महिला को डरा कर बदमाश ले गए जेवर, एफआईआर दर्ज नहीं करने पर आत्मदाह का प्रयास

सीसी टीवी कैमरे में कैद हुई घटनाए फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश


शहर के सरदारपुरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एक वृद्धा को डरा कर उससे लाखों रुपए के आभूषण लेकर दो बदमाश फरार हो गए। सूचना मिलने पर थानाधिकारी हनुमान सिंह मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। घटना गोल बिल्डिंग क्षेत्र में हुई। महिला मंदिर जा रही थी। लूटे गए जेवरों की कीमत करीब चार लाख रुपए बताई गई है। आसपास लगे सीसी टीवी कैमरों में यह घटना कैद हुई है। फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है।
पुलिस ने बताया कि शनिश्चरजी का थान के निकट रहने वाली रश्मि जैन हमेशा की तरह आज सुबह पैदल अकेले ही भैरुबाग मंदिर जा रही थी। गोल बिल्डिंग चौराहा से पहले एक युवक उनके पास आया जबकि उसका साथी बाइक पर बैठा रहा। पास आए युवक ने महिला को कहा कि अगले चौराहे पर एक युवक ने महिला को चाकू मार घायल कर लूट लिया है। आगे जाने में खतरा है। कोई आपको भी लूट सकता है। आप अपने गहने खोल कर पर्स में डाल दो। यकायक हुए इस घटनाक्रम से रश्मि घबरा गई और उन्होंने अपने गहनों को उतार दिया। रश्मि ने उस समय सोने के दो कंगन, एक चेन व दो अंगूठियां पहन रखी थी। रश्मि ने सारे गहनों को एक रूमाल में बांध दिया। इस बीच युवक ने उन्हें बातों में उलझाए रखा और रूमाल को अपने पास ले लिया। युवक से वापस रूमाल लेकर अपने पर्स में रख वे मंदिर चली गई। उन्होंने वहां कुछ महिलाओं को घटनाक्रम से अवगत कराते हुए अपना रूमाल खोला तो चौंक उठी। उसमें दो कंगन रखे मिले। वे भी उनके नहीं थे और सोने के बजाय नकली थे। रश्मि ने अपने पुत्र गौतम जैन को घटनाक्रम के बारे में सूचना दी। गौतम ने हाथों हाथ मौके पर पहुंच पुलिस को घटनाक्रम से अवगत कराया। गौतम के अनुसार करीब चार लाख रुपए के गहने लुटेरे ले गए। दिन दहाड़े हुई लूट के बाद सरदारपुरा थाना प्रभारी हनुमानसिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने क्षेत्र में लगे सीसी टीवी फुटेज भी खंगालने शुरू किए। एक स्थान पर दो युवक एक महिला को कुछ थमाकर बाइक पर जाते नजर आ रहे है। ऐसा माना जा रहा है कि एक युवक ने महिला को बातों में उलझा कर रखा। इस बीच उसका साथी युवक बाइक पर बैठा नजर रखे रहा। मौका मिलते ही दोनों वहां से भाग निकले।

