सामूहिक दुष्कर्म का आरोप, किराए के लिए मकान दिखाने का झांसा देकर ले गए थे साथ

जोधपुर के कुड़ी क्षेत्र में रहने वाली एक युवती को गाड़ी में सवार होकर आए दो भाई किराए के लिए मकान दिखाने का झांसा देकर अपने साथ ले गए। उन्होंने अपने घर में बंधक बनाकर अपने साथी के साथ मिलकर उससे बारी बारी से दुष्कर्म किया। इस आशय की एक रिपोर्ट पीडि़ता ने कुड़ी भगतासनी पुलिस थाना में दर्ज करवाई है।
पुलिस ने बताया कि कुड़ी हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में रहने वाली 28 वर्षीय युवती ने बताया कि वह किराए के मकान में रहती है। पांच अक्टूबर की दोपहर करीब तीन-साढे तीन बजे कालूराम भादू का फोन आया और बताया कि उसके भाई पूनाराम का एक मकान गंगा विहार में खाली पड़ा है जो किराए पर दे देंगे, इसलिए वहां पर आकर मकान देख लो। उसने कालूराम को बताया कि उसकी गाड़ी सर्विस पर दी हुई है इसलिए बाद में देखने आऊंगी लेकिन कालूराम ने कहा कि उसके पास गाड़ी है और वो लेने के लिए आ रहा है। कुछ देर बाद खे•ाडली निवासी कालूराम और उसका भाई पूनाराम एक गाड़ी लेकर आए और उसको गंगा विहार स्थित अपने मकान पर ले गए। वहां मकान के अंदर जाते ही उन्होंने दरवाजा बंद कर दिया। वहां उनका एक साथी पहले से मौजूद था। कालूराम ने एक धारदार चाकू निकालकर धमकी दी कि वो दोनों भाइयों और उसके साथी को शारीरिक रूप से संतुष्ट करे नहीं तो चाकू से काटकर लाश फेंक देंगे। इसके बाद करीब दो घंटे तक कालूराम, पूनाराम और उसके साथी ने बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में घटना की जानकारी किसी को देने पर जान से मारने की धमकी देकर उसको पांच सेक्टर में लाकर छोड़कर भाग छूटे। घटना के बाद हताहत और हताश युवती किसी प्रकार कल थाने पहुंची और आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दी। पुलिस ने डरा धमका कर बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच एडीसीपी निर्मला विश्नोई कर रही है।

कीटनाशक व करंट से दो किसानों की मौत

खेत में कीटनाशक का छिड़काव करते समय उसके असर से बेहोश हुए एक किसान की मौत हो गई। वहीं एक हादसे में ट्यूबवैल पर आए करंट से दूसरे किसान ने दम तोड़ दिया। देचू थाने में दी रिपोर्ट में लोडता अचलावता निवासी केहराराम जाट ने पुलिस को बताया कि उसका 21 वर्षीय पुत्र जगदीश दोपहर के समय खेत में कीटनाशक का छिड़काव कर रहा था। उस दौरान वह उसके असर से बेहोश हो गया। उसको इलाज के लिए अस्पताल ले गए जहां पर उसने दम तोड़ दिया। वहीं बाप थाने में दी रिपोर्ट में सोणदा निवासी आशाराम मेघवाल ने पुलिस को बताया कि उसका भाई लिखमाराम सांगुरी गांव स्थित कृषि फार्म पर काम कर रहा था। इस दौरान ट्यूबवैल का फ्यूज उड़ गया। फ्यूज बांधकर लगाते समय आए करंट से उसकी मौत हो गई।

हौद में डूबने से अधेड़ की मौ

भोपालगढ़ थाना क्षेत्र में एक खेत में बने पानी के हौद में डूबने से एक अधेड़ किसान की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि नाडसर निवासी रामनाराण जाट ने रिपोर्ट दी है। इसमें बताया कि उसके रिश्तेदार जीवनराम जाट का नाडसर गांव में ट्यूबवैल है। वहां पर वह हौद में पानी चैक करने के लिए गया जहां पर संतुलन बिगडऩे से वह हौद में गिर पड़ा और ज्यादा पानी होने के कारण डूबने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा।

निजी अस्पताल में मरीज की मौत पर मामला दर्ज

एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हुए एक युवक की मौत पर पुलिस में केस दर्ज हुआ है। भाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराया। चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में दी रिपोर्ट में भेड निवासी गोपाल सैन ने पुलिस को बताया कि उसके भाई जबरराम को तबीयत बिगडऩे पर बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां पर उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला संदिग्ध होने पर भाई की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा।

