25.7 C
Jodhpur

नेशनल फायर अकादमी 53वे बैच का दीक्षान्त समारोह

spot_img

Published:

हुनर का उपयोग समाज एवं क्षेत्र की सेवा में करें – केन्द्र निदेशक
जोधपुर। ऑल इंडिया ईंस्टिट्युट आँफ लोकल सेल्फ गवर्नमेंट SELF GOVERNMENT के नेशनल फायर अकादमी, जोधपुर JODHPUR सेंटर पर 53 वें बैच का दीक्षांत समारोह मनाया गया।
समारोह में केन्द्र के क्षेत्रीय निदेशक विनोद पालीवाल व प्राचार्य (फायरमेन प्रशिक्षण) के.एस. राजपुरोहित ने विद्यार्थियों को प्रमाण प्रमाण पत्र और उत्तम उपस्थिति व सर्वोत्तम फायरमैन केडेट् के अवार्ड प्रदान किए।
केन्द्र निदेशक विनोद पालीवाल ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों STUDENT को कौशल विकास के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी देते हुए इस दिशा में उपलब्ध सेवाओं और सुविधाओं की जानकारी पाकर समाज एवं क्षेत्र की सेवा में आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने फायरमैन के कर्तव्यों को भी अच्छी तरह निभाने को कहा।
प्राचार्य के.एस. राजपुरोहित ने शहर के बढ़ते औद्योगिक विस्तार के साथ ही फैक्ट्रियों, स्कूलों, घरो में आग लगने की बढ़ती जा रही छोटी-बड़ी घटनाओं से उत्पन्न् विषम परिस्थितियों को देखते हुए ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ लोकल सेल्फ गवर्नमेंट के बलदेव नगर स्थित अग्निशमन अकादमी संस्थान की ओर से अग्नि विभीषिका एवं जान-माल के नुकसान की रोकथाम को लेकर मॉक फायर ड्रिल का अनुभव विद्यार्थियों के साथ साझा किया।
समारोह में लक्ष्मण कुमार (रिटायर्ड आर्मी फायर सर्विस), एस. पी. व्यास ( फायरमैन सीनियर सुपरवाइजर), धन्नाराम राव (फायर मैन कोर्डिनेटर), अरुण गौड़, तमन्ना चौहान, प्रकाश राव, समस्त स्टाफगण तथा 53 वे बेच के फायरमेन कैडेट्स उपस्थित थे।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!