बढ़ा दिए हैं। खासकर छोटे बच्चों में इस तरह के लक्षण काफी देखने को मिल रहे हैं। अस्पतालों में ओपीडी में इन दिनों मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है।

NEWS

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here