29.7 C
Jodhpur

भाजपा नेता कमलेश पुरोहित को देवस्थान विभाग ने कहा-राजनीतिक गतिविधियाें के लिए जूना खेड़ापति मंदिर परिसर का दुरूपयोग न करें

spot_img

Published:

जोधपुर। देवस्थान विभाग ने भाजपा नेता व पूर्व न्यासी कमलेश पुरोहित को पत्र जारी कर कहा है कि वे श्री जूना खेड़ापति हनुमान मंदिर ट्रस्ट के परिसर को राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए दुरूपयोग न करे। साथ ही, इस तरह के मामलों में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने व पुलिस से ऐसी गतिविधियों पर उचित कार्रवाई के लिए कहा गया है।
दरअसल, अनिल जोशी ने देवस्थान विभाग के आयुक्त को इस संबंध में शिकायत की थी। शिकायत में कहा गया कि न्यास सार्वजनिक प्रन्यास है, जिसके पूर्व अध्यक्ष कमलेश पुरोहित ने अभी तक चार्ज नहीं दिया है तथा अवैध रूप से ट्रस्ट का संचालन कर रहे हैं। वे मंदिर परिसर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम व बैठकें कर रहे है तथा पार्टी का स्थापना दिवस भी यहीं मनाया गया। इस पर देवस्थान विभाग के आयुक्त ने सहायक आयुक्त को निर्देश दिए कि धार्मिक स्थल का राजनैतिक कार्यक्रम के लिए उपयोग करने से आसपास अनावश्यक तनाव पूर्ण वातावरण की स्थिति को बनने से रोका जाए।

सहायक आयुक्त ओमप्रकाश पालीवाल ने गुरुवार को कमलेश पुरोहित के नाम पत्र जारी कर कहा है कि जूना खेड़ापति हनुमान मंदिर ट्रस्ट परिसर में किसी भी राजनैतिक कार्यक्रम के लिए उपयोग न करें। साथ ही, पालीवाल ने निरीक्षक कार्यालय हाजा को निर्देश दिए है कि न्यास में किसी पक्षकार द्वारा राजनैतिक उपयोग में लिया जाता है तो उनके विरुद्ध नियमानुसार पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाएं। वहीं, देवनगर थाना प्रभारी को लिखा गया है कि वे भी इस मामले में अपनी ओर से उचित कार्रवाई करे।

राजनैतिक दुर्भावना के चलते करते हैं शिकायत : पुरोहित

नारद टीम ने जब कमलेश पुरोहित से इस पत्र के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि ऐसा कोई पत्र उन्हें नहीं मिला है। न ही उन्होंने मंदिर परिसर में ऐसा कोई आयोजन या कार्यक्रम किया। कांग्रेस के कुछ लोग राजनैतिक दुर्भावना के चलते शिकायत करते रहते हैं।

Devasthan department told BJP leader not to misuse temple premises for political activities

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!