31.9 C
Jodhpur

CBI ने गहलोत के सलाहकार अरविंद मायाराम के ठिकानों पर मारे छापे

spot_img

Published:

सीबीआई ने भारतीय बैंक नोटों के लिए रंग बदलने वाले विशेष सुरक्षा धागे की आपूर्ति में कथित भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व वित्त सचिव एवं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार अरविंद मायाराम और ब्रिटेन की एक कंपनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। सीबीआई की टीमों ने मायाराम के दिल्ली और जयपुर ठिकानों पर छापे भी मारे।

अरविन्द मायाराम यूपीए की मनमोहन सिंह सरकार के कार्यकाल में वित्त सचिव थे। मौजूदा वक्त में वह राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को करेंसी में इस्तेमाल हो रहे विशेष रंग बदलने वाले सुरक्षा धागे की आपूर्ति में कथित भ्रष्टाचार को लेकर पूर्व वित्त सचिव अरविंद मायाराम के ठिकानों पर तलाशी ली। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की टीमों ने दिल्ली और जयपुर में तलाशी अभियान चलाया।

सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में आरोप लगाया कि मायाराम और यूके की कंपनी डे ला रुए इंटरनेशनल लिमिटेड (De La Rue International Ltd) के साथ ही वित्त मंत्रालय और आरबीआई के अज्ञात अधिकारियों ने फर्म को अनुचित लाभ पहुंचाने के लिए एक आपराधिक साजिश रची थी। एजेंसी ने आरोप लगाया कि वित्त सचिव के रूप में मायाराम ने गृह मंत्रालय से कोई अनिवार्य सुरक्षा मंजूरी लिए बिना या तत्कालीन वित्त मंत्री को सूचित किए बिना विशेष रंग बदलने वाले सुरक्षा धागे की आपूर्ति के लिए कंपनी के साथ खत्म हो चुके अनुबंध को तीन साल के लिए बढ़ाया।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!