37.4 C
Jodhpur

भोपालगढ़ अस्पताल के लिए खुश खबरी एन क्यू ए एस में जीता अवार्ड 76 साल में पहली बार मिला अवार्ड

spot_img

Published:

नारद भोपालगढ़। सरकारी हॉस्पिटल से जुड़े डॉक्टर और कर्मचारी चाह लें तो प्राइवेट हॉस्पिटलों से कहीं बेहतर सुविधाएं मुहैया करा सकते हैं। भोपालगढ़ के उप जिला अस्पताल ने सफलता की ऐसी ही कहानी लिखी है। जोधपुर जिले का पहला तहसील स्तर पर चयनित होने वाला भोपालगढ़ अस्पताल हैं। अभी तक जोधपुर जिले के दो चिकित्सा संस्थानों का चयन हुआ है ,जिनमें दोनों ही भोपालगढ़ से संबंधित हैं। पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अरटिया कला का चयन हुआ था, उसके बाद भोपालगढ़ अस्पताल का चयन हुआ है।कायाकल्प पुरस्कार में अवार्ड मिलने के बाद उप जिला अस्पताल में अब राष्ट्रीय पुरस्कार नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड (एनक्यूएएस) अपने नाम किया है।

पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ व प्रधान शांति जाखड़ के प्रयास से अस्पताल में हर रोज सुविधाओं में बढ़ोतरी हुई है। भोपालगढ़ के पीएमओ डॉ लोकेंद्र चौधरी और बीसीएमओ डॉ दिलीप चौधरी के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग के अधिकारियो व कर्मचारियों ने एक-दूसरे का मुंह मीठा करवा कर बधाइयां दी।पीएमओ डॉक्टर लोकेंद्र चौधरी ने बताया कि चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता और गुणवत्ता को लेकर इमरजेंसी ट्रामा, ओपीडी, इंडोर एनआरसी, फार्मेसी, ब्लड बैंक, पैथोलॉजी, रेडियोलॉजी, पीडियाट्रिक, आक्जिलरी किचन, मेडिकल रिकॉर्ड, जनरल एडमिनिस्ट्रेशन, ऑपरेशन थिएटर समेत इनपुट सपोर्ट सर्विसेज आदि का सघन मूल्यांकन किया गया।इस मूल्यांकन में उप जिला अस्पताल को 90 फीसदी अंक मिले। इसके आधार पर उप जिला अस्पताल को राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया।साथ ही लक्ष्य कार्यक्रम में भी ये चिकित्सा संस्थान चयनित हुआ है।पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़, संयुक्त निदेशक डॉक्टर जोगेश्वर नरवारा,प्रधान शांति जाखड़, अतिरिक्त सीएमएचओ डॉ रामनिवास सेंवर, डॉ लक्ष्मी पूनिया,डॉ हनुमान चौधरी,डॉक्टर मुकेश ढाका, डॉक्टर सुरेंद्र वर्मा,डॉक्टर ऋषि राज शर्मा, नर्सिंग अधिकारी नंद किशोर शर्मा, रामपाल जाखड़, कोजाराम,प्रदीप शर्मा,महेंद्र गोदारा,प्रेमा राम भाटी सहित क्षेत्र के लोगो ने खुशी जताई।

टीम प्रयासों का नतीजा:

मेरी पूरी टीम के अथक प्रयासों से यह राष्ट्रीय स्तर पर सफलता मिली है। इसमें सभी कर्मचारियों की मेहनत काम आई। इसके साथ ही भोपालगढ़ क्षेत्र की जनता ने भी अपना पूरा सहयोग दिया। हमारी टीम हमेशा आमजन व मरीजों की सेवा के लिए तत्परता से कार्य करेगी। मरीज ही हमारा भगवान है। हम मरीज को भगवान मानकर सेवा करते हैं।

– डॉ. लोकेंद्र चौधरी, पीएमओ

चिकित्सा सेवा में बड़ी उपलब्धि:

भोपालगढ़ के उप जिला अस्पताल के राष्ट्रीय स्तर पर चयनित होने से क्षेत्रवासियों को चिकित्सा सेवा में बड़ी राहत मिलेगी। भोपालगढ़ चिकित्सा विभाग के पीएमओ डॉ लोकेंद्र और बीसीएमओ डॉ दिलीप चौधरी व सभी अधिकारियो व कर्मचारियों के प्रयास से राष्ट्रीय स्तर पर चयनित हुआ है।

– पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!