31.8 C
Jodhpur

हिस्ट्रीशीटर चला रहा था खाद्य तेल की फैक्ट्री, नामी ब्रांड से मिलते-जुलती पैकिंग करते दो गिरफ्तार

spot_img

Published:

– भीलवाड़ा के भीमगंज थाना क्षेत्र में सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने दी दबिश

जयपुर। पुलिस मुख्यालय की सीआईडी क्राइम ब्रांच ने भीलवाड़ा जिले के भीमगंज थाना क्षेत्र में स्थित एक चिन्हित ठिकाने पर दबिश देकर एक हिस्ट्रीशीटर द्वारा चलाई जा रही खाद्य तेल की फैक्ट्री से दो जनों को गिरफ्तार किया है। इस फैक्ट्री में कई नामी ब्रांड से मिलते-जुलती पैकिंग कर मार्केट में सप्लाई किया जा रहा था। स्थानीय पुलिस व खाद्य विभाग की टीम के साथ तिलक नगर स्थित एसआर ट्रेडिंग कंपनी से 700 लीटर सोयाबीन और सरसों का तेल व अन्य सामग्री भी जब्त की गई है। इसमें प्रचलित कंपनियों के मिलती जुलती तेल बोतलें, टिन इत्यादि भी बरामद हुए हैं।

एडीजी (क्राइम) दिनेश एमएन ने बताया कि क्राइम ब्रांच के कांस्टेबल गोपाल धाबाई और विजय सिंह को सूचना मिली थी कि भीमगंज थाना क्षेत्र में संचालित फैक्ट्री में खराब गुणवत्ता वाले खाद्य तेल प्रचलित कंपनियों के नाम से पैकिंग कर बेचा जा रहा है। सूचना पर एएसपी आशाराम चौधरी व इंस्पेक्टर रामसिंह नाथावत के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल महावीरसिंह, कांस्टेबल रमेश, विजयसिंह व गोपाल धाबाई की टीम द्वारा फैक्ट्री पर नजर रख सूचना की पुष्टि की गई।

इसके बाद बुधवार को क्राइम ब्रांच की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से फैक्ट्री पर छापा मारा। मौके पर खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को भी बुलाया गया। यहां से टीम ने 700 लीटर सोयाबीन व सरसों का तेल टिन, बोतलों व ड्रम से बरामद किया। इस कार्रवाई में 15 कंपनियों के रैपर व पैकिंग सामग्री, खाली बोतल, पॉम ऑयल, शीशियां, पैकिंग करने की मशीन इत्यादि जप्त की गई।

मिलते जुलते नाम से कर रहे थे पैकिंग

मौके से पुलिस ने आरोपी हितेश काबरा पुत्र सीताराम निवासी तिलक नगर थाना भीमगंज और शैलेंद्र कुमार उर्फ शेरू काबरा पुत्र कैलाश चंद्र निवासी थाना कोतवाली भीलवाड़ा को पकड़ा है। आरोपी 15 प्रचलित कम्पनी के मिलते जुलते नामो से पैकिंग कर बाजार में सप्लाई कर रहे थे। इसके साथ ही बिना लाइसेंस व ट्रेड मार्क के भी अशिक्षित वर्ग को खाद्य तेल विक्रय कर रहे थे।

फर्म का मालिक है हिस्ट्रीशीटर

फर्म का मालिक शैलेन्द्र कुमार उर्फ शेरू काबरा थाना भीमगंज का हिस्ट्रीशीटर है। अपने चचेरे भाई हितेश काबरा के साथ मिल हितेश के मकान के पड़ोस में गोदाम किराये लेकर लंबे समय से फैक्ट्री संचालन कर रहा था। खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा सैंपल लेकर जांच की जा रही है। एडीजी ने बताया कि इस कार्रवाई में  कांस्टेबल गोपाल धाबाई व विजय सिंह की विशेष भूमिका रही। हेड कांस्टेबल महावीर सिंह और कांस्टेबल रमेश टीम के सदस्य है। टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत द्वारा किया गया। कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा विभाग और भीमगंज थाना पुलिस का सहयोग रहा।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!