पुलिस ने किया था रिपोर्ट दर्ज करने से मना, आग लगाने से पहले ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में पुलिस की कार्य प्रणाली एक बार फिर सवालों के घेरे में है। इसका उदाहरण आज जोधपुर कमिश्नरेट के रातानाडा थाने में देखने को मिला। वहां एक व्यक्ति मुकदमा दर्ज करवाने पहुंचा। शराब पिया हुआ देख पुलिस ने ना तो रिपोर्ट दर्ज की और ना ही उसकी फरियाद सुनी और थाने से बाहर निकाल दिया। बाहर आकर उसने अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़क लिया और आग लगाने का प्रयास करने लगा। इस बीच ट्रैफिक पुलिस ने उसे देख लिया और उसे बचा लिया।
दरअसल दौसा जिला निवासी देवीसिंह उर्फ राजू राव रातानाडा क्षेत्र में निवास करता है। वह टैक्सी चलाता है जबकि उसकी पत्नी घरों में झाड़ू.पोछा लगाने का काम करती है। कल रात देवीसिंह के दोस्त ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी का चरित्र ठीक नहीं है। इसके बाद वह परेशान हो गया और आज सुबह शराब पीकर रातानाडा पुलिस थाने में दोस्त के खिलाफ मामला दर्ज कराने पहुंच गया। शराब के नशे में उसके जोर से बोलने पर वहां तैनात पुलिस जवानों ने उसे यह कहकर भगा दिया कि शराब का नशा उतर जाए तब आ जाना। पुलिस के जवाब से आहत देवीसिंह वहां से बाहर निकला और थोड़ी दूरी पर स्थित पेट्रोल पंप से एक बोतल में पेट्रोल खरीद लिया। रातानाडा चौराहे पर पहुंच वह ऊपर चढ़ गया और चिल्लाते हुए अपने ऊपर पेट्रोल का छिड़काव कर लिया। जेब से माचिस निकाल वह आत्मदाह करने ही वाला था कि वहां तैनात ट्रैफिक पुलिस के जवान की नजर उस पर पड़ गई। उसने भागकर देवीसिंह को पकड़ा और माचिस छीन ली। इसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस उसे पकड़ कर थाने ले गई।

सड़क हादसे में नवजात शिशु की मौत,माता.पिता व नानी घायल

जोधपुर.बिलाड़ा रोड़ पर डांगियावास थाना क्षेत्र में कार के अनियंत्रित होने से हुए हादसे में एक नवजात शिशु की मौत हो गई ,जबकि उसके माता.पिता और नानी घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि बीरावास निवासी नरेन्द्र कुमार जाट आज सुबह अपने ससुराल घाणा मगरा में प्रसव पर आई पत्नी प्रियंका और नवजात पुत्र इशांत को चैकअप के लिए कार में सास संतोष पत्नी रामकिशोर के साथ जोधपुर आ रहा था। इसी दौरान जब कार डांगियावास के पास केएमएमपी स्कूल के पास पहुंची तो अचानक एक सूअर सड़क पर आ गया और कार में फंस गया। अचानक हुए इस हादसे के कारण कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर फांद कर दूसरी तरफ आ रही एक ट्रक की चपेट में आ गई। इस दुर्घटना में कार में सवार नरेन्द्र, उसकी पत्नी प्रियंका और सास संतोष तथा नवजात इशांत घायल हो गए। राहगीरों ने दुर्घटना के बाद कार में फंसे चारों को बाहर निकालकर एम्बुलेंस से एमडीएम अस्पताल पहुंचाया जहां पर डॉक्टरों ने नवजात को मृत घोषित कर दिया जबकि शेष का इलाज शुरू किया। प्रियंका को करीब एक माह पूर्व ही प्रसव हुआ था और वो भी बीमार ही रहती थी आज मां बेटे का चैकअप कराने के लिऐ परिवार एम्स आ रहा था।

शराब के नशे में छत से गिरे युवक की मौत

कमिश्नरेट के डांगियावास थाना क्षेत्र के बिरामी गांव में करीब दस दिन पूर्व शराब के नशे में छत से गिरे युवक की एमडीएम अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि बिरामी निवासी मिश्रीमल मेघवाल ने रिपोर्ट दर्ज करवा कर बताया कि उसका 26 वर्षीय पुत्र राजूराम गत 29 सितम्बर की रात शराब के नशे में मकान की छत से नीचे गिर गया। नीचे गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए एमडीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि वह आदतन शराबी था और हमेशा शराब के नशे में ही नजर आता था। रात के समय छत पर जाते समय उसका संतुलन गड़बड़ा गया और वह नीचे गिर गया। नीचे गिरने पर उसके सिर में गंभीर चोट आई। इस कारण नीचे गिरते ही वह बेहोश हो गया था।

