16.9 C
Jodhpur

प्रदेश को भ्रष्टाचार एवं अपराध मुक्त के साथ विकास की उंचाईयों पर पहुंचाने के लिए डबल इंजन की सरकार बनाएं: शेखावत

spot_img

Published:

* शेखावत ने कहा- केंद्र सरकार ने जलजीवन मीशन में 30 हजार करोड़ जारी किए, लेकिन प्रदेश सरकार ने वोटों के हिसाब से योजनाओं को तोड़ा-मरोड़ा।

* केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत व पूर्व विधायक जोगाराम पटेल ने धुंधाड़ा में किया जनसभा को संबोधित।

नारद लूणी।

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने कहाकि प्रदेश सरकार ने साढ़े चार साल तक जमकर भ्रष्टाचार किया। इस राज में तरह-तरह के माफिया पनप गए, सरकार नाम की कोई चीज नहीं बची हैं। प्रदेश में अपराध चरम पर पहुंच गए। अब प्रदेश की सरकार को भी अहसास हो गया कि वे अब दूबारा नहीं आने वाले हैं, इसलिए अब प्रलोभन देने का कार्य कर रही हैं। ऐसे प्रलोभन में जनता न आकर इस भ्रष्टाचारी सरकार को उखाड़ फैंकने का वक्त आ गया हैं तथा डबल इंजन की सरकार बनाकर प्रदेश को विकास की नई उंचाईयों पर पहुंचाने में सहयोग करें। शेखावत ने यह बात कस्बे के रेलवे स्टेशन पर दूरगामी एक्सप्रेस रेलों के ठहराव पर आयोजित जनसभा में कही। इस मौके पर शेखावत ने मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को गिनाने के साथ ही कहाकि मोदी सरकार द्वारा वैसे तो देश को विश्व पटल पर विकासशील देशों की श्रेणी में खड़ा कर एक अलग पहंचान बनाई हैं, राजस्थान में हजारों करोड़ों की सौगातें दी हैं। इसी प्रकार जोधपुर में एम्स के विकास के साथ जोधपुर हवाईअड्डा विस्तार को लेकर भी कई स्वीकृतियां जारी की गई तथा आने वाली पांच तारीख को जोधपुर आगमन पर प्रधानमंत्री जोधपुर में फिर से विकास की झड़ी लगाएंगे।

जल जीवन मिशन के 30 हजार करोड़ की योजनाओं को तोड़ा-मरोड़ा: 

शेखावत ने कहाकि उन्होंने प्रदेश में जल जीवन मिशन के तहत 30 हजार करोड़ स्वीकृत किए हैं। लेकिन प्रदेश के साथ लूणी विधानसभा क्षेत्र में भी वोटों की राजनीति के चलते योजनाओं को तोड़ा मरोड़ा गया, इस कारण जिसे इन योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए था उन्हें नहीं हैं। इसलिए क्षेत्र की जनता दोषियों को कभी माफ नहीं करेंगी। मनमोहन सरकार में टेक्स के पैसे अल्पसख्यकों पर खर्च होते थे: शेखावत ने कहाकि मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री रहने के दौरान सरकार के खजाने में जो टेक्स के पैसे जमा होते थे। उन पर पहला हक उल्पसख्यंक समुदाय का होता था। शेखावत के अनुसार यह बात खुद मनमोहनसिंह ने सार्वजनिक मंच पर कही। जिसे केंद्र में मोदी की सरकार बनते ही बदल कर इन पैसों को गांव, गरीब, पीडि़त, शोषित, किसान एवं पिछड़े वर्ग पर खर्च करना शुरू कर दिया हैं। इसी का परिणाम हैं कि नीति आयोग की रिपोर्ट में भी यह आंकड़ा सामने आया हैं कि मोदी सरकार बनने के बाद करीब साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से उपर आ गए हैं। शेखावत ने कहाकि आने वाले समय में डीजल इंजन पूरी तरह से बंद हो जाएंगे तथा इनकी जगह बिजली से चलने वाले इंजन शुरू होंगे, जिससे लागत कम होने के साथ पर्यावरण को नुकसान नहीं होगा। शेखावत ने हर घर शौचालय, हर नल, हर घर का बैंक में खाता खुलना मोदी सरकारकी खास उपलब्धि बताई। इस मौके पर शेखावत ने जी-20 बैठक के सफल आयोजन से लेकर चंद्रयान-३ व सूर्ययान को भी देश की एक बड़ी उपलब्धि बताई। 

प्रदेश में माफिया राज हावी: पटेल 

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक जोगाराम पटेल ने कहाकि प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनी हैं तब से जनता हर तरफ से माफियाओं से परेशान हो गई हैं। प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं हैं, एक प्रकार से सरकार को भी यह माफिया के लोग ही चला रहे हैं। इसी का परिणाम हैं कि प्रदेश विकास के क्षेत्र में बूरी तरह से पिछड़ गया हैं। पटेल ने इस मौके पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री शेखावत व मंडल रेल प्रबंधक का धुंधाड़ा एवं लूणी रेलवे स्टेशनों पर आवश्यक रेलों के ठहराव पर करने पर लूणी विधानसभा क्षेत्र वासियों की तरफ से आभार प्रकट करते हुए इन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म को उंचा करने एवं स्टेशनों के विकास की मांग करते हुए कहाकि इससे यात्रियों को राहत मिलेगी। सभा को पूर्व सासंद जसवंतसिंह विश्नोई ने भी संबोधित किया। समारोह को जोधपुर मंडल रेलवे प्रबंधक पकंज कुमार सिंह ने भी संबोधित करते हुए रेलवे द्वारा किए जा रहे विकास एवं यात्री सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर धुंधाड़ा कस्बे सहित क्षेत्र के दर्जनों गांवों से हजारों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!