17.7 C
Jodhpur

फेसबुक पर हथियार के साथ फोटो पोस्ट करना पड़ा भारी, दो युवक गिरफ्तार

spot_img

Published:

– सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर है पुलिस की पैनी नजर

नारद आऊ। सोशल मिडिया पर हथियार के साथ फोटो पोस्ट करने का चस्का किस कदर भारी पड़ सकता है, इसका एक और उदाहरण सामने आया, जब फलोदी जिला पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई के जरिए पुलिस ने आमजन और खासकर युवाओं को सीधा संदेश दिया है कि बदमाशों की देखा-देखी खुद को गैंगस्टर दिखाने की कोशिश करने वालों का अंजाम जेल की सलाखें ही होती है, इसलिए युवाओं को बदमाशों से प्रभावित होकर गलत रास्ता अख्तियार नहीं करना चाहिए।

पुलिस अधीक्षक फलोदी विनीत कुमार बंसल ने बताया कि सोशल मिडिया पर बदमाश व्यक्तियों द्वारा हथियारों के साथ फोटो एवं सोशल मिडिया पर बदमाशान को फोलो करने वालें लोगों को चिहिन्त कर उनके विरूद्ध कार्यावाही करने के जिला फलौदी के समस्त थानाधिकारीगणों को निर्देष प्रदान किये गये।जिस पर पुलिस थाना भोजासर में अति. पुलिस अधीक्षक फलोदी श्री सौरभ तिवाडी व श्री शंकरलाल आरपीएस वृताधिकारी वृत लोहावट के सुपरविजन में भोजासर थाना अधिकारी जमील खान द्वारा सोशल मिडिया पर नजर रखने के लिए थाना स्तर पर टीम गठित की गयी टीम द्वारा आसूचना एकत्रित कर फेसबुक आइडी व सोशल मिडिया पर बदमाश व्यक्तियों द्वारा हथियारों के साथ फोटो एवं सोशल मिडिया पर बदमाशान को फोलों करने वालें लोगों की सूचना पर सुनिल पुत्र ओमप्रकाश जाति विश्नोई निवासी लक्ष्मणनगर पुलिस थाना भोजासर व दिनेश पुत्र हनुमानराम जाति विश्नोई निवासी लक्ष्मणनगर पुलिस थाना भोजासर की पहचान की गई। उक्त सूचना पर गठित टीम द्वारा डाटाबैस के आधार पर दिनांक 12 सितंबर को सुनिल व दिनेश को दस्तयाब कर अन्तर्गत धारा 151,107 सी.आर.पी.सी. के तहत गिरफ्तार किया गया।

ज्ञात रहे कि कुछ दिनों पूर्व इसके द्वारा अपनी फेसबुक आईडी पर हथियार की फोटो अपलोड की व अपराधियों को फोलो किया था। जिला पुलिस अधीक्षक फलौदी श्री विनीत कुमार बंसल ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार जिले भर में सक्रिय अपराधियों/गैंगस्टर से प्रभावित होकर निम्न प्रकार से कार्य करने वालों के विरूद्ध जिला पुलिस द्वारा अभियान ‘‘आपरेशन गार्जियन‘‘ के तहत कार्यवाही प्रारम्भ की गयी है1सोशल मीडिया पर उनके नाम से अकाउट संचालन करने वालों। 2 सोशल मीडिया पर अपराधियों/गैंगस्टर के अकाउण्ट पर उनको राॅबिनहुड बनाने की टिप्पणीयों करने वालो को 3 अपराधियों की गतिविधियाॅं को एवम् स्वयं को बढ़ा चढ़ा कर वर्णन करने वालों, उनको फोलोअप करने वालों, उनके अनुयायी बनने वाले युवाओं, अश्लील फोटो एवं अभद्र, असंवैधानिक भाषा का प्रयोग कर किसी व्यक्ति या वर्ग विशेष को टारगेट करने वाले युवाओं को चिहिन्त कर पुलिस द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जावेगी 4 अपराधियों/गैंगस्टर के हथियारों के साथ फोटो, महिमामडन करने तथा उनके साथ फोटो लेकर आमजन/वर्ग विशेष में भय कारित करने के उदेश्य से सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों के विरूद्व कार्यवाही की जावेगी। आरोपी को गिरफ्तार करने में मुख्य भूमिका निभाने वाले भोजासर थाना अधिकारी जमील खान, हैड कांस्टेबल चोखाराम, कांस्टेबल रामनिवास, राजाराम, रामेश्वर, शैतानराम, मुकेश, पुष्पेन्द्र, प्रकाश सियाग, सहीराम, महीराम, श्रवण को हौसला अफजाही के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!