महिला प्रिंसिपल की मौजूदगी में शिक्षक ने की छात्रा से छेड़छाड़

अश्लील फब्तियां कसने और अवैध संबंध बनाने का दबाव डालने का आरोप, पुलिस में मामला दर्ज

सरकारी स्कूलों में छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। झुंझुनूं और सीकर जिले में छात्राओं के साथ हुई ही घिनौनी हरकतों के बाद जोधपुर संभाग के जालोर एक शिक्षक ने महिला प्रिंसिपल की मौजूदगी में छात्रा पर गंदी नजर डाली। आरोपी शिक्षक ने छात्रा को मार्कशीट देने के लिए इशारा कर अलमारी के पीछे बुलाया। कपड़ों के बहाने अश्लील फब्तियां कसते हुए अश्लील इशारे किए। छात्रा का आरोप है कि इस दौरान शिक्षक ने गलत तरीके से छात्रा को छूते हुए दोस्ती करने और अवैध संबंध बनाने की बात कही। पुलिस ने पीडि़ता की रिपोर्ट पर शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार घटना छेकरड़ा थाना इलाके के एक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का है। वहां 30 सितंबर को स्कूल में प्रिंसिपल ऑफिस में ही अध्यापक ने 12वीं की छात्रा से छेड़छाड़ कर दी। चौंकाने वाली बात यह है कि इस दौरान प्रिंसिपल भी ऑफिस में थीं, लेकिन अध्यापक सुनील कुमार ने अलमारी के पीछे बुलाकर छात्रा का उत्पीडऩ किया। पीडि़ता मार्कशीट और टीसी लेने स्कूल गई थी। पीडि़ता ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसने 30 सितंबर को परीक्षा प्रभारी व वरिष्ठ शिक्षक सुनील कुमार के पास जाकर अंकतालिका मांगी थी। आरोपी शिक्षक कक्षा छोड़कर उसे प्रिंसिपल रूम में ले आया। उस समय प्रिंसिपल कम्प्यूटर पर कार्य में व्यस्त थीं। आरोपी ने मार्कशीट के लिए इशारा कर अलमारी के पीछे बुलाया। कपड़ों के बहाने अश्लील फब्तियां कसते हुए आंखों से अश्लील इशारे किए। अवैध संबंध बनाने की बात कही। उसके बाद रजिस्टर पर हस्ताक्षर करवाकर मार्कशीट दे दी। छात्रा का आरोप है कि कुछ मिनट बाद ही शिक्षक सुनील कुमार ने हस्ताक्षर सही नहीं करने की बात कहते हुए दोबारा पास में बुलाते हुए सही हस्ताक्षर सिखाने की बात कही। इस दौरान शिक्षक ने गलत तरीके से छूते हुए धीमी आवाज में दोस्ती करने और अवैध संबंध बनाने की बात कही। पुलिस को दी रिपोर्ट में छात्रा ने यह भी लिखा कि जालोर जिले का बालिका उच्च शिक्षा में पिछडऩे का एक मुख्य कारण स्कूलों में सुनील कुमार जैसे व्यभिचारी का होना है जिनकी वजह से कई छात्राएं बीच में स्कूल छोड़ देती हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

दिनदहाड़े घर में घुसकर नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास

दिनदहाड़े घर में घुसकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म के प्रयास करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में प्रतापनगर पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने बताया कि जगदम्बा कॉलोनी निवासी एक नाबालिग ने रिपोर्ट दी है कि गत 17 अक्टूबर की दोपहर के समय वह घर पर अकेली थी। इसी दौरान क्षेत्र में रहने वाला एक व्यक्ति उसके घर पर आया और उसको घर में अकेली देखकर उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा। इस पर उसने विरोध किया तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट की और दुष्कर्म का प्रयास किया। उसके चिल्लाने पर आरोपी मौके से भाग छूटा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी और पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार

बासनी पुलिस ने गत 16 अक्टूबर को दर्ज दुष्कर्म के एक मामले में वांछित आरोपी मूलतया जैसलमेर जिले के पोकरण थानान्तर्गत नाथुसर हाल पाश्र्वनाथ सिटी निवासी अशोक कुमार को गिरफ्तार किया है।

वीडियो बनाकर यौन व आर्थिक शोषण करने का आरोप

एक युवती ने एक युवक के खिलाफ शारीरिक संबंध बनाने और इस दौरान बनाए वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर शादी के लिए दबाव बनाने व परेशान करने का मुकदमा महामंदिर थाने में दर्ज कराया है। महामंदिर पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने इस्तगासा के जरिये रिपोर्ट दी है। इसमें बताया कि दो तीन साल पहले उसकी एक युवक से जान पहचान हुई थी और बाद में उसने उसके साथ दोस्ती कर संबंध बना लिए। इस दौरान आरोपी ने उसके साथ बिताए पलो की वीडियो बना दिया और बाद में इस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर उसको शारीरिक और आर्थिक रूप से ब्लैकमेल किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अदालत से मिले इस्तगासे पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। मामले की जांच थानाधिकारी लेखराज स्वयंं कर रहे है।

दुकान और मकान में सेंधमारी

दुकान और मकान में सेंधमारी कर कीमती सामान और सोने-चांदी के जेवरात चुराने के मामले मतोड़ा पुलिस थाना में दर्ज हुए है। मतोड़ा थाने में दी रिपोर्ट में मोटाणिया नगर निवासी रूपाराम जाट ने पुलिस को बताया कि रात्रि के समय ककराला नाडा के पास स्थित उसकी दुकान का ताला तो़कर अज्ञात व्यक्ति गल्ले में रखी नकदी और कीमती सामान चुरा ले गए। वहीं मतोड़ा थाने में ही दी रिपोर्ट में मोटानिया नगर निवासी श्रीमती सूरती पत्नी डूंगरराम प्रजापत ने पुलिस को बताया कि रात्रि के समय अज्ञात नकबजनों ने उसके घर में सेंधमारी कर बक्से और अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात व नकदी चुरा ली।

