दुकानों की आड़ में नशे का कारोबार, वीडियो बनते देखा तो भाग खड़े हुए रोडवेज कर्मचारी


जोधपुर में राइका बाग स्थित केंद्रीय रोडवेज बस स्टैंड पर सरेआम दिन में शराब पार्टी आयोजित की जा रही है। जोधपुर बस स्टैंड का ऐसा वीडियो सामने आया है। इस परिसर में स्थित एसटीडी दुकान के पीछे महफिल जमी है। एसटीडी बूथ संचालन के नाम पर यहां हर दिन शराब पार्टी मनाई जाती है। रविवार को भी बस कंडक्टर व चालक शराब पीते नजर आए, जैसे ही इनकी इस पार्टी करते हुए का वीडियो बना तो ग्लास छोड़ भाग खड़े हुए। पहले तो खुद को पैसेंजर बताया, फिर बोले स्टाफ है। उसके बाद अपना टिफिन उठा चालक व परिचालक ड्यूटी पर चले गए। बस स्टैंड पर कार्यरत अन्य कर्मचारियों का कहना है कि यहां दिन हो या रात हमेशा यही माहौल रहता है।
रोडवेज परिसर में दुकान के पीछे रोडवेज कर्मी बैठकर खाना खाते है। यह सुविधा दुकान की तरफ से रोडवेज कंडक्ट और ड्राइवर को दे रखी है। यहां कुछ और ही चलता है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल राजस्थान रोडवेज विभाग से है कि अपनी सवारियों को इन शराबियों के भरोसे कैसे छोड़ सकते हैं।
रोडवेज चीफ मैनेजर कुलदीप शर्मा से बात करने पर उन्होंने बताया कि वीडियों में एक शख्स को जानते है। वह रोडवेज कर्मचारी है बाकी कौन है इसकी जांच करवाएंगे। अगर हमेशा यहां ऐसा चल रहा है तो यह गलत है। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी उन्हें नहीं है लेकिन जांच कर उचित एक्शन लिया जाएगा।
बता दे कि रोडवेज परिसर में करीब 16 दुकानें है। यहां दुकान चलाने वाले रोडवेज के रिटायर्ड कर्मचारी ही है। एसटीडी बूथ संचालक बाबूलाल चौहान भी रिटायर्ड परिचालक है। अशोक खीची ने यहां दिव्यांग कोटे से दुकान ले रखी है। सूत्रों के अनुसार इन दुकानों पर शराब के साथ अफीम डोडा आदि की बिक्री होती है। दुकानदारों का कहना है कि दुकानों का किराया निकलता नहीं है इसलिए यह धंधा करना पड़ता है।

युवक का अपहरण कर मारपीट


आपसी रंजिश के चलते युवक का अपहरण कर मारपीट करने का मुकदमा बालेसर थाने में दर्ज कराया गया है।
बेलवा खत्रियान निवासी खेताराम दिशांतरी ने पुलिस को बताया कि गांव के ही खेताराम माली और उसके आधा दर्जन साथियों ने एक राय होकर रात्रि के समय उसके भतीजे टीकमराम को अपहरण कर ले गए और उसके साथ मारपीट कर घायल कर दिया जबकि दूसरे पक्ष की ओर से दी रिपोर्ट में चैलाराम ने पुलिस को बताया कि बेलवा निवासी टीकमराम दिशांतरी ने उसके प्लॉट में घुसकर तोडफ़ोड़ कर नुकसान पहुंचाया।

सूने मकान से जेवर व चोरी


मकान के ताले तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात और नकदी चोरी का मुकदमा आसोप थाने में दर्ज कराया गया।
आसोप थाने में दी रिपोर्ट में शिवनाथ नगर रजलानी निवासी रतिया मेघवाल ने पुलिस को बताया कि रात्रि के समय अज्ञात व्यक्ति ने उसके घर के ताले तोड़कर बक्से में रखे सोने चांदी के जेवरात और नकदी चुरा ले गए।

खाईवाल गिरफ्तार, राशि बरामद


सार्वजनिक स्थान पर गुब्बाखाई कर रहे खाईवालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर दांव पर लगी राशि जब्त की।
बासनी थाने के हैड कांस्टेबल राजेन्द्र ने नेशनल हैंडलूम के पास हड्डी मील बासनी क्षेत्र में गुब्बाखाई कर रहे प्रकाशराम जाट को गिरफ्तार कर दांव पर लगी 1450 रुपए की राशि जब्त की। सूरसागर थाने के एएसआई राजेन्द्रसिंह ने चांदपोल गोल का मैदान क्षेत्र में गुब्बाखाई कर रहे विनोदसिंह को गिरफ्तार कर दांव पर लगी 600 रुपए की राशि, देवनगर थाने के हैडकांस्टेबल दलपतराम ने नट बस्ती मसूरिया में गुब्बाखाई कर रहे अमरलाल नट को गिरफ्तार कर दांव पर लगी 700 सौ रुपए की राशि और पर्चियां जब्त की। प्रतापनगर थाने में तैनात एसआई देऊ ने मेडीसीटी अस्पताल के पास गुब्बाखाई कर रहे लूणाराम को गिरफ्तार कर दांव पर लगी 640 रुपए की राशि और पर्चियां जब्त की।

घर में घुसकर जानलेवा हमला


आपसी रंजिश के चलते रास्ता रोककर घर में घुसकर मारपीट करने और जानलेवा हमला करने के मुकदमे संबंधित थाने में दर्ज कराए गए है।
देचू थाने में दी रिपोर्ट में गिलाकोर निवासी कानसिंह ने पुलिस को बताया कि गांव के सुमेरसिंह ने उसका रास्ता रोककर जान से मारने की नियत से कैम्पर गाड़ी ऊपर चढाने की कोशिश करके घायल कर दिया।
देचू थाने में ही दी रिपोर्ट में भालू रतनगढ निवासी एक महिला ने बताया कि गांव के ही राजूराम मेघवाल ने उसके पति के साथ बाइक पर जाते हुए के आड़े फिरकर मारपीट की।जाम्बा थाने में दी रिपोर्ट में ननेऊ निवासी प्रकाशचन्द प्रजापत ने पुलिस को बताया कि दिन के समय अब्दुल करीम और उसके आधा दर्जन साथियों ने उसके साथ मारपीट की।
शेरगढ़ थाने में दी रिपोर्ट में सिहांदा निवासी चूनाराम पुत्र मंगलाराम भील ने पुलिस को बताया कि सिहांदा गांव में कंवराजसिंह, दुर्गसिंह और मदनसिंह ने एक राय होकर उसके और परिवार के साथ मारपीट कर घायल कर दिया।

NEWS

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here