पानी के विवाद में रिश्तों का खून

जोधपुर शहर के घोड़ों का चौक क्षेत्र में पानी को लेकर हुई तकरार ने इतना उग्र रूप धारण कर लिया कि रिश्तों का खून हो गया। भतीजे ने बीमार ताऊ को ऐसा धक्का दिया कि वह फर्श पर गिरे। सिर के पीछे गंभीर चोट लगी और खून बहने लगा। इलाज के दौरान ताऊ चल बसे। पुलिस ने हत्या में केस दर्ज किया और आरोपी भतीजे को गिरफ्तार कर लिया।

सदर बाजार थानाधिकारी बंशीलाल ने बताया कि सिद्धेश्वर महादेव मंदिर घोडों का चौक क्षेत्र में रहने वाले बाबूलाल और उसके भाई स्व. बालकिशन प्रजापत के परिवार के सदस्य दो मंजिला मकान ऊपर नीचे रहते है। 12 अगस्त की शाम को पानी नहीं चढ़ने को लेकर बाबूलाल और उसके भतीजे अक्षय उर्फ चिंटू के बीच विवाद हो गया था। ताऊ खाना खाकर नल पर हाथ धोने पहुंंचे थे। तब नल में पानी नहीं आ रहा था। विवाद बढऩे पर अक्षय उर्फ चिंटू ने अपने ताऊ बाबूलाल से झगड़ने लगा और जोरदार धक्का दे दिया। बीमार और वृद्ध बाबूलाल प्रजापत धक्का दिए जाने से फर्श पर गिर गए। तब सिर के पीछे गंभीर चोट लगी और खून बहना शुरू हो गया। तब उन्हें उपचार के लिए पहले महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया। फिर हालत गंभीर देखते हुए एमडीएमएच में रैफर कर दिया गया। कल रात वह चल बसे।

बाबूलाल के पुत्र रोशन ने अपने चचेरे भाई अक्षय के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दी। थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी अक्षय को गिरफ्तार कर लिया गया। मृतक का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। पुलिस ने मौके पर साक्ष्य जुटाने के साथ आस पास के लोगों से बातचीत की। अक्षय अविवाहित है और रोशन विवाहित होने के साथ परिवार सहित घर के ऊपरी मंजिल में पिता के साथ रहता है। घर में ऊपर पानी चढ़ने पर यह विवाद हुआ था।

समाचार

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here