हादसों में करंट से महिला सहित दो की मौत

अलग.अलग हादसों में करंट से दो लोगों की मौत हो गई। इसमें एक महिला है। संबंधित थाना पुलिस ने कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिए है। महामंदिर पुलिस ने बताया कि जटिया कॉलोनी बिचला बास निवासी पंकज राज ने रिपोर्ट दी है कि राजाराम नगर में बिजली का काम करते समय आए करंट से उसके रिश्तेदार मनोज की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा। वहीं मतोड़ा थाने में दी रिपोर्ट में पल्ली प्रथम निवासी बुधाराम जाट ने पुलिस को बताया कि रात्रि के समय उसकी मां इमरती जाट ट्यूबवैल स्टार्ट करने गई। इसी दौरान आए करंट से उसकी मौत हो गई। इधर बाप थाने में दी रिपोर्ट में भरतपुर के नंदबाई थानान्तर्गत रोनिचा निवासी बच्चुसिंह जाटव ने पुलिस को बताया कि उसका भाई मानसिंह रोला स्कूल में काम करता है उसकी अचानक तबीयत बिगड़ गई। साथी अस्पताल लेकर गये जहां पर उसने दम तोड़ दिया।

तर्पण करते समय कायलाना में डूबने से मौत

पिता के श्राद्ध पर कायलाना में तर्पण करते समय पैर फिसलने से पानी में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा।राजीव गांधी नगर थाने में दी रिपोर्ट में मूलतया गांधी नगर हाल चुतरावता बेरा निवासी नितिन वैष्णव ने पुलिस को बताया कि छह अक्टूबर की शाम के समय उसके पिता संतोष कुमार स्वर्गीय दादा श्यामलाल के श्राद्ध पर धार्मिक अनुष्ठान करने कायलाना झील पर गए थे। वहां पर पैर फिसलने से कायलाना झील में डूबने से उनकी मौत हो गई।

रॉयल्टी ठेके पर नौ लाख का गबन

रॉयल्टी ठेके से जुड़े एक व्यक्ति ने तीन लोगों के खिलाफ एक पखवाड़े के दौरान करीब नौ लाख रुपए की राशि का गबन करधोखाधड़ी करने का मुकदमा सूरसागर थाने में दर्ज कराया।पुलिस ने बताया कि मूलतया मथानिया के उम्मेदनगर हाल रायल्टी ऑफिस कालीबेरी पर तैनात राजूसिंह ने रिपोर्ट दी है कि भूरी बेरी सूरसागर क्षेत्र में लगे रॉयल्टी के ऑफिस पर काम करने वाले मोकलावास निवासी रूपसिंह, चाबा निवासी जसवंतसिंह और धौलपुर निवासी प्रवीण सिंह ने उक्त आफिस में ड्यूटी करते समय 11 सितंबर से 25 सितंबर के बीच में अर्जित की रॉयल्टी की 8 से नौ लाख रुपए की राशि खुर्दबुर्द कर गबन कर फर्म के साथ धोखाधड़ी की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

सूने मकान व दुकान में चोरी

सूने मकान में सेंधमारी कर सोने.चांदी के जेवरात और नकदी चोरी का मुकदमा मंडोर थाने में दर्ज कराया गया। है। वहीं एक दुकान में भी चोरी हो गई। मंडोर थाने में दी रिपोर्ट में नागौरी बेरा पानी की टंकी के पास रहने वाले ललित सांखला ने पुलिस को बताया कि रात्रि के समय अज्ञात व्यक्ति ने उसके मकान में सेंधमारी कर अलमारी में रखे करीब 70 ग्राम सोने के आभूषणए डेढ़ किलो चांदी के आभूषण और करीब 10 हजार रुपए की नगदी और कीमती सामान चुरा लिया। वहीं देचू थाने में दी रिपोर्ट में मूलतया तिंवरी हाल प्रहलादपुरा चामू निवासी त्रिलोकराम माली ने पुलिस को बताया कि उसकी प्रहलादपुरा गांव में ट्यूबवैल पार्टस की दुकान है जहां पर रात्रि के समय दुकान के ताला तोड़कर वहां पर रखे मोटर पम्प और अन्य पार्टस चुरा लिए गए। इधर झंवर थाने में दी रिपोर्ट में मथानिया थानान्तर्गत नेवरा निवासी सवाईसिंह चारण ने पुलिस को बताया कि लोरड़ी देजगरा गांव में लगे जीओ कंपनी के टावर में से अज्ञात व्यक्ति बैटरियां चुरा ले गया।

