चोरों ने वृद्धा का गला घोंटा , दो अधेड़ों ने की आत्महत्या , महिला गिरी नहर में


भागते समय मोबाइल छूटाए एक आरोपी हिरासत मेंए अन्य की तलाश जारी
जोधपुर। महानगर के डांगियावास थानान्तर्गत रूड़कली गांव के मकान में बुधवार रात को चार युवक चोरी करने के लिए घुसे तो वृद्धा जाग गई। घबराए चोर गला घोंटकर वृद्धा की हत्या कर भाग गए। इस दौरान एक चोर का मोबाइल वहीं छूट गया। उसके आधार पर पुलिस ने एक जने को हिरासत में लिया है। शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है।
सहायक पुलिस आयुक्त ;मण्डोरद्ध राजेन्द्र प्रसाद दिवाकर ने बताया कि रूड़कली गांव निवासी सोनाराम सरगरा के मकान में मध्यरात्रि चार युवक चोरी करने के लिए घुसे। ताले तोडऩे के दौरान आवाज होने से मकान में सो रही सोनाराम की पत्नी शांतिदेवी ;65द्ध जाग गई। वह कमरे से बाहर आई तो चोर नजर आए। शांतिदेवी ने चोरों का विरोध किया और उनसे भिड़ गई। साथ ही वह मदद के लिए चिल्लाने लगी। इस दौरान सोनाराम भी उठ गए और वे भी चोरों से भिड़ पड़े। चोरों ने उन्हें धक्का देकर नीचे गिरा दिया और एक चोर ने शांतिदेवी को चुप कराने के लिए उसका गला जोर से दबा दिया। दम घुटने से शांति देवी बेहोश होकर नीचे गिर पड़ी। उसके नीचे गिरते ही चोर वहां से भाग निकले। भागते समय एक चोर का मोबाइल नीचे गिर गया। थोड़ी देर में सोनाराम के भाई के दो लड़के भी वहां पहुंच गए। उन्होंने परिजनों व पुलिस को सूचना दी। साथ ही शांतिदेवी को अस्पताल लेकर आए। एमडीएम अस्पताल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर सूचना मिलने पर एसीपी राजेन्द्र प्रसाद दिवाकर व थानाधिकारी कन्हैयालाल मौके पर पहुंचे। एफएसएल व एमओबी से जांच कराकर साक्ष्य जुटाए गए। पुलिस ने घटनास्थल पर मिले मोबाइल के आधार पर डांगियावास क्षेत्र के राकेश नाम के युवक को दस्तयाब किया है। उससे पूछताछ की जा रही है। परिजनों का कहना है कि घर में चार से पांच लाख रुपए व बीस से पच्चीस तोला सोने के गहनों के अलावा चांदी के भी गहने बड़ी मात्रा में थे।

अधेड़ ने फंदा लगाकर आत्महत्या की – मण्डोर थाना क्षेत्र मे एक अधेड़ ने आज सुबह घर पर फन्दा बनाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर कार्रवाई की। पुलिस ने बताया कि कि तिरुपति बालाजी नगर माता का थान क्षेत्र में रहने वाले कारपेंटर घनश्याम ;45द्ध ने आज सुबह घर पर फन्दा बनाकर आत्महत्या कर ली। पता लगने पर परिजनों ने उसको फन्दा काटकर इलाज के लिए एमजीएच अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के पुत्र रामभरोसे की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाया और फिर परिजनों को सौंपा।

आर्थिक तंगी से परेशान अधेड़ गुलाब सागर में कूदा – आर्थिक तंगी से परेशान एक अधेड़ ने गुलाब सागर में कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शिनाख्त होने पर शव परिजनों को सौंप दिया है।सदर कोतवाली पुलिस ने बताया कि हाथीराम का ओडा निवासी नारायण खत्री ने रिपोर्ट दी है कि उसका रिश्तेदार बम्बा मोहल्ला पोस्ट ऑफिस के पास रहने वाला मुकेश खत्री ;47द्ध परचून की दुकान चलाता है और काफी समय से वह आर्थिक रूप से परेशान चल रहा था। उसने गुलाबसागर में कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को गोताखोरों की मदद से निकालकर एमजीएच की मोर्चरी में रखवाया था जिसकी शिनाख्त होने पर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा।

पैर फिसलने से नहर में गिरी महिला की मौत– पैर फिसलने से नहर में गिरी एक अधेड़ महिला की डूबने से मौत हो गई जबकि फसल पर कीटनाशक का छिड़काव करते बेहोश हुए एक युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
फलोदी थाने में दी रिपोर्ट में भोजो की बाप चक नम्बर 1 पुलिस थाना बाप निवासी भोमाराम भील ने पुलिस को बताया कि सुबह के समय उसकी पत्नी भीखा जोड़ सरहद के पास नहर में पानी लेने के लिए गई लेकिन संतुलन बिगडऩे से वह नहर में गिर पड़ी। पानी ज्यादा होने के कारण उसकी डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने नहर से शव बाहर निकालने के बाद अस्पताल पहुंचाया जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा।

दोहिलाओं की बीमारी से मौत -गुरुकृपा मानसिक विमंदित गृह आंगणवा में रहने वाली एक अधेड़ महिला की मौत इलाज के दौरान हो गई। मंडोर थाने में दी रिपोर्ट में गुरुकृपा मानसिक विमंदित गृह आंगणवा के विशेष शिक्षक प्रकाश कुमार ने पुलिस को बताया कि पांच अक्टूबर की सुबह के समय विमंदित गृहमें रहने वाली राधा को अचानक तबीयत बिगडऩे पर इलाज के लिए एमजीएच अस्पताल लेकर आए जहां पर उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया। मामले की जांच एसडीएम दक्षिण जोधपुर अपूर्वा कर रही है।
इसी प्रकार दो अक्टूबर को तबीयत बिगडऩे पर एमजीएच मे भर्ती सोनिया ;32द्ध पत्नी गौतम तुणगिरिया निवासी नागौरी गेट की बीती रात्रि मौत हो गई। मृतका काफी समय से बीमार थी। पुलिस ने मृतका की मां विशनी देवी की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंपा।

अज्ञात वाहन ने ली बाइक चालक की जान – अज्ञात वाहन की टक्कर से एक बाइक चालक की मौत हो गई। इस संबंध में बोरूंदा पुलिस ने कार्रवाई की है। बोरूंदा थाने में दी रिपोर्ट में बोरूंदा थानान्तर्गत माडपूरिया निवासी महेन्द्र साद ने पुलिस को बताया कि उसके पिता पुखराज बाइक पर जा रहे थे। इसी दौरान अज्ञात वाहन ने उसको टक्कर मारकर उछाल दिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

NEWS

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here