पिकअप पलटने से युवक की मौत, 18 घायल

जोधपुर संभाग के पाली जिले में बगड़ी नगर थाना क्षेत्र के कंटालिया गांव के निकट शनिवार देर रात को मोड पर असंतुलित होकर एक पिकअप पलट गई। हादसे में एक घायल की जोधपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई तथा 18 जने घायल हो गए।
कंटालिया चौकीप्रभारी रणजीतसिंह ने बताया कि शनिवार करीब साढ़े नौ बजे कंटालिया बेरा खेजडिय़ा के निकट पिकअप के पलटने की सूचना पर मौके पर पहुंचे। घायलों को कंटालिया अस्पताल में ले गए। जहां से 6 गंभीर घायलों को सोजत अस्पताल भेजा। सोजत से गंभीर घायल रास झालरा निवासी 35 वर्षीय नारायणसिंह रावत व 34 वर्षीय नेनूसिंह रावत को जोधपुर रेफर किया गया। जहां उपचार के दौरान नारायणसिंह की मौत हो गई तथा नेनूसिंह वेंटीलेटर पर हैं। चौकीप्रभारी ने बताया कि पहले सूचना आई थी कि नेनूसिंह की भी मौत हो गई लेकिन बाद में वापस सूचना मिली की वह वेंटीलेंटर पर गंभीर अवस्था में हैं। चार घायल सोजत अस्पताल में भर्ती हैं। शेष घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। सभी सड़क मालिया गांव में अपने रिश्तेदार के यहां आयोजित सामाजिक कार्यक्रम में जा रहे थे। इस दौरान यह हादसा हो गया।

हनी ट्रैप के आरोपियों को भेजा जेल ji


एम्स में संविदाकर्मी वार्ड बॉय को हनी ट्रैप में फंसाकर 70 लाख रुपए की फिरौती मांगने के मामले में रिमाण्ड पर चल रहे शेष दो आरोपियों को भी कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है। मामले में युवती व महिला सहित चार आरोपी पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं। एक आरोपी एम्सकर्मी का भाई अभी तक फरार है।
बनाड़ थानाधिकारी सीताराम खोजा के अनुसार प्रकरण में बाड़मेर जिले की धोरीमन्ना तहसील के लुकू में रावों की बेरी निवासी पन्नाराम उर्फ पवन जाट, मूलत: अगरचंद फतेहचंद कॉलोनी हाल सारण नगर निवासी विनीत कुमार मेघवाल, खेजड़ला निवासी महेन्द्र उर्फ मुकेश जाट, झुंझुनूं में भुवाना तहसील के भीर गांव निवासी विकास मान, टूंट की बाड़ी की महिला व महाराष्ट्र में नागपुर की युवती को गिरफ्तार किया गया था। पन्नाराम व विनीत कुमार को अदालत ने एक-एक दिन के रिमाण्ड पर भेज दिया था जबकि अन्य चारों को जेल भेजने के आदेश दिए गए थे। रिमाण्ड अवधि समाप्त होने पर पन्नाराम व विनीत को पुलिस ने फिर से कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें भी जेल भेजने के आदेश दिए गए। पुलिस का कहना है कि एम्सकर्मी को हनी ट्रैप में फंसाकर सत्तर लाख रुपए वसूलने की साजिश उसी के रिश्ते में भाई पाबूराम ने रची थी। जो एम्सकर्मी को युवती के साथ कमरे में छोड़कर गायब हो गया था। पुलिस ने उसकी तलाश में बाड़मेर पुलिस की मदद लेकर दबिश दे रही है, लेकिन फिलहाल पाबूराम पकड़ में नहीं आ सका है।