पैरोल पर बाहर आया दंडित बंदी फ

सेंट्रल जेल से पैरोल पर बाहर आया एक दंडित बंदी फरार हो गया। पैरोल अवधि खत्म होने के बावजूद जेल में पेश नहीं होने पर जेल प्रशासन ने उसके खिलाफ रातानाडा थाने में मुकदमा दर्ज कराया।जेल उप अधीक्षक बत्तीलाल मीणा की तरफ से रातानाडा पुलिस थाने में दर्ज कराए गए मामले में बताया गया है कि जालोर जिले के करड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के राजीकावास गांव निवासी तेजाराम जोगी हत्या के एक मामले में सजा होने के बाद से जेल में बंद था। मां की तबीयत ठीक नहीं होने पर उसने पैरोल की मांग की थी। गत माह उसे पंद्रह दिन के पैरोल पर घर जाने के लिए छोड़ा गया। उसे आठ अक्टूबर को वापस लौट आना था, लेकिन वह अभी तक नहीं लौटा। छह दिन इंतजार करने के बाद जेल प्रशासन ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

चरस व गांजा सहित दो तस्कर गिरफ्तार

बेरी गंगा तिराहे के पास अवैध रूप से चरस और गांजा बेच रहे दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर बेचने को रखा चरस और गांजा जब्त किया। मंडोर थानाधिकारी सुरेश कुमार सोनी ने रात्रि के समय बेरी गंगा तिराहा मंडोर के पास अवैध रूप से गांजा व चरस बेचने की फिराक में घूम रहे गोरधन व रामभरोसे को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके कब्जे से 32 ग्राम चरस और 130 ग्राम गांजा जब्त किया। उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत र्कारवाई की गई है।

चाकू सहित बदमाश गिरफ्तार

धारदार चाकू लेकर घूम रहे बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया।
बोरानाडा थाने के हैडकांस्टेबल ललीत खत्री ने सी मेरीमेंट गार्डन के पास धारदार चाकू लेकर घूम रहे यूपी निवासी अभिषेक कुमार सोनी को आम्र्स एक्ट में गिरफ्तार कर चाकू जब्त किया। जुआरी गिरफ्तार: सूरसागर थाने के हैडकांस्टेबल बंशीलाल ने फिदूसर चौपड़ के पास ताशके पत्तों से जुआ खेल रहे सुरेन्द्र माली और राजू मेघवाल को गिरफ्तार कर दांव पर लगी 1030 रुपए की राशि जब्त की।

मदद के नाम पर बदला एटीएम, 1.11 लाख रुपए निकाले

एटीएम कार्ड और पिन नम्बर देखकर खाते से एक लाख 11 हजार रुपए की नकदी निकासी की धोखाधड़ी का मुकदमा पीडि़त ने बिलाड़ा थाने में दर्ज कराया। बिंजवाडिया निवासी नरपतराम मेघवाल ने पुलिस को बताया कि 30 अगस्त को वह बिलाड़ा में एक एटीएम पर नकदी निकासी करने गया। उसी दौरान वहां पर खड़े एक व्यक्ति ने उसके पिन नम्बर देख लिए और बाद में सहयोग करने का झांसा देकर उसका कार्ड बदल दिया। पुलिस को दी जानकारी में पीडि़त ने बताया कि इस बदले गए कार्ड का पता उसे अपने खाते से नकदी निकासी के मैसेज आने पर लगा। अज्ञात शातिर ठग ने उसके खाते से 1 लाख 11 हजार रुपए की राशि निकासी कर ली।

मकान, दुकान सहित कई स्थानों पर चोरी

चोरों ने मकान, दुकान सहित कई स्थानों पर चोरी की। इस संबंध में पुलिस ने मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फलोदी थाने में दी रिपोर्ट में नाहटा स्ट्रीट फलोदी के मुल निवासी और वतर्मान समय में तमिलनाडु के बालकृष्ण नगर मनारा गुड़ी में रहने वाले गजेश लुकड़ ने पुलिस को बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उसके मकान में सेंधमारी कर अलमारी और बक्से में रखे सोने चांदी के जेवरात, कीमती सामान तथा नकदी चुरा ली। लूणी थाने में दी रिपोर्ट में पीपरली निवासी घेवरराम सुथार ने पुलिस को बताया कि अज्ञात चोर रात्रि को धुंधाड़ा कस्बे में स्थित उसकी मोटर पार्ट्स की दुकान की खिड़की तोड़कर 2 एचपी की मोटर, एक ड्रिल मशीन, मार्निग राउडर मशीन चुरा ले गए। लूणी थाने में ही दी रिपोर्ट में भटिण्डा निवासी अशोक मेघवाल ने पुलिस को बताया कि भटिंडा गांव में अज्ञात व्यक्ति उसके बाड़े में खड़े ट्रैक्टर के पाटर्स बैटरी, साइड पत्ती, तेल की टंकी और अन्य सामान चुरा ले गए। बाप थाने में दी रिपोर्ट में लक्ष्मीपुरा फलौदी निवासी अशोकसिंह ने पुलिस को बताया कि खिरवा गांव में रात्रि के समय अज्ञात व्यक्ति उसके ट्यूबवैल से केबल चुरा ले गया।

NEWS

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here