18.2 C
Jodhpur

आरोग्य भवन व बालिका छात्रावास के लिए देवासी समाज ने एम्स के सामने खरीदा भूखंड

spot_img

Published:

– इस जमीन पर जल्द शुरू होगा भवन निर्माण का कार्य

नारद जोधपुर। देवासी समाज के दूरदराज से आने वाले लोगों को जोधपुर में ठहरने के लिए होने वाली परेशानी अब खत्म होने वाली है, क्योंकि समाजबंधुओं ने इसके लिए पहल करते हुए एम्स के सामने आरोग्य भवन बनाने के लिए भूखंड खरीदा है। श्री जैतेश्वर सेवा संस्थान जोधपुर के सोशल मीडिया प्रभारी रामचंद्र भोपालगढ़ ने बताया कि 4 अगस्त 2023 को जोधपुर के राइकाबाग स्थित राईका समाज छात्रावास में  समाज के गणमान्य प्रतिनिधियों की  उपस्थिति में भूखंड खरीद प्रक्रिया संपन्न हुई। जिसमें जोधपुर एम्स के सामने देवासी समाज के  आरोग्य भवन हेतु भूखंड खरीदा। जिससे जालौर, सिरोही, बाड़मेर, पाली, जोधपुर, नागौर सहित कई अन्य जिलों से जोधपुर एम्स में इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजो के साथ परिजनों को खाने-पीने और रहने की सुविधा उपलब्ध कराई जा सकेगी। ताकि, उन्हें किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

समाज के समाजसेवी, संत महात्मा व देशावर में काम करने वाले व्यापारी, सरकारी कर्मचारी व अन्य व्यवसाय या प्रोफेशनल्स भामाशाहों ने इसके लिए बढ़-चढ़कर भाग लेकर यथासंभव सहयोग दिया। यानि, समाजबंधुओं ने सामूहिक रूप से समाज के लोगों के लिए इस भवन निर्माण का बीड़ा उठाया।

छात्रावास से मिलेगा बालिकाओं को सुरक्षित पढ़ाई का माहौल

देवासी के अनुसार इसी भवन में बालिका शिक्षा छात्रावास भी खोला जाएगा। जिससे समाज में बालिका शिक्षा को बढ़ावा मिल सके तथा उच्च शिक्षा हेतु  जोधपुर में  अध्ययन कर सके। इस  कार्यक्रम का श्री गणेश पूर्व राज्यमंत्री ओटाराम देवासी, अखिल देवासी रबारी राइका सेवा संस्थान के अध्यक्ष खेमराज, सावला राम, पशुपालक कल्याण बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष भूपेंद्र, जगदीश, सिवाना पंचायत समिति सदस्य भंवरलाल, लालसिंह, हनुमान आदि सम्मानित लोगों के द्वारा  किया गया।

समाजबंधुओं से सहयोग के लिए आगे आने की अपील

इस दौरान श्री जैतेश्वर सेवा संस्थान जोधपुर के अध्यक्ष हरदेव पाल, उपाध्यक्ष हुकमाराम, विशिष्ट उपाध्यक्ष प्रोफेसर ओम प्रकाश, सचिव मुकेश व हेमाराम, कोषाध्यक्ष रूघनाथ राम, गुमाना राम पाल, स्वरूप राम, भोपाराम, खानूराम, सोशल मीडिया प्रभारी रामचंद्र देवासी आदि समिति सदस्यों द्वारा प्रस्ताव एवं विचार प्रकट किए गए। इस बैठक में वक्ताओं ने सभी समाजबंधुओं से अपील की है कि इस पुनीत कार्य में जो भी जितना सहयोग कर सकें, उससे पीछे नहीं हटें, जिससे की जल्द से जल्द यह इमारत बनकर तैयार हो और समाज के लोगों के लिए आपातकालीन एम्स सेवा तथा बालिका शिक्षा के लिए उपयोगी सिद्ध हो सके। संस्था अध्यक्ष हरदेव जी पाल ने सभी आगंतुको मेहमानो व संस्था के सदस्यों का आभार जताया।

#Devasi Samaj bought plot in front of JODHPUR AIIMS for Arogya Bhavan and Girls Hostel

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!