महिलाओं को पुलिसकर्मी बनकर ठगने वाले बदमाशों का सुराग नहीं


महानगर के महामंदिर और सरदारपुरा इलाके में शुक्रवार को एक साथ ठगी की दो वारदात करने वाले चारों बदमाशों का पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। बाइक सवार इन बदमाशों ने पुलिस वाले बनकर वृद्ध महिलाओं को मंदिर जाते वक्त उनके पहने हुए गहने उतरवा कर कागज की पुडिय़ों में नकली सोना और कंकड़ भरकर दिए थे। वारदातों के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले और बदमाशों की तलाश शुरू की। पुलिस का मानना है कि बदमाश स्थानीय नहीं बाहरी गैंग के हैं। फिलहाल पुलिस नाकों के कैमरे भी खंगालने में जुटी है।  पुलिस ने होटलों, सरायों व ढाबों पर सघन चेकिंग अभियान चलाकर रजिस्टर चैक किए। पुलिस बाइक सवारों की गाडिय़ों के नंबर से भी पता लगाने का प्रयास कर रही है।
पुलिस ने बाइक के आने-जाने के रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। इनकी अंतिम लोकेशन बोम्बे मोटर चौराहा के समीप नजर आई। वारदात के बाद शातिर गोल बिल्डिंग होते हुए चौपासनी रोड, इंद्र इन होटल, पांचवीं रोड कब्रिस्तान से बोम्बे मोटर चौराहे तक निकले। बाद में इनकी लोकेशन नजर नहीं आई। गौरतलब है कि महामंदिर थाना इलाके के बाबूसिंह लक्ष्मण पार्क के सामने रहने वाली 60 साल की बुजुर्ग महिला से ठगी हुई थी। उनके बेटे सुजीत परिहार की ओर से रिपोर्ट देकर बताया था कि उनकी मां पहली पोल से भदवासिया जा रही थी। तब युवकों ने उन्हें रोका और कहा कि आगे एक महिला को चाकू दिखा जेवरात लूटे हैं। हम पुलिस वाले हैं। आपके साथ ऐसा न हो, इसलिए अपने गहने उतार अपने पास रख लो। इस पर महिला ने उन पर भरोसा कर सोने की चेन उतार ली। फिर बदमाश ने एक कागज में डालने को कहा, फिर हाथ की सफाई दिखा पुडिय़ानुमा दूसरा कागज थमा ठगी की।
वहीं सरदारपुरा थाना इलाके की गोल बिल्डिंग निवासी 78 साल की रश्मि कुंभट को झांसे में लेकर गैंग ने ठगी की। वे मेहता भवन सी रोड से गुजर रही थीं, तब बदमाशों ने रोककर कहा वे सरदारपुरा थाने से हैं। आगे लूट होने का कह सोने की चार चूडिय़ां, एक हीरा जड़ी अंगूठी व सोने की चेन उतरवा कर एक कागज निकाला और उसमें रखने को कहा। फिर नकली गहने का बंद कागज वृद्धा को थमा कर भाग निकले थे।

खाईवाल गिरफ्तार, राशि बरामद

सार्वजनिक स्थान पर गुब्बाखाई कर रहे खाईवालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर दांव पर लगी राशि जब्त की।
बासनी थाने के हैड कांस्टेबल राजेन्द्र ने नेशनल हैंडलूम के पास हड्डी मील बासनी क्षेत्र में गुब्बाखाई कर रहे प्रकाशराम जाट को गिरफ्तार कर दांव पर लगी 1450 रुपए की राशि जब्त की। सूरसागर थाने के एएसआई राजेन्द्रसिंह ने चांदपोल गोल का मैदान क्षेत्र में गुब्बाखाई कर रहे विनोदसिंह को गिरफ्तार कर दांव पर लगी 600 रुपए की राशि, देवनगर थाने के हैडकांस्टेबल दलपतराम ने नट बस्ती मसूरिया में गुब्बाखाई कर रहे अमरलाल नट को गिरफ्तार कर दांव पर लगी 700 सौ रुपए की राशि और पर्चियां जब्त की। प्रतापनगर थाने में तैनात एसआई देऊ ने मेडीसीटी अस्पताल के पास गुब्बाखाई कर रहे लूणाराम को गिरफ्तार कर दांव पर लगी 640 रुपए की राशि और पर्चियां जब्त की।

