लिफ्ट कैनाल में कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान, युवक का शव बरामद, युवती की तलाश जारी

एक प्रेमी युगल ने राजीव गांधी लिफ्ट नहर में कूद अपनी जान दे दी। प्रेमी युवक का शव में मिल गया है। एसडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीम ने बालरवा गांव की सरहद में बहते शव को बाहर निकाला। वहीं प्रेमिका के शव की तलाश जारी है।
कल लिफ्ट नहर में नया बेरा तिंवरी के पास में एक मोटर साइकिल पड़ी नजर आई। आसपास कोई नहीं था। बाद में कुछ लोगों ने नहर किनारे देखा तो वहां एक मोबाइल, लेडिज जूते व चुन्नी पड़ी नजर आई। ऐसे में आशंका जताई जाने लगी कि किसी युवक-युवती ने पानी में छलांग लगा आत्महत्या कर ली है। किसी ने पुलिस को इस बारे में सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने एसडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीम की मदद से दोनों की खोजबीन शुरू की। आज दोपहर युवक का शव नहर में मिल गया। युवक की शिनाख्त बालरवा गांव निवासी मगाराम मेघवाल के रूप में हुई। फिलहाल युवती की तलाश जारी है। युवती गवारिया बस्ती तिंवरी निवासी बताई जा रही है।

लेन देन के विवाद से डरे युवक ने की आत्महत्या
जोधपुर। लेन देन के विवाद में अपहरण कर डराने धमकाने से आहत होकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक के भाई की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ अपहरण और परेशान कर आत्महत्या को उत्प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज कर बाद जांच शुरू की है।
शेरगढ़ पुलिस ने बताया कि भोमसागर निवासी गिरधरसिंह ने रिपोर्ट दी है। इसमें बताया कि गांव का ही हेमसिंह उसके छोटे भाई नखतसिंह को लेन देन को लेकर परेशान करता था और कुछ दिन पहले उसको अपहरण कर ले जाकर डराया धमकाया भी था। लेनदेन को लेकर चल रहे विवाद में परेशान उसके भाई नखतसिंह ने कीटनाशक का सेवन कर लिया था जिसको इलाज के लिए शेरगढ़ अस्पताल से रैफर करने पर एमडीएम अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाया और फिर परिजनों को सौंपा।

चरवाहा की नाडी में डूबने से मौत

भेड़ बकरियां चराने वाले एक चरवाहे की नाड़ी में पानी पिलाते समय पैर फिसलकर उसमें डूबने से मौत हो गई।
लोहावट थाने में दी रिपोर्ट में हंसादेश निवासी मंगलाराम भील ने पुलिस को बताया कि उसका भाई जगदीश गांव में ही कांकड़ में भेड़ बकरियां चरा रहा था। इसी दौरान दोपहर के समय वह भेड़ बकरियों को पानी पिलाने नाड़ी पर गया जहां पर उनको पानी पिलाते समय नाड़ी की पाल पर पैर फिसलने से वह नाड़ी में गिर पड़ा और पानी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से शव बाहर निकालकर पोस्टमार्टम करवाया और फिर शव परिजनों को सौंपा।

बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का आरोप

करीब ढाई माह पूूर्व अपहरण कर बंधक बनाकर दुष्कर्म करने और जेवरात छीनने का मुकदमा एक विवाहिता ने नामजद आरोपी के खिलाफ दर्ज कराया।
देचू थाने में दी रिपोर्ट में सुखमंडला निवासी महिला ने बताया कि गत 30 जुलाई को गांव का ही प्रवीण कुमार मेघवाल उसको शादी करने की नियत से अपहरण कर ले गया और अलग-अलग स्थानों पर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान आरोपी ने उसके पहने हुए गहने भी डरा धमका और गुमराह कर हड़प कर लिए। पुलिस ने आरोपी और उसके सहयोगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

शादी कराने के नाम पर चार लाख की ठगी

शादी कराने के नाम पर चार लाख रुपए की ठगी करने का मुकदमा पीपाड़ शहर थाने में दर्ज हुआ है।
मलार निवासी रामबक्श विश्नोई ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पूर्व उसने मध्यप्रदेश के जगदीश विश्नोई और उसके साथियों से संपर्क किया तो उन्होंने उसकी शादी चार लाख रुपए देने पर कराने की सहमति दी। इस पर उसने उनको चार लाख रुपए दे दिए और ज्योति नामक युवती को गांव लाकर उन्होंने उसके साथ शादी करा दी। शादी करने के तीन चार दिन बाद ही जगदीश उसके गांव आया और रात्रि के समय उसकी पत्नी को लेकर भाग गया। पता लगने पर पीछा कर दोनों को पकड़ा और पुलिस थाने लाकर उनके खिलाफ शादी करने का झंसा देकर चार लाख रुपए लेकर धोखाधड़ी करने का मुकदमा दर्ज कराया। मामले की जांच थानाधिकारी बाबूलाल स्वयं कर रहे है।

अवैध शराब बरामद, तस्कर गिरफ्तार

अवैध रूप से शराब बेच रहे दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर बेचने को रखी अवैध शराब जब्त की।
भोपालगढ़ थाने में दी रिपोर्ट में थाने के एएसआई महेश कुमार मीणा ने कस्बे में अवैध रूप से शराब बेच रहे रलियो की ढाणी निवासी सुनिल जाट को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 24 बोतल बीयर की जब्त की। वहीं मतोड़ा थाने के हैडकांस्टेबल सहीराम ने मेपो गांव में अवैध रूप से शराब बेच रहे स्वरूपसिंह को गिरफ्तार कर बेचने को रखी अवैध शराब जब्त की।
बाइक चोरी: ओसियां थाने में दी रिपोर्ट में रायमलवाड़ा निवासी चैनसिंह ने पुलिस को बताया कि वह कस्बा ओसिया में आया था जहां पर होटल के बाहर खड़ी की उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया।

आपसी रंजिश में मारपीट के मामले दर्ज

आपसी रंजिश के चलते रास्ता रोककर मारपीट करने के मुकदमे संबंधित थाने में पीडि़त पक्ष ने दर्ज कराए है।
देचू थाने में दी रिपोर्ट में रूपनगर नाथडाऊ निवासी लाल कंवर पत्नी स्वरूपसिंह ने पुलिस को बताया कि समंद कंवर पत्नी जेठूसिंह वगैरा ने एकराय होकर उसका रास्ता रोककर मारपीट कर घायल कर दिया। देचू थाने में दी रिपोर्ट में देचू निवासी रमेश महाजन ने पुलिस को बताया कि गांव के ही गंगाराम, पप्पूराम, किशनाराम, कैलाश, भीकाराम ने एक राय होकर उसके दुकान में घुसकर मारपीट और तोडफ़ोड़ की। खेड़ापा थाने में दी रिपोर्ट में धन्नारी कला निवासी कैलाश ने पुलिस को बताया कि गांव के ही पांचाराम और उसके आधा दर्जन साथियों ने एक राय होकर उसके साथ मारपीट कर घायल कर दिया। भोपालगढ़ थाने में दी रिपोर्ट में बागोरिया निवासी रामसुख मेघवाल ने पुलिस को बताया कि गांव के ही रमेश लोहार और अचलाराम दमामी ने एकराय होकर उसके साथ मारपीट कर घायल करदिया।

NEWS

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here