5 केवी का ट्रांसफार्मर चोरी

जिले के शेरगढ़ थाना क्षेत्र में पांच केवी का एक ट्रांसफार्मर चोरी हो गया। इस संबंध में जोधपुर डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता ने मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि जोधपुर डिस्कॉम के शेरगढ़ में तैनात कनिष्ठ अभियंता ओमप्रकाश मेघवाल ने रिपोर्ट दी है कि रात्रि के समय गेनाणगढ़ क्षेत्र में लगे 5 केवी के ट्रांसफार्मर को अज्ञात व्यक्ति चुरा ले गया। इसी प्रकार करवड़ थाने में दी रिपोर्ट में देसूरिया विश्नोइयान निवासी पप्पूराम विश्नोई ने पुलिस को बताया कि रात्रि के समय अज्ञात व्यक्ति ने उसके मथानिया रोड़ पर दईजर के पास मयुराक्षी कॉलोनी क्षेत्र में स्थित कृषि फार्म हाउस पर बने ट्यूबवल से केबल स्टार्टर, पानी की हौद की मोटर, पाइप, पार्टस और औजार चुरा ले गया।
बाइक चोरी: बनाड़ थाने में दी रिपोर्ट में चंगावड़ा कला हाल शांति नगर खोखरिया निवासी धर्माराम जाट ने पुलिस को बताया कि वह धापी मार्बल बनाड़ रोड़ पर स्थित दीक्षा लाइब्रेरी आया था जहां पर खड़ी उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया। कुड़ी भगतासनी थाने में दी रिपोर्ट में कुड़ी भगतासनी क्षेत्र में रहने वाले सत्येन्द्र ने पुलिस को बताया कि वह शिव विहार कॉलोनी आया था जहां पर खड़ी उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया।

छह जुआरी पकड़े, हजारों रुपए बरामद

राजदादीसा अस्पताल के पास ताश के पत्तों से जुआ खेल रहे आधा दर्जन जुआरियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर दांव पर लगी हजारों रुपए की राशि जब्त की। सदर बाजार थाने के एएसआई दिलीपसिंह ने राजदादीसा अस्पातल के पास वाल्मिकी बस्ती में ताश के पत्तों से जुआ खेलने की सूचना पर दबिश दी। पुलिस ने मौके से अब्दुल रशीद, मोहम्मद हारून, फतेहराज प्रजापत, आशद उल्ला खान, गोविन्द अरोड़ा और मुनलाल को गिरफ्तार कर दांव पर लगी 11 हजार 470 रुपए की राशि और ताश की जोड़ी जब्त की। इसी प्रकार सूरसागर थाने के एएसआई गजेन्द्र कुमार ने झालेची झालरा के पास गुब्बाखाई कर रहे राजू भील को गिरफ्तार कर दांव पर लगी चार सौ साठ रुपए की राशि और पर्चियां जब्त की।

देशी पिस्टल व चाकू सहित दो बदमाश गिरफ्तार

फलोदी कस्बे के नागौर चौराहा पर पिस्टल लेकर घूम रहे एक बदमाश को पुलिस ने आम्र्स एक्ट में गिरफ्तार किया जबकि डीपीएस चौराहे पर धारदार चाकू लेकर घूम रहे एक बदमाश को चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस ने गिरफ्तार किया।
फलोदी थानाधिकारी राकेश ख्यालिया ने गश्त के दौरान नागौर चौराहे पर पिस्टल लेकर घूम रहे लोहावट थानान्तर्गत अछेना की ढाणी चैनपुरा निवासी लादूराम जाट को आम्र्स एक्ट में गिरफ्तार कर देशी पिस्टल जब्त की।
इसी प्रकार चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने के एएसआई लक्ष्मणसिंह ने पाल बाईपास डीपीएस सर्किल के पास गश्त के दौरान बोरानाडा थानान्तर्गत भाण्डु खुर्द निवासी बादल जाट को धारदार चाकू लेकर घूमते आम्र्स एक्ट में गिरफ्तार कर चाकू जब्त किया।

फेसबुक आईडी हैक कर फर्जी मैसेज भेजे

फेसबुक आईडी हैक कर फर्जी मैसेज करने का मुकदमा मेडिकल कालेज में तैनात एक व्यक्ति ने शास्त्रीनगर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दर्ज कराया। शास्त्रीनगर थाने में दी रिपोर्ट में डॉ. एसएन मेडिकल कालेज में काम करने वाले अमन चौधरी ने पुलिस को बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उसकी फेसबुक आईडी को हैक कर लिया और उसके हैक की गई फेसबुक से उसके फ्रैंड्स को मैसेज करके गुमराह कर रहा है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

अवैध डोडा-पोस्त बरामद, तस्कर गिरफ्तार

अवैध रूप से डोडा पोस्त की तस्करी कर रहे तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर परिवहन किए जा रहे डोडा पोस्त जब्त किए। शेरगढ़ थानाधिकारी देवेन्द्रसिंह ने सोलंकिया तला गांव में हरीश जाट के कब्जे से अवैध रूप से बेचने को रखा पांच किलो 170 ग्राम डोडा पोस्त जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया। लोहावट थानाधिकारी केशाराम ने कोलू पाबीजू के पास डोडा पो्त लेकर जा रहे भोजासर थानान्तर्गत रिडमलनगर निवासी शीशपाल विश्नोई को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 2 किलो 100 ग्राम डोडा पोस्त जब्त किया।

NEWS

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here