घर में घुसकर जानलेवा हमला


आपसी रंजिश के चलते रास्ता रोककर घर में घुसकर मारपीट करने और जानलेवा हमला करने के मुकदमे संबंधित थाने में दर्ज कराए गए है।
देचू थाने में दी रिपोर्ट में गिलाकोर निवासी कानसिंह ने पुलिस को बताया कि गांव के सुमेरसिंह ने उसका रास्ता रोककर जान से मारने की नियत से कैम्पर गाड़ी ऊपर चढाने की कोशिश करके घायल कर दिया।
देचू थाने में ही दी रिपोर्ट में भालू रतनगढ निवासी एक महिला ने बताया कि गांव के ही राजूराम मेघवाल ने उसके पति के साथ बाइक पर जाते हुए के आड़े फिरकर मारपीट की।जाम्बा थाने में दी रिपोर्ट में ननेऊ निवासी प्रकाशचन्द प्रजापत ने पुलिस को बताया कि दिन के समय अब्दुल करीम और उसके आधा दर्जन साथियों ने उसके साथ मारपीट की।
शेरगढ़ थाने में दी रिपोर्ट में सिहांदा निवासी चूनाराम पुत्र मंगलाराम भील ने पुलिस को बताया कि सिहांदा गांव में कंवराजसिंह, दुर्गसिंह और मदनसिंह ने एक राय होकर उसके और परिवार के साथ मारपीट कर घायल कर दिया।

कई स्थानों से बाइक चोरी


शहर में हर गली मोड़ पर सक्रिय वाहन चोरों के खिलाफ बाइक चोरी के मुकदमे संबंधित थाने में वाहन मालिकों की ओर से दर्ज कराए गए।
प्रतापनगर थाने में दी रिपोर्ट में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड निवासी कमलेश कुमार ने पुलिस को बताया कि वह चीरघर के पास स्थित एमके ट्रेडर्स गया था जहां पर दुकान के बाहर खड़ी उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया। प्रतापनगर थाने में दी रिपोर्ट में जोशी कॉलोनी चांदणा भाखर निवासी जितेन्द्र जोशी ने पुलिस को बताया कि वह प्रतापनगर क्षेत्र में स्थित सुनीता टीवीएस शोरूम पर गया था जहां पर शोरूम के बाहर खड़ी की उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया।
देवनगर थाने में दी रिपोर्ट में उमराव खां पेट्रोल पंप के पीछे चौपासनी रोड़ पर रहने वाले समीर खान ने पुलिस को बताया कि वह पाल रोड़ स्थित श्रीराम अस्पताल आया था जहां पर अस्पताल के बाहर खड़ी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया। शा ीनगर थाने में दी रिपोर्ट में राजीव गांधी कालोनी रातानाडा निवासी राजेन्द्रसिंह ने पुलिस को बताया कि वह कल्पतरू शॉपिंग सेंटर आया हुआ था जहां पर खड़ी उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया। रातानाडा थाने में दी रिपोर्ट में जूनी बागर महामंदिर निवासी मुकेश परिहार ने पुलिस को बताया कि रात्रि को वह रातानाडा क्षेत्र स्थित पोकर स्वीट होम पर गया जहां दुकान के बाहर खड़ी उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया। उदयमंदिर थाने में दी रिपोर्ट में मोहनपुरा शिव कमल सदन के पास रहने वाले लक्ष्मी कुमार थानवी ने पुलिस को बताया कि घर के बाहर खड़ी उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया। सदर बाजार थाने में दी रिपोर्ट में भाटियो की जाजीवाल निवासी सुनील प्रजापत ने पुलिस को बताया कि वह त्रिपोलिया बाजार आया था जहां पर खड़ी उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया। फलौदी थाने में दी रिपोर्ट में केशव नगर निवासी विजय कुमार थानवी ने पलिस को बताया कि बाजार में खड़ी उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया। चाखू थाने में दी रिपोर्ट में उदट निवासी सीताराम विश्नोई ने पुलिस को बताया कि गांव में घर के बाहर खड़ी उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया।

NEWS

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here