32.4 C
Jodhpur

बिजली के तार चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश, तीन शातिर गिरफ्तार

spot_img

Published:

– वारदात में उपयोग की गई गाड़ी और चुराया गया तार भी किया बरामद

नारद जोधपुर। जिले की बाप थाने की टीम ने थाना क्षेत्र में बिजली की 33KVA तथा 11KVA लाइनों से तार चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए बदमाश स्वरूपसिंह, अणदाराम और साबुदीन की निशानदेही पर चोरी की वारदात में प्रयुक्त गाड़ी और चुराया गया बिजली का तार भी बरामद किया गया है।

जिला पुलिस अधीक्षक (जोधपुर ग्रामीण) धर्मेन्द्रसिंह यादव ने बताया कि गत दिनों बाप क्षेत्र के डिस्कॉम एईएन महीराम विश्नोई की ओर से बाप थाने में रिपोर्ट दी गई थी। इसमें बताया गया कि क्षेत्र के शेखासर गांव व सुरता नगर (भाखरिया) इलाके के आसपास की 33KVA तथा 11KVA लाइनें, जो बाप फिडर से जुड़ी है। इस फीडर के करीब 42 पोल क्षतिग्रस्त करके इनसे तकरीबन 12.5 किलोमीटर लंबी बिजली लाइनों के तार अज्ञात बदमाशों द्वारा चुरा लिए गए। इनमें से काफी हिस्सा बाप सहायक अभियंता के क्षेत्राधिकार का है, तो 24 पोल का 4.5 किमी तार शेखासर-जैमला के बीच का फलोदी एईएन कार्यालय क्षेत्राधिकार का है। बदमाशों ने ये तार काटकर किसी कैम्पर गाड़ी में डाले और फरार हो गए।

पकड़ में आए, तो खुली तार चोरी की और भी वारदातें

डिस्कॉम की इतनी लंबी लाइन के तार चुरा ले जाकर दुस्साहस दिखाने वाली इस घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी यादव ने फलोदी एएसपी कैलाशदान जुगतावत की टीम को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर जुगतावत के निर्देशन में उप अधीक्षक फलोदी रामकरण सिंह मलिंडा के सुपरविजन में थानाधिकारी बाप समरवीर सिंह सहित अन्य की टीम गठित की गई। इस टीम ने लोहावट थानांतर्गत पलीना में देवड़ा की ढाणी निवासी स्वरूपसिंह (30) राजपूत पुत्र भंवरसिंह, अणदाराम भील (38) पुत्र दीपाराम और लोहावट के ही रहीमपुरा चैनपुरा निवासी साबुदीन (22) पुत्र हाजी खां को सेंट्रल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त गाड़ी और चुराया गया तार भी बरामद कर लिया। बदमाशों ने तार चोरी की और भी कई वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। पुलिस टीम में बाप थानाधिकारी सिंह के साथ हैड कांस्टेबल परसाराम, कांस्टेबल रामस्वरूप, संजय, दिनेश, मनोज व हेमाराम भी शामिल रहे।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!