37.4 C
Jodhpur

विदेशी पर्यटक युगल का 5 लाख रुपए कीमत का सामान हुआ चोरी, जीआरपी ने 6 घंटे में पता लगा गुजरात से बरामद किया

spot_img

Published:

– जम्मू तवी एक्सप्रेस में 4 सितंबर की देर रात हुई थी वारदात, अहमदाबाद जा रहा था युगल

नारद जोधपुर। जम्मू तवी एक्सप्रेस से अहमदाबाद की यात्रा करने वाले एक विदेशी पर्यटक युगल का करीब 5 लाख रुपए कीमत का सामान चोरी हो गया। इसकी सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जीआरपी जोधपुर की टीम ने महज 6 घंटे में इसका पता लगाकर गुजरात से बरामद भी कर लिया।

एसपी (जीआरपी) पुजा अवाना ने बताया कि इटली निवासी युगल स्टेफ़ानो लोकी और जियोर्जिया रिज़ो रेलवे स्टेशन जम्मू से अहमदाबाद के लिए यात्रा कर रहे थे। 4 सितंबर की रात के समय करीब 4 बजे इनका एक पिठू बैग, जिसमें कैमरा, एक वीडियो कैमरा, एक लैपटॉप, एक हार्ड डिस्क, करीब 73 हजार की विदेशी व भारतीय मुद्रा, दोनों के पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज रखे थे, वो चोरी हो गया। इस पर जोधपुर जीआरपी थाने में केस दर्ज कर विदेशी पयर्टक युगल के साथ हुई इस वारदात की तत्परता से जांच के लिए उप अधीक्षक (जीआरपी जोधपुर) गौतम जैन के निर्देशन में थानाधिकारी महेश श्रीमाली की टीम गठित की गई। इसमें श्रीमाली के साथ हैड कांस्टेबल सुभाषचंद्र, कांस्टेबल राजूसिंह, मानाराम, मोहनलाल को शामिल किया गया।

रूट के रेलवे स्टेशनों पर फुटेज खंगाल की छानबीन

थानाधिकारी श्रीमाली ने बताया कि विदेशी पयर्टकों से जुड़ी इस वारदात का खुलासा करने के लिए स्पेशल टीमों के साथ रूट के सभी रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरू की। साथ ही टीटीई स्टाफ से भी ट्रेनों में चैकिंग कराई गई। एक साथ सभी स्थानों पर सघन चैकिंग को देखते हुए शातिर बदमाशों ने पकड़े जाने के डर से विदेशी नागरिकों का पिठू बैग जम्मू तवी एक्सप्रेस में लावारिस हाल में छोड़ दिया गया। तब तक घटना घटित ट्रेन के गुजरात में प्रवेश करने पर वह बैग पूरे सामान सहित रेलवे स्टेशन पालनपुर से बरामद किया गया। 6 सितंबर को कोर्ट के आदेशानुसार यह पूरा सामान विदेशी पर्यटक युगल को सौंप दिया गया। इस पर पर्यटक युगल ने जीआरपी टीम का धन्यवाद व्यक्त किया।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!