अलग.अलग स्थानों से बाइक चोरी

शहर में अलग.अलग स्थानों से बाइक चोरी हो गई। संबंधित थाना पुलिस ने चोरी के मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सूरसागर थाने में दी रिपोर्ट में पीपाड़ के जालीवाड़ा निवासी धनराज माली ने पुलिस को बताया कि मथानिया निवासी जितेन्द्र माली बीएल स्टोन फिदूसर पर खड़ी उसकी बाइक को चुरा ले गया। पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया। बनाड़ थाने में दी रिपोर्ट में क्षितीज पेट्रोल पंप के पीछे रहने वाली किरण विश्नोई ने पुलिस को बताया कि वह सेन्ट फ्रांसिस स्कूल रमजानजी का हत्था क्षेत्र में आयी थी जहां पर खड़ी उसकी बाइक को अज्ञात व्यक्ति चुरा ले गया। मंडोर थाने में दी रिपोर्ट में किसान कन्या स्कूल के पास नागौरी बेरा मंडोर क्षेत्र में रहने वाले पाबूराम विश्नोई ने पुलिस को बताया कि सुबह के समय घर के बाहर खड़ी उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया। खांडाफलसा थाने में दी रिपोर्ट में फूलेराव की घाटी भैरूजी मंदिर के पास रहने वाले राजकुमार ने पुलिस कोबताया कि अज्ञात व्यक्ति घर के बाहर खड़ी उसकी बाइक को चुरा ले गया। बासनी थाने में दी रिपोर्ट में सालावास निवासी विकासचंद सुथार ने पुलिस को बताया कि एम्स गेट के पास खड़ी की उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया। बोरानाडा थाने में दी रिपोर्ट में डीपीएस चौराहा भगवान नगर पाल निवासी लजपतराम सुथार ने पुलिस को बताया कि वह 1जैतानी हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में गया था जहां पर फैक्ट्री के बाहर खड़ी की उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुरा ले गया। महामंदिर थाने में दी रिपोर्ट में ऊंटो की घाटी सूरसागर निवासी ईश्वरराम भील ने पुलिस को बताया कि रात्रि के समय शिवनगर महामंदिर क्षेत्र में खड़ी उसकी स्कूटी को अज्ञात व्यक्ति चुरा ले गया।

बैंक खाते से ऑनलाइन 55 हजार रुपए की निकासी

एक व्यक्ति के खाते से अज्ञात व्यक्ति ने खाते की जानकारी हासिल करके ऑनलाइन 55 हजार रुपए की निकासी कर ली। स्टेटमेंट आने पर धोखाधड़ी का पता लगा तो अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मथानिया थाने में आईपीसी और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने बताया कि ओसियां थानान्तर्गत हाणिया निवासी भैराराम विश्नोई ने रिपोर्ट दी है। इसमें बताया कि गत 16 सितंबर को पणजी की ढाणी में स्थित उसके बैंक अकाउंट में उसके बगैर किसी चेक और एटीएम का उपयोग किए शातिर ठग ने ऑनलाइन 55 हजार रुपए की निकासी कर ली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

मारपीट कर नकदी व मोबाइल छीनने का आरोप

डरा धमका कर मारपीट कर नकदी छीनने का मुकदमा रातानाडा थाने में दर्ज कराया गया है। रिपोर्ट में बोरूंदा थानान्तर्गत खारिया खंगार निवासी विनोद जाट ने पुलिस को बताया कि वह पांच बत्ती सांसी कालोनी क्षेत्र से निकल रहा था इसी दौरान अज्ञात बदमाशो ने उसका रास्ता रोककर उसके और साथियों के साथ मारपीट की और कार के शीशे तोडऩे के साथ फोन और पांच हजार रुपए की नकदी छीन ले गए।

NEWS

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here