37.4 C
Jodhpur

भारतीय किसान संघ की जिला बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों पर किया मंथन

spot_img

Published:

– बरसात के अभाव में फसलों में नुकसान, फसल कटाई प्रयोग और आपदा अनुदान को लेकर हुई चर्चा

नारद तिंवरी। भारतीय किसान संघ जोधपुर ग्रामीण जिला इकाई की बैठक जिला उपाध्यक्ष भोपालसिंह भाटी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में बरसात नही होने से फसलों के जलने से बनी स्थिति, फसल कटाई प्रयोग, आपदा अनुदान हेतु सर्वे सहित विद्युत आपूर्ति में कटौती और वोल्टेज व ट्रिपिंग की समस्या व समाधान के लिए संगठन की ओर से रणनीति तय करने पर चर्चा हुई। बैठक में 21 सितम्बर तक सभी तहसील मुख्यालयों पर फसल खराबे, सही तरीके से फसल कटाई प्रयोग आयोजित करवाने, आपदा अनुदान सर्वे व बिजली आपूर्ति के सुधार, रबी सीजन की बुवाई के दौरान आने वाली समस्याओं को लेकर ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया।

20 सितम्बर तक सभी तहसीलों की बैठकें, 21 सितम्बर बलराम जयंती पर होगी ग्राम सभाएं

जिला बैठक में फसलों में नुकसान को देखते हुए सही फसल कटाई प्रयोग आयोजित करवाने, आपदा अनुदान हेतु समय पर सर्वे करवाने, बिजली की समस्या से लेकर रबी सीजन की फसल बुवाई हेतु आवश्यक तैयारियां व संभावित समस्याओं के समाधान की रणनीति के तहत आगामी 20 सितम्बर तक जोधपुर ग्रामीण जिले की सभी तहसीलों की बैठके आयोजित की जायेगी। तहसील बैठकों में समस्याओं के संबंध में प्रस्ताव लेकर सभी तहसील मुख्यालयों पर तहसीलदार व उपखंड अधिकारियों को ज्ञापन सौंपे जायेंगे। इसी क्रम में 21 सितम्बर को बलराम जयंती के अवसर पर सभी ग्राम समितियों में ग्राम सभाओं का आयोजन कर उक्त विषयों पर चर्चाकर प्रस्ताव लिए जाने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान बैठक में प्रदेश मंत्री तुलछाराम सिंवर, प्रांत संगठन मंत्री हेमराज, प्रांत कार्यालय प्रमुख नथाराम चौधरी, जैविक प्रमुख ओमप्रकाश विश्नोई, जिला उपाध्यक्ष किशोरसिंह भाटी, जिला कोषाध्यक्ष तुलछाराम राठौड़, सह मंत्री प्रशिक्षित सिंह, जिला कार्यकारिणी सदस्य कमलेश लोल, मीराराम सेंवर, बिलाड़ा अध्यक्ष लक्ष्मणराम, बावड़ी फू नेहरा, पीपाड़ चुनाराम भादू, मंडोर प्रभुराम कच्छवाह सहित तहसील प्रभारी व प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

गोरधनराम सियाग जोधपुर ग्रामीण के नए जिला अध्यक्ष, बाबूराम सांखला जोधपुर जिले के संयोजक चुने गए

किसान संघ के जिला मंत्री मेघाराम तरड़ ने बताया की बैठक में जोधपुर ग्रामीण के जिला अध्यक्ष पर चुनाव हुआ जिसमें सभी तहसीलों की सर्वसम्मति से गोरधनराम सियाग को नया जिला अध्यक्ष चुना गया। वही इस दौरान प्रांत अध्यक्ष मानकराम परिहार की ओर से नए जिला जोधपुर की तदर्थ कार्यकारिणी में कुछ दायित्वों की भी घोषणा की गई। जिसमें बाबूलाल सांखला को जिला संयोजक, नरपत सोऊं को सह संयोजक, महेंद्र गोदारा को जिला युवा प्रमुख व पूनम कालश को जिला महिला प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई। आगामी सदस्यता अभियान के पश्चात अन्य सभी जिलों की इकाइयों के पुनर्निर्वाचन के दौरान जोधपुर जिला इकाई का भी चुनाव करवाया जायेगा।

इन तहसीलों में तदर्थ कार्यकारिणी गठित करने का निर्णय

जोधपुर जिला ग्रामीण में की सभी 13 तहसील व 6 उपतहसील में तहसील कार्यकारिणी गठन के क्रम में कुड़ी भगतासनी, शेरगढ़, भोपालगढ़, गुड़ा विश्नोईयां, आसाेप, आगोलाई, लूणी, झंवर में तदर्थ तहसील इकाइयां गठित करने का निर्णय लिया गया।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!