37.4 C
Jodhpur

धधका केपी टावर, तीन मंजिलों में आग से भारी नुकसान

spot_img

Published:

जोधपुर. जोधपुर शहर के आखलिया व बॉम्बे मोटर्स चौराहा के बीच स्थित केपी टावर में मंगलवार सुबह आग लग गई। शहर की व्यस्त सड़क पर स्थित इस टावर में आग चौथी मंजिल पर लगी और देखते ही देखते ऊपर की मंजिलों में फैल गई। करीब 14 दमकलों ने तीन घंटों में आग पर काबू पाया। इस टावर में बैंक, बीमा कंपनी व कुछ प्राइवेट ऑफिस है। इन ऑफिस का पूरा सामान जल कर नष्ट हो गया। टावर को धधकता देख मौके पर बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा हो गया। पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद लोगों को एक तरफ कराया, ताकि राहत कार्य तेजी से चलाया जा सके।
फायर ब्रिगेड के अधिकारी प्रशांत सिंह ने बताया कि आज सुबह करीब दस बजे केपी टावर में आग लगने की सूचना मिली। पहले शास्त्री नगर स्टेशन से कुछ दमकलों कोभेजा गया। बाद में आग की विकरालता को देखते हुए अन्य स्थान से भी दमकलों को बुलाया गया। 14 दमकलों ने मिलकर तीन घंटों में आग बुझाने में सफलता हासिल की। उन्होंने बताया कि आग से प्रभावित सभी तीन मंजिल पर बैंक व बीमा के अलावा कुछ अन्य ऑफिस है। इनमें रखे सारे कागजात व कंप्यूटर जल गए। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आग किस कारण से लगी। माना जा रहा है कि एसी के तार में शॉर्ट सर्किट होने के कारण निकली चिंगारियों से आग फैल गई और देखते ही देखतेइसने विकराल रूप धारण कर लिया।
लोगों की भारी भीड़
चौपासनी रोड का यह हिस्सा सुबह के समय बेहद व्यस्त रहता है। इस रोड पर एक टावर में आग की लपटों को देख वहां से निकलने वाले अधिकांश लोग खड़े हो गए और वीडियो बनाने में जुट गए। इस कारण एक बार सड़क पर जाम लग गया। यहां तक की दमकलों को भी घटनास्थल पर पहुंचने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। बाद में पुलिस ने मोर्चा संभाला और लोगों को वहां से दूर किया। इसके बाद राहत कार्य में तेजी आ